Explore

Search
Close this search box.

Search

Tuesday, May 21, 2024, 6:24 am

Tuesday, May 21, 2024, 6:24 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

धराशायी हुई जिला मुख्यालय की विद्युत व्यवस्था

विद्युत
Share This Post

विद्युत विभाग और सरकार के खिलाफ जनता में पनप रहा आक्रोश

छतरपुर। इन दिनों पूरे शहर की विद्युत व्यवस्था तकरीबन धराशायी है, हर रोज शहर के अलग-अलग हिस्सों में विद्युत आपूर्ति बाधित होने की खबरें सामने आ रही हैं। बिजली गुल रहने से तो लोग परेशान हैं ही, साथ ही विद्युत विभाग की कार्यशैली से उनकी परेशानी बढ़ गई है। दरअसल बिजली जाने पर लोग विभाग के हेल्पलाइन नंबर 1912 पर शिकायत करते हैं, कार्यालय के चक्कर काटते हैं लेकिन बावजूद इसके उनकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया जाता।

इसी के चलते लोगों में विभाग और सरकार के प्रति आक्रोश पनप रहा है। बीती रात जब शहर के एक हिस्से की बिजली गई और शिकायत के बाद लोगों की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो नाराज लोगों ने हाईवे पर जाम लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

विद्युत

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शहर के कई इलाके ऐसे हैं जहां तीन-तीन दिन तक सुधार कार्य नहीं हो पाया। लोगों तमाम माध्यमों से शिकवा-शिकायतें कर चुके हैं लेकिन विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। लोगों का कहना है कि हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत करने से समस्या का निराकरण नहीं होता, तथा कार्यालय जाने पर विभाग के अधिकारी कर्मचारी नहीं मिलते, ऐसे में वे अपनी समस्या आखिर किसे सुनाएं। बीती रात हुए हंगामे के दौरान भी विभाग का कोई अधिकारी-कर्मचारी मौके पर नजर नहीं आया।

विभाग की शिकायत शाखा में पदस्थ कर्मचारियों ने बताया कि रात्रि के लिए विभाग के पास एक गाड़ी और 2 कर्मचारी हैं। प्रतिदिन लगभग 2 सैकड़ा शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, ऐसे में कर्मचारी हर स्थान पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वे अपनी बात वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष रख चुके हैं लेकिन उनके द्वारा कोई दिशा-निर्देश नहीं दिए गए हैं। गौरतलब है कि जब जिला मुख्यालय पर ऐसे हालात हैं तो ग्रामीण अंचलों की स्थिति का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

advertisement
TECHNOLOGY
Voting Poll
[democracy id="1"]