Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, June 16, 2024, 12:42 pm

Sunday, June 16, 2024, 12:42 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

पीआरएसआई ने राष्‍ट्रीय जनसंपर्क दिवस पर अपर संचालक जनसंपर्क श्री जी.एस. वाधवा को किया लोक संपर्क सम्‍मान से अलंकृत

पीआरएसआई
Share This Post

हम भारतीयों को सनातन मूल्य हमारे ऋषि-मुनियों से मिले: डाॅ. वर्तिका नन्दा

पीआरएसआई ने राष्‍ट्रीय जनसंपर्क दिवस पर अपर संचालक जनसंपर्क श्री जी.एस. वाधवा को किया लोक संपर्क सम्‍मान से अलंकृत

र‍वीन्‍द्र भवन में हुआ आयोजन, 19 महिला पत्रकारों को दिया अचला एवं उदिता अवार्ड

भोपाल 21 अप्रैल। सब सुखी हों, सब दुर्बलता से मुक्त हों, सब अच्छाई देखें, कोई दुःख का शिकार न हो। हम भारतीयों को ये मूल्य हमारे ऋषि-मुनियों से मिले हैं, जिन्होंने निस्वार्थ भाव से दुनिया भर में संपूर्ण मानवता के लिए प्रार्थना की। यह उद्गार वरिष्‍ठ पत्रकार एवं लेडी श्रीराम कॉलेज नई दिल्‍ली पत्रकारिता विभाग की प्रमुख डॉ. वर्तिका नन्‍दा ने पब्लिक रिलेशंस सोसायटी ऑफ इंडिया के भोपाल चैप्‍टर द्वारा रविवार, 21 अप्रैल 2024 को राष्‍ट्रीय जनसंपर्क दिवस के अवसर पर रवीन्द्र भवन में आयोजित व्याख्यान में व्यक्त किए। उन्होंने ‘’सनातन मूल्‍य और उभरता भारत: जनसंपर्क के परिप्रेक्ष्‍य में’’ विषय पर विशेष व्‍याख्‍यान में कहा कि सनातन का मतलब सत्य से है, और सत्य ही शाश्वत है। उन्होंने भीम बैठिका का जिक्र करते हुए कहा कि हमें अपने ऐतिहासिक धरोंहरों पर भी ध्यान देना चाहिए, साथ हीपीआरएसआई समाज के वंचित लोगों की समस्याओं से भी सरोकार रखना होगा। उन्होंने इस दौरान शेरू और ’किस्सा खाकी का’ के माध्यम से अपनी बात रखते हुए दिल्ली पुलिस के साथ उनके वार्तालाप का भी जिक्र किया। इस अवसर पर विशेष अतिथि पद्मश्री वैद्य डॉ. बालेन्दु प्रकाश ने भी अपने विचार रखते हुए आयुर्वेद के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने सनातन का मतलब बताते हुए कहा कि हमारा स्वभाव हमारी प्रकृति ही सनातन है, यही सत्य भी है। कार्यक्रम में वरिष्‍ठ पत्रकार व राजनीतिक विशलेषक श्री गिरिजा शंकर ने भी सभी को शुभकामनाएं देते हुए अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में पीआरएसआई भोपाल के अध्यक्ष श्री मनोज द्विवेदी ने स्वागत भाषण में संस्था के कार्यों के बारे में बताया साथ ही उन्होंने पीआरएसआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अजीत पाठक के संदेश को भी पढ़कर सुनाया।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में जनसंपर्क विभाग के अपर संचालक श्री जी.एस.वाधवा को लोक संपर्क सम्‍मान सहित 19 महिला पत्रकार व संचारकर्मियों को अचला एवं उदिता अवार्ड से सम्मानित किया गया।

पीआरएसआई भोपाल चैप्‍टर के अध्‍यक्ष श्री मनोज कुमार द्विवेदी ने बताया है कि मध्‍यप्रदेश के पत्रकारिता मीडिया, टी.वी. मीडिया और कार्पोरेट मीडिया में कार्यरत चुनिंदा महिला पत्रकारों, टी.वी. एंकरों और जनसंपर्क प्रोफेशनल्‍स को स्व. पुष्पेंद्रपाल सिंह जी की स्मृति में अचला और उदिता सम्‍मान सम्‍मान से सम्‍मानित किया गया। सम्मानित होने वाली महिलाओं में नुपूर चतुर्वेदी, सोनल भारद्वाज, शुभ्रा सिंह, वृंदा प्रधान, रानी रैकवार, फरीदा खान, प्रीति द्विवेदी, प्रियदर्शिनी सिंह, सृष्टि दीक्षित, शैलजा पुरोहित, रसिका पाण्‍डेय, योगिता यादव, मनीषा त्रिपाठी, प्राची मेहरा, देवांशी शर्मा, चित्रांशी सक्‍सेना, ऐश्‍वर्या श्रीवास्‍तव, अवंतिका श्रीवास्‍तव एवं अंजलि सिंह शामिल हैं।पीआरएसआई

कार्यक्रम में पीआरएसआई के सचिव पंकज मिश्रा, कोषाध्यक्ष केके शुक्ला, माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विवि के रजिस्ट्रार अविनाश वाजपेयी, प्रकाश साकल्ले, विजय बोंद्रिया, दिनेश शुक्ला, सहित बड़ी संख्या में पत्रकार, मीडियाकर्मी व जनसामान्य उपस्थित थे। अंत में एमसीयू के रजिस्ट्रार अविनाश वाजपेयी ने आभार व्यक्त किया।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com