Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 4:58 am

Sunday, May 19, 2024, 4:58 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

घमंडिया गठबंधन के लोग परिवार को आगे बढ़ा रहे हैं, मोदी जी देश को आगे बढ़ा रहे हैं-अमित शाह

अमित शाह
Share This Post

आदिवासी कल्याण के लिए काँग्रेस 55 साल तक कुछ नहीं कर पाई

*गरीब, दलित, युवा और महिला कल्याण मोदी जी का लक्ष्य*

*काँग्रेस ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की जगह डायनेस्टी मैनेजमेंट फंड शुरू किया*

*काँग्रेस अब सपने में भी सत्ता में नहीं आने वाली है*

*मध्य प्रदेश को नक्सलवाद से मुक्त करने का काम मोदी जी ने किया*

*काँग्रेस ने आंतक को सिर चढ़ाया, मोदी जी ने आंतक का सफाया किया*

*इंडी अलायंस भ्रष्टाचारियों के जमघट के अलावा कुछ नहीं*

 अमित शाह

मंडला, कटनी 11/04/2024। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री अमित शाह ने आज गुरुवार को मध्यप्रदेश के मंडला और कटनी में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और जनता से मध्यप्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलाने का आह्वान किया। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं खजुराहो से भाजपा प्रत्याशी श्री विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश सरकार में मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय एवं श्री प्रह्लाद पटेल तथा मंडला से भाजपा प्रत्याशी श्री फग्गन सिंह कुलस्ते सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।अमित शाह

कांग्रेस द्वारा भ्रष्टाचार और परिवारवाद की राजनीति करने पर निशाना साधते हुए श्री शाह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में एक ओर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा और एनडीए हैं, वहीं दूसरी तरफ परिवारवाद एवं भ्रष्टाचार वाला इंडी गठबंधन है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का उद्देश्य गरीब, आदिवासी और पिछड़े समाज के प्रत्येक व्यक्ति का उत्थान करना है, जबकि विपक्षी गठबंधन एवं कांग्रेस पार्टी का एकमात्र लक्ष्य परिवार को आगे बढ़ाना है।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि जब 2014 में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने सत्ता में आते ही गरीब, दलित और पिछड़ों के विकास का संकल्प लिया था तब मीडिया ने इस संकल्प पर कटाक्ष किए। लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है। भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश में 95 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ दिया है, 70 लाख महिलाओं के घर में नल से जल पहुंचाया है, 4 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपए तक का निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराया है, 80 लाख घरों में शौचालय बनाए हैं, 83 लाख महिलाओं को गैस सिलेंडर दिए है और 42 लाख गरीबों को आवास दिया है। भाजपा सरकार ने पूरे देश में 80 लाख लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत निःशुल्क खाद्यान्न प्रदान किया है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने गरीब कल्याण के अनेक काम किए हैं।

कांग्रेस को आदिवासी विरोधी बताते हुए श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 55 वर्षों के शासन में जनजातीय समुदाय के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पहली बार एक आदिवासी महिला को देश का राष्ट्रपति बनाकर पूरे जनजातीय समाज को सम्मान दिया। कांग्रेस ने जनजातीय समुदाय के साथ सिर्फ धोखा किया है, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की भाजपा सरकार में पहली बार जनजातीय मंत्रालय का गठन किया गया और उसके बाद माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने बिरसा मुंडा जयंती को “जनजातीय गौरव दिवस” के रूप में मनाना शुरू किया। भाजपा सरकार ने पेसा अधिनियम को सबसे पहले मध्य प्रदेश में धरातल पर लागू किया है। भाजपा सरकार ने सैकड़ों एकलव्य विद्यालय बनाए हैं, आदिवासी क्षेत्र के विकास के लिए लगभग एक लाख करोड़ रुपए डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड के रूप में आवंटित किए हैं। कांग्रेस ने “डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड” की जगह “डायनेस्टी मैनेजमेंट फंड” बनाया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी चाहते हैं कि देश आगे बढ़े, लेकिन इंडी गठबंधन के नेता चाहते हैं उनके बेटे-बेटी आगे बढ़ें। ममता बनर्जी, शरद पवार, स्टालिन और सोनिया सहित इंडी गठबंधन के तमाम नेता अपने बेटे-बेटी को सत्ता तक पहुंचाना चाहते हैं। सिर्फ अपने परिवार का भला सोचने वाले नेता कभी देश के गरीब, युवा, वंचित और महिला के हित कभी नहीं सोच सकते। देश के गरीब, युवा, वंचित और महिला के हित में सिर्फ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ही सोच सकते हैं। भाजपा सरकार ने अपने सभी वादे पूरे किए हैं। भाजपा सरकार में देश की अर्थव्यवस्था विश्व में 11वें स्थान से पांचवें स्थान पर पहुँच गयी है। भाजपा सरकार वर्ष 2027 तक भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाएगी।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 55 वर्षों तक राम मंदिर के मुद्दे को लटकाया, लेकिन माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अपने कार्यकाल में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करवाकर 500 वर्षों की प्रतीक्षा को खत्म किया है। रामलला 500 वर्षों के बाद राम नवमी अपने भव्य महल में मनाएंगे। भाजपा सरकार में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, महाकाल कॉरिडोर, सोमनाथ मंदिर नवीनीकरण और महाकाली मंदिर की पुनर्स्थापना सहित अनेक मंदिरों की पुनर्स्थापना की गई है। कांग्रेस नेता कश्मीर को भारत के अन्य राज्यों से जोड़ने पर सवाल उठाते हैं, लेकिन कांग्रेस ये भूल गई की माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने धारा 370 हटाकर कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का एक अटूट हिस्सा बना दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में आतंकवाद और नक्सलवाद पूरे देश को डस रहा था, लेकिन यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने मध्य प्रदेश सहित पूरे देश से नक्सलवाद लगभग समाप्त कर दिया है।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस शासन में आए दिन देश में आतंकवादी हमले होते थे, लेकिन कांग्रेस आतंकवादियों पर कोई कार्रवाई नहीं करती थी। लेकिन माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों का सफाया किया। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला विश्व का पहला देश बना और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इसका नाम शिव-शक्ति पॉइंट रखा ,जिसे पूरे विश्व में सराहा गया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने जी-20 का सफल आयोजन कर पूरे विश्व में अपना कूटनीतिक परचम लहराया है।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि पिछले 2 दशक में मध्यप्रदेश में श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में विकास की गंगा बही है। भारतीय जनता पार्टी के शासन में मध्यप्रदेश में 906 किमी का नर्मदा एक्सप्रेसवे, 3000 करोड़ की लागत से रेलवे लाइन और आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया गया। इसके अलावा जनजातीय कृषि उपज जैसे कोदो, कुटकी, रागी, मक्का को मिलेट के नाम से दुनिया भर में प्रसिद्धि दिलाई, हेलन सिंचाई परियोजना के तहत 12 हजार हेक्टेयर भूमि को सिंचित किया, चिंकी बोरास बराज बहुउद्देशीय परियोजना, सिवनी में 210 करोड़ का राजमार्ग, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला में मेडिकल कॉलेज बनवाए।अमित शाह

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 70 वर्षों तक पूरे देश को जातिवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार में बांटे रखा, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश में से जातिवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म कर दिया है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश में सिर्फ चार जातियां मानी हैं जो गरीब, युवा, अन्नदाता और नारीशक्ति हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में 12 लाख करोड़ रुपए के घोटाला किए और जब उनके ऊपर कार्रवाई हो रही है, तो उन्हें समस्या हो रही है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हर भ्रष्टाचारी को जेल में डालने और जनता को उनकी पाई-पाई लौटाने का संकल्प लिया था, जिसे वे आज चरितार्थ भी कर रहे हैं। कांग्रेस नतृत्व वाली यूपीए सरकार ने अपने 10 वर्ष के शासन में मध्यप्रदेश को मात्र 1 लाख 99 हजार करोड़ रुपए आवंटित किया, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल में 7 लाख 74 हजार करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि “विकसित भारत” के संकल्प को पूरा करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री को एक बार फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाना जरुरी है। देश की माताओं – बहनों को संसद में 33 प्रतिशत का आरक्षण देकर महिलाओं को सशक्त बनाने वाले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को मंडला की जनता का आशीर्वाद जरूर मिलना चाहिए। श्री अमित शाह ने हुंकार भरते हुए जनता से भाजपा को 29 सीटों पर जीत हासिल करवाने और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को एक फिर से प्रधानमंत्री बनाने और 400 से अधिक सीटों पर विजयी बनाने का आग्रह किया।

*प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भाजपा ने जो कहा वह किया – डॉ. मोहन यादव*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मंडला रानी दुर्गावती, राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह की पौरूष, पराक्रम और पुरूषार्थ की धरती है। हम सबके लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व मे देश से नक्सलवाद और आतंकवाद को समाप्त करने वाले केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी आज मंडला की धरती पर पधारे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भाजपा ने जो कहा वह किया है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जो संकल्प पत्र जारी किया है, उस संकल्प पत्र को पूरा किया जाएगा, क्योंकि वह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की गारंटी है। भाजपा सरकार प्रदेश के किसानों को गेहूं पर 125 रूपए का बोनस दे रही है। समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी के समय जो कहा गया है, उतना बोनस किसानों को दिया जाएगा। मैंने कैबिनेट की पहली बैठक रानी दुर्गावती को सम्मान देते हुए जबलपुर में की थी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार लगातार प्रदेश की जनता की खुशहाली के लिए कार्य कर रही है। श्री नरेन्द्र मोदीजी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए आप सभी भाजपा प्रत्याशी को ऐतिहासिक वोटों से विजयी बनाएं।

*मंडला में 18 लाख से अधिक हितग्राही मोदी जी की योजनाओं से लाभान्वित-श्री कुलस्ते*

जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री व मंडला लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि मंडला लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, लाड़ली बहना योजना के 18 लाख से अधिक हितग्राही हैं। इन सभी लोगों का प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में चलाई जा रहीं लाभार्थी योजनाओं से जिंदगी बदलने का कार्य किया गया है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने का कार्य किया है। और श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए आप सभी जनता जनार्दन भाजपा को अधिक से अधिक संख्या में वोट दें।

*श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने भाजपा को वोट दें-श्री विष्णुदत्त शर्मा*

खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के कटनी जिले के ग्राम बरही में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि मैं खजुराहो लोकसभा क्षेत्र की जनता की ओर से देश के गृह व सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी का स्वागत करता हूं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पिछले दस वर्षों में देश के विकास को नई ऊंचाईयों तक पहुंचाया है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने वैश्विक स्तर पर भारत का मान बढ़ाया है और देश के गरीबों के साथ समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य किया है। श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में आप लोग भाजपा को वोट दें।

*कांग्रेस के पूर्व महापौर भाजपा में शामिल*

केन्द्रीय मंत्री श्री अमित शाह जी के समक्ष कटनी में कांग्रेस के पूर्व महापौर और प्रदेश पदाधिकारी श्री बृजेन्द्र मिश्रा राजा भैया एवं महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती रजनी सोनी सहित 200 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

मंडला में मंच पर लोकसभा चुनाव के प्रदेश सह प्रभारी श्री सतीश उपाध्यक्ष, प्रदेश शासन के मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, श्री प्रहलाद पटेल, श्रीमती संपतिया उइके, प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, श्री सत्येन्द्र भूषण सिंह, डॉ. विनोद मिश्रा, जिला अध्यक्ष श्री भीष्म द्विवेदी, श्री अवधराज बिलैया, विधायक श्री महेंद्र नागेश, श्री आलोक दुबे, श्री संजय कुसराम, पूर्व विधायक श्री देवी सिंह सैयाम, श्री शिवराज शाह, पं. सिंह धुर्वे, श्री राकेश पाल सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

कटनी में मंच पर पूर्व मंत्री व ज्वाइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक एवं सागर क्लस्टर प्रभारी डॉ. नरोत्तम मिश्रा, वरिष्ठ नेता श्री सुरेश पचौरी, प्रदेश उपाध्यक्ष व सागर संभाग प्रभारी श्री चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी, प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, श्री शरदेन्दू तिवारी, सतना महापौर श्री योगेश ताम्रकार, पूर्व मंत्री व विधायक श्री बृजेन्द्रप्रताप सिंह, श्रीमती मीना सिंह, शहडोल सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह, श्री सदानंद गौतम, श्री पीतांबर टोपनानी, विधायक श्री संजय पाठक, श्री संदीप जायसवाल, श्री प्रणय पाण्डे, श्री धीरेन्द्र बहादुर सिंह, श्री शिवनारायण सिंह, श्री कांत चतुर्वेदी, श्री संजय साहू, कटनी जिलाध्यक्ष श्री दीपक सोनी, उमरिया जिलाध्यक्ष श्री दिलीप पाण्डे, पन्ना जिलाध्यक्ष श्री बृजेन्द्र मिश्रा, छतरपुर जिलाध्यक्ष श्री चन्द्रभान सिंह, मैहर जिलाध्यक्ष श्री कमलेश सुहाने, कटनी महापौर श्रीमती प्रीति सूरी सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com