Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 5:27 am

Sunday, May 19, 2024, 5:27 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

बाबा साहब के बनाए गए संविधान को खत्म कर देंगे अगर यह सरकार: मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे
Share This Post

अगर इस सरकार को आप फिर वापस ले आए तो ये लोकतंत्र को खत्म कर देंगे तथा बाबा साहब के बनाए गए संविधान को खत्म कर देंगे: मल्लिकार्जुन खड़गे

भोपाल, 21 अप्रैल 2024: सतना में आयोजित सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने कांग्रेस के सतना से उम्मीदवार श्री सिद्धार्थ कुशवाहा के समर्थन में सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री अरुण यादव,राज्य सभा सांसद श्री विवेक तंखा, पूर्व मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल, श्री सी. पी. मित्तल, जिलाध्यक्ष श्री दिलीप मिश्रा सहित अन्य कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन के नेता उपस्थित रहे।

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने संबोधन में कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 102 सीटों पर जो वोटिंग हो गई है, उसमें इंडिया गठबंधन को भारी बहुमत मिलेगा। आज लोगों के प्रमुख मुद्दे महंगाई और बेरोजगारी हैं जिससे सब पीड़ित हैं केवल एक आदमी उससे पीड़ित नहीं और वो हैं मोदी जी। कांग्रेस ने हमें जनता के लिए काम किए, देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की योजनाओं में आपको हर क्षेत्र का विकास दिखेगा। जिस देश में एक सुई नहीं बनती थी, वहां उन्होंने विज्ञान और तकनीक को बढ़ावा देकर रॉकेट तक बनाने का काम किया वहीं भाजपा केवल कांग्रेस को गाली एवं संविधान का सत्यनाश करने का काम कर रही है। भाजपा के सांसद का कहना है कि हम संविधान बदलना चाहते हैं इसलिए 400 सीटें चाहिए।

श्री खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री बहुत झूठ बोलते है जैसे उन्होंने कहा था कि विदेशों से काला धन लाऊंगा, सबके खाते में 15 लाख आएंगे, हर साल 2 करोड़ नौकरियां दूंगा, किसानों की आय दोगुनी करूंगा के वादे किए थे परंतु लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला। लेकिन हम जो वादे करते हैं उन्हें पूरा कर दिखाते हैं। कांग्रेस ने मनरेगा, खाद्य सुरक्षा अधिनियम जैसे कानून बनाए और गरीबों के हितों की रक्षा की। वहीं नरेंद्र मोदी बोलते हैं कि मैं गरीबों को मुफ्त राशन दे रहा हूं लेकिन भूल जाते हैं कि ये तो कांग्रेस का बनाया कानून है, जिसमें हम गरीबों को राशन देते आ रहे हैं।

श्री खड़गे ने कहा कि हमारी सरकार ने 72 हजार करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज माफ किया था, इन्होंने केवल अमीरों को बैंक से कर्ज दिलाया और उन्हें भगाया। एक तरफ 400 की बात करते हैं वहीं दूसरी तरफ जिन्हें भ्रष्टाचारी कहते थे, अब उन्हें अपने साथ बैठा रहे हैं ऐसा इसलिए क्योंकि गृहमंत्रीके पास एक बहुत बड़ी ‘वाशिंग मशीन’ है, जिसमें कपड़ों के बजाय आदमी को डालकर साफ कर दिया जाता है।

श्री खड़गे ने कहा कि अगर इस सरकार को आप फिर वापस ले आए तो ये लोकतंत्र को खत्म कर देंगे तथा बाबा साहब के बनाए गए संविधान को खत्म कर देंगे अगर उसको जिंदा रखना चाहते हैं, अगर अपने वोट ले अधिकार को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो कांग्रेस पार्टी को वोट दीजिए एवं सिद्धार्थ कुशवाहा जी को विजय बनाइए।मल्लिकार्जुन खड़गे

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने अपने संबोधन में कहा कि राहुल जी का स्वास्थ्य ठीक ना होने का कारण उन्होंने श्री खड़गे जी से आग्रह किया कि वे सतना की इस सभा को संबोधित करें, मैं दोनों ही नेताओं का दिल से धन्यवाद देता हूं, जोरदार तालियों से स्वागत करने का आग्रह श्री पटवारी ने किया।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com