Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 5:24 am

Sunday, May 19, 2024, 5:24 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

राहुल खुद अमेठी हार गए, कांग्रेस को क्या जिताएंगे – Shivraj Singh Chouhan

Shivraj Singh Chouhan
Share This Post

मैं नेता नहीं परिवार का सदस्य हूं

*तुम ही शिवराज, तुम ही उम्मीदवार*

*मोदी जी के नेतृत्व में विश्व गुरू बनेगा भारत*

*- शिवराज सिंह चौहान*

भोपाल, 21/04/2024। पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भगवान श्री महावीर स्वामी जी की जयंती पर उन्हें नमन किया और देश व प्रदेशवासियों के सुख-समृध्दि और शांति, खुशहाली की कामना की। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने रविवार को विदिशा लोकसभा की सांची, भोजपुर और बुधनी विधानसभा में जनसभाओं को संबोधित किया और अहमदपुर में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन कर महा-जनसंपर्क अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान शिवराज ने घर-घर जाकर जनसंपर्क किया और बाजार, दुकानों में भी लोगों से मुलाकात कर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। शिवराज जहां-जहां भी गए पूरा क्षेत्र शिवराजमय नज़र आया। हर कोई शिवराज का फूलों की वर्षा कर भव्य स्वागत कर रहा था तो युवाओं के हाथों मेंShivraj Singh Chouhan पार्टी के झंडे लहरा रहे थे। भांजे-भांजियां मामा-मामा पुकार रहे थे। तो बहनों ने अपने भैया को गले लगाया। वहीं बड़े बुजुर्गों ने शिवराज सिंह के सिर पर हाथ रख उन्हें जीत का आशीर्वाद दिया।

 

*खुद जीत नहीं सकते, कांग्रेस को क्या जिताएंगे*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता मैडम सोनिया गांधी ने रायबरेली से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया और राज्यसभा में बैकडोर से एंट्री ले ली है। क्योंकि उन्हें पता है कि, चुनाव लड़ेंगे तो हार जाएंगे। वहीं कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता राहुल गांधी अमेठी छोड़कर वायनाड चले गए हैं। जो नेता खुद जीतने में सक्षम ना हो वो कांग्रेस को क्या जिताएंगे। कांग्रेस अपने गलत फैसलों की वजह से गर्त में जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, राहुल गांधी कहते हैं कि, भाजपा के घोषणा पत्र में गरीबों का जिक्र नहीं किया। राहुल बाबा तुम्हें हिंदी नहीं आती तो हम क्या करें, अंग्रेजी भी नहीं आती तो इटली की भाषा में हम नहीं लिख सकते। घोषणा पत्र में अगले पांच सालों तक गरीबों को मुफ्त राशन, घर-घर पानी, मुफ्त इलाज का जिक्र है। ये सब गरीबों के लिए ही है।

Shivraj Singh Chouhan

*हर बहन बनेगी लखपति दीदी*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैंने बचपन में बेटा-बेटी में भेदभाव होते देखा था, तब से बहनों की तकलीफें दूर करने का प्रयास करता था। बेटी को बोझ समझा जाता था, इसलिए मुख्यमंत्री बनते ही सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की ताकी बेटी बोझ नहीं वरदान बनें। वहीं गरीब बहनें बच्चे को जन्म देने के आंठ दिन बाद ही जमदूरी करने निकल पड़ती थी, तो बहनों को 12 हजार रूपए की राशि देने की योजना बनाई। फिर लाड़ली बहना योजना बनाई। इस योजना से बहनों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आए। अब प्रधानमंत्री जी ने भी कहा है और भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल किया गया है कि, हर बहन को लखपति दीदी बनाना है। लखपति दीदी का मतलब घर का कामकाज करते हुए हर बहन की सालाना आय एक लाख रूपए से अधिक हो।

 

*नेता नहीं परिवार का सदस्य हूं*

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, मैं नेता नहीं आपके परिवार का सदस्य हूं। हम सब एक ही परिवार है और हम सबको मिलकर विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र को एक आदर्श लोकसभा बनाना है। उन्होंने कहा कि, आपको कांग्रेस का जमाना तो याद ही होगा, जब सड़कें नहीं हुआ करती थी, ना बिजली, ना पानी, घनघौर अंधेरा था। कांग्रेस ने प्रदेश में कभी भी कोई विकास नहीं किया। मध्यप्रदेश में विकास के काम केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किए है। कांग्रेस की सरकार में किसानों को 18 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज दिया जाता था, जबकि भाजपा की सरकार ने इसे 0 प्रतिशत किया। किसान सम्मान निधि के तहत प्रदेश के किसानों के खाते में 12 हजार रूपए आ रहे हैं। बच्चों की बेहतर पढ़ाई के लिए सीएम राइज़ स्कूल खोले गए हैं, जहां प्राइवेट स्कूलों से अच्छी सुविधाएं हैं। गरीब के बेटा-बेटी आज डॉक्टर, इंजीनियर बन रहें हैं, उनकी फीस भरने का काम राज्य सरकार कर रही है। कोई भी बिना घर और बिना इलाज के नहीं रहेगा। पीने का पानी घर-घर आएगा। आदर्श संसदीय क्षेत्र बनाने का पूरा विज़न और रोडमैप है। हम केवल वोट के लिए नहीं है, जनता का भाग्य बनाने के लिए है।

*घर-घर किया जनसंपर्क*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अपने लोकसभा क्षेत्र में जोरो-शोरो से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री ने विदिशा लोकसभा क्षेत्र के अहमदपुर, सांचेत, मंडीदीप, तारानगर, साढ़े बाहर गांव और बुधनी में महाजनसंपर्क अभियान का शुभारंभ किया और चुनाव कार्यालय का उद्धाटन किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने घर-घर जाकर जनसंपर्क किया और लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। साथ ही शिवराज ने जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान श्री चौहान जहां-जहां भी पहुंचें वहां-वहां मामा-मामा के नारे गूंजने लगे। भांजे-भांजियां, मामा-मामा पुकारते हुए शिवराज के गले लग गए। शिवराज सिंह और बच्चों का प्रेम और स्नेह देखते ही बनता है। शिवराज ने भी बच्चों के बीच पहुंचकर उन्हें दुलार किया। वहीं बहनों ने भी भैया शिवराज को तिलक कर उनकी आरती उतारी। युवाओं ने फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया तो वहीं बड़े-बुजुर्गों ने शिवराज सिंह चौहान के सिर पर हाथ रख उन्हें विजयी भवः का आशीर्वाद दिया। जनसंपर्क के दौरान ग्राम सांचेत में एक बुजुर्ग महिला शिवराज के गले लगी तो शिवराज भी भावुक नज़र आए।

*तुम ही शिवराज*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैं अथॉरिटी देहहा हूं कि, तुम ही शिवराज हो और तुम ही उम्मीदवार हो। शिवराज बनकर घर से निकल जाओ, सभी बहनें भी घर निकलें और हर घर में संपर्क करें। हर घर तक पहुंचना है, हर दरवाजे तक जाना है। तुम्हारी गारंटी को शिवराज पूरा करेगा। मेरी एक तमन्ना है कि, पांच साल ऐसा काम करूं कि, पूरा भारत विदिशा संसदीय क्षेत्र को देखने आए। यहां के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। आप जीत का रिकॉर्ड बनाओ और मैं विकास का रिकॉर्ड बनाउंगा। मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार हर क्षेत्र में विकास की गंगा बहा रही है। इसलिए विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र से सबसे सुंदर कमल खिलाकर मोदी जी को भेंट करना है।

*भारत को दुनिया प्रणाम कर रही*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में ऐसा भारत खड़ा हो रहा, जिसे पूरी दुनिया प्रणाम कर रही है, चारों तरफ भारत की जय-जयकार हो रही है। ये केवल मोदी जी की गौरवगाथा नहीं है बल्कि 140 करोड़ भारतवासियों की गौरवगाथा है। मोदी जी के नेतृत्व में हमारे देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है और मोदी जी के तीसरे कार्यकाल में हमारा देश, दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। मुझे पूरा विश्वास है कि, मोदी जी के नेतृत्व में ही भारत विश्व गुरू बनेगा और दुनिया को दिशा दिखाने वाले भारत का सपना साकार हो होगा।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com