Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, July 25, 2024, 3:18 am

Thursday, July 25, 2024, 3:18 am

Search
Close this search box.

ग्रेनाइट पत्थर खदान में मिला लकड़बग्घे का शव

लकड़बग्घे का शव
Share This Post

डंफर से कुचलने का अंदेशा, जांच में जुटी वन विभाग की टीम… लकड़बग्घे का शव

लवकुशनगर। वन परिक्षेत्र की कटहरा बीट अंतर्गत मड़वा गांव में संचालित ग्रेनाइट पत्थर खदान किसान मिनरल्स में बीते रोज एक लकड़बग्घे का शव मिला है। इस मामले को दबाने के लिए खदान संचालक और स्टाफ ने इसकी सूचना वन विभाग को नहीं दी, लेकिन ग्रामीणों के द्वारा रेंजर एसपीएस बुंदेला तक यह जानकारी पहुंचा दी गई जिसके बाद रेंजर के निर्देश पर बीटगार्ड कटहरा हरिचरण लटोरिया और बीटगार्ड लवकुशनगर गुमान सिंह ने मौके से लकड़बग्घे के शव को कब्जे में लेकर पीएम कराया।

पीएम के बाद लकड़बग्घे के शव को दफन किया गया। वन अमले ने पंचनामा तैयार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। ऐसा अंदेशा है कि लकड़बग्घे की मौत किसी डंफर की चपेट में आने के कारण हुई है।

लकड़बग्घे का शव

किसान मिनरल्स में पहले भी मिल चुके हैं वन्य प्राणियों के शव

ग्रामीण रूपा यादव ने बताया कि किसान मिनरल्स में इससे पहले भी वन्य प्राणियों के शव मिल चुके है। खदान संचालन में बरती जा रही लापरवाही के चलते वन्य प्राणियों की मौतें हो रही हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व में एक नीलगाय और लकड़बग्घे की मौत इस खदान में हो चुकी है। मड़वा पंचायत की उप सरपंच बबली यादव ने बताया कि खदान के आसपास जंगल होने के चलते वन्यजीवों की आवाजाही यहां बनी रहती है और भारी वाहनों की चपेट में आकर उनकी मौत हो जाती है। इस मामले में लवकुशनगर वन परिक्षेत्र के रेंजर एसपीएस बुंदेला का कहना है कि मामले की जांच जारी है, जांच के बाद दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी।


Share This Post

Leave a Comment