Explore

Search
Close this search box.

Search

Monday, April 15, 2024, 5:13 am

Monday, April 15, 2024, 5:13 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

विटेस्को टेक्नोलॉजीज’ने भारत में टु-व्हीलर वाहनों के इलेक्ट्रफिकेशन के लिए इनोवेटिव सॉल्यूशंस की एक बड़ी रेंज पेश की

Share This Post

> टु-व्हीलर वाहनों के लिए इलेक्ट्रिक ड्राइव: 48-volt system वाला पहला डेमो वाहन
> इंटीग्रेटेड इलेक्ट्रिक एक्सल ड्राइव: पूरी तरह से इलेक्ट्रिक तीन या चार पहिया वाहनों के लिए हल्का, कॉम्पैक्ट और दमदार
> पुणे के तलेगांव में विटेस्को के अत्याधुनिक सुविधाओं वाले विनिर्माण-केंद्र में डेमो स्कूटर का प्रदर्शन किया गया

पुणे, 10 जुलाई, 2023: दुनिया भर में ई-मोबिलिटी के लिए अत्याधुनिक पावरट्रेन टेक्नोलॉजी तथा सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली एक प्रमुख कंपनी, विटेस्को टेक्नोलॉजीज ने आज टु-व्हीलर वाहनों के बाजार में कई अलग-अलग सेगमेंट के लिए अपने इनोवेटिव इलेक्ट्रफिकेशन सॉल्यूशंस को पेश किया है। कंपनी भारत में पहली बार इलेक्ट्रिक लाइट मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के लिए अपने 48-volt system के डेमो वर्जन को भी सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित किया, 3 to 7 kW output (equivalent up to 150 cc for combustion engines) भारत में होगा। कंपनी को दोपहिया वाहनों के क्षेत्र में दो दशकों से अधिक का अनुभव प्राप्त है, और विटेस्को टेक्नोलॉजीज हाल की इस प्रगति के साथ-साथ ऑटोमोटिव क्षेत्र में इन-हाउस सीरीज के प्रोडक्ट्स का भी भरपूर लाभ उठाती है। कंपनी की ओर से पूरी तरह से इंटीग्रेटेड EMR3 (3rd generation of Electronics Motor Reducer) इलेक्ट्रिक एक्सल ड्राइव का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसने तीन और चार पहिया वाहनों के प्रदर्शन को शानदार बनाने वाले सॉल्यूशन के तौर पर, पैसेंजर कार के बाजार में अपनी क्षमता को पहले ही साबित कर दिखाया है।`

पुणे के तलेगांव में स्थित कंपनी की फैसिलिटी में क्लॉस हाऊ, कार्यकारी बोर्ड के सदस्य एवं पावरट्रेन सॉल्यूशंस डिवीजन के प्रमुख, और अनुराग गर्ग, विटेस्को टेक्नोलॉजीज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं कंट्री हेड ने आज डेमो स्कूटर को सार्वजनिक तौर पर प्रस्तुत किया।

इस मौके पर क्लॉस हाउ ने कहा, “मैं सचमुच यह मानता हूँ कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का है, और हमें बेहद खुशी है कि हम भारत में 48-Volt वाला अपना पहला डेमो वाहन प्रदर्शित करने जा रहे हैं।” उन्होंने यह कहते हुए अपनी बात जारी रखी कि, कंपनी की वैश्विक विकास रणनीति में भारत की भूमिका बेहद अहम है। मौजूदा समय में, भारत का मोटर-वाहन उद्योग शायद अपने इतिहास के सबसे बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है। ई-मोबिलिटी का दायरा धीरे-धीरे बढ़ रहा है और निश्चित तौर पर हमारा पोर्टफोलियो इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ग्लोबल, स्केलेबल प्लेटफार्मों पर केंद्रित है। हम अपने अनुभव, इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में विशेषज्ञता और प्रोडक्ट के काफी बड़े पोर्टफोलियो की वजह से ही बेहतर स्थिति में हैं। हमें इलेक्ट्रिफिकेशन के क्षेत्र में 15 सालों से अधिक का अनुभव है। इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जितने कुल -पुर्जों की जरूरत होती है, फिलहाल उनमें से लगभग 80% हमारे पोर्टफोलियो में मौजूद हैं। हम इलेक्ट्रिफिकेशन टेक्नोलॉजी में जबरदस्त प्रगति हासिल करने के साथ-साथ अपने व्यवसाय के दायरे को बढ़ाना चाहते हैं।

चर्चा को आगे बढ़ाते हुए, विटेस्को टेक्नोलॉजीज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं कंट्री हेड, अनुराग गर्ग ने कहा: “हम भारत में इलेक्ट्रिक लाइट स्कूटर और बाइक के लिए अपने 48-Volt System के डेमो वर्जन को पहली बार आम लोगों के सामने पेश कर रहे हैं, जो हमारे लिए बेहद खुशी की बात है। हमने इस कॉन्सेप्ट के जरिए नई जनरेशन के इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में नए विजन का पता लगाने के साथ-साथ दूसरे ई-मोबिलिटी प्रोजेक्ट्स के लिए मानक स्थापित करने का लक्ष्य रखा है। विश्व स्तर पर, हम साल 2006 से ही इस क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं और हम एक दशक से भी अधिक समय से ई-इनोवेशन को सफलतापूर्वक बाज़ार में पेश कर रहे हैं। हम अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी की मदद से भारत में टु-व्हीलर वाहनों और पावरस्पोर्ट्स के लिए इनोवेटिव इलेक्ट्रिफिकेशन सॉल्यूशंस की क्षमता और इसकी रेंज को लगातार बढ़ाते रहेंगे।”


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com