Explore

Search
Close this search box.

Search

Tuesday, July 16, 2024, 12:00 pm

Tuesday, July 16, 2024, 12:00 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार मप्र में: जीतू पटवारी

जीतू पटवारी
Share This Post

अरूण यादव, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, जयवर्धन सहित अन्य वरिष्ठ नेतागण भी उपस्थित थे

भाजपा राज में युवा, महिला और किसान परेशान, आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार मप्र में: जीतू पटवारी

पेपर लीक रोकने के लिए नये कानून बनायेगी कांग्रेस: जीतू पटवारी

भोपाल, 19 अप्रैल 2024: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता आज भोपाल, सागर और गुना में कांग्रेस प्रत्याशी क्रमश अरूण श्रीवास्तव, गुड्डू राजा बुंदेला और राव यादवेन्द्र सिंह द्वारा नामांकन दाखिल करने के दौरान नामांकन रैली में शामिल हुये। तीनों स्थानों पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पूरे जोश के साथ रैली में शामिल हुये।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी सहित उक्त नेतागण सर्वप्रथम भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी अरूण श्रीवास्तव की नामांकन रैली में शामिल हुये, तत्पश्चात नेतागण सागर और गुना में कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन रैली में पहुंचे।जीतू पटवारी

श्री पटवारी ने कहा कि भाजपा राज में युवा, महिला और किसान परेशान हैं, वहीं आदिवासियों पर यदि अत्याचार हो रहे हैं तो सबसे ज्यादा मप्र में हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों से किये वादों को पूरा क्यों नहीं कर रही है, क्यों उन्हें धान और गेहू का 2700 और 3100 रूपये समर्थन मूल्य नहीं दिया जा रहा है? लाड़ली बहनों के लिए 3000 रूपये महीने कब देगी सरकार। रसोई गैस का सिलेण्डर 450 रूपये का कब होगा? भाजपा सरकार जनता से किये इन सब वादों पर अमल करें। केंद्र में मोदी की झूठ की गांरटी अब ज्यादा चलने वाली नहीं है। जुमलों की सरकार की तानाशाही जनता अब समझ चुकी है। मोदी की गारंटी को पूरा क्यों नहीं किया जा रहा है? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी मप्र की धरती पर आ रहे हैं, वे मेरे सवालों का जबाव प्रदेश की जनता को दें।

श्री पटवारी ने कांग्रेस की गारंटी बताते हुये कहा कि युवा न्याय के तहत हर शिक्षित युवा को 1 लाख रूपए की अप्रेंटिसशिप का अधिकार मिलेगा, 30 लाख सरकारी नौकरियां, सभी खाली पोस्ट कैलेंण्डर अनुसार भरे जायेंगे, पेपर लीक रोकने के लिए नये कानून और नीतियां बनेगी, वहीं मनरेगा जैसी योजनाओं और गिग वर्कर के लिए बेहतर कामकाजी नियम बनाकर उनकी संपूर्ण सुरक्षा का अधिकार दिया जायेगा साथ ही युवा रोशनी योजना के तहत युवाओं के लिए 5000 करोड़ रूपये का नया स्टार्टअप फंड सुनिश्चित किया जायेगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव ने कहा कि प्रदेश की देश की भाजपा सरकार ने हर क्षेत्र में जनता के साथ धोखा किया है। चाहे महिलाओं पर अत्याचार की बात हो, युवाओं की शिक्षा, रोजगार की बात हो या फिर किसानों के सम्मान की बात हो सभी के हितों पर कुठाराघात किया है।जीतू पटवारी

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर जातिगत जनगणना पर रोज दिया जायेगा और युवाओं के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए उन्हें रोजगार से जोड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार कांग्रेस पार्टी के नेताओं के यहां ईडी, आईडी के छापे डलवाकर उन्हें डराने-धमकाने का काम रही है। भाजपा की सोच देश में विकास नहीं विनाशकारी साबित हो रही है।

गुना की नामांकन रैली में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह और प्रत्याशी राव यादवेन्द्र सिंह, भोपाल और सागर की नामांकन रैली में कांग्रेस प्रत्याशी गुड्डू राजा बुंदेला और अरूण श्रीवास्तव सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर हजारों की संख्या में कांग्रेसजन नामांकन रैली में उपस्थित थे।

श्री पटवारी सहित अन्य नेताओं ने कहा कि मप्र की जागरूक जनता देश और प्रदेश की भाजपा सरकारों द्वारा किये जा रहेजीतू पटवारी तमाम अन्याय, अत्याचारों और यातनाओं के खिलाफ खुलकर मतदान करेगी और अबकी बार भाजपा को सबक सिखायेगी। प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों के लिए आज हुये मतदान के लिए श्री पटवारी ने मतदाताओं का आभार व्यक्त किया।


Share This Post

Leave a Comment