Explore

Search
Close this search box.

Search

Monday, April 15, 2024, 6:16 am

Monday, April 15, 2024, 6:16 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के संकल्प को पूरा- भजनलाल शर्मा

भजनलाल शर्मा 
Share This Post

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद के विचार को लेकर चलने वाली पार्टी है

प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के संकल्प को पूरा किया  

भजनलाल शर्मा 

मुरैना, 27/02/2024। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्र को प्रथम, पार्टी को दूसरे नंबर पर और व्यक्ति को तीसरे नंबर पर मानते हैं। देश में वंशवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद सहित अन्य विचारधाराओं को लेकर चलने वाले तमाम राजनैतिक दल हैं, लेकिन राष्ट्रवाद के विचार को लेकर संस्कृति के लिए काम करने वाली एक मात्र पार्टी भाजपा ही है। आजादी से पहले हमारे कई महापुरूषों ने अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया। आजादी के बाद कुछ राष्ट्रवादी लोगों ने देखा कि देश की बदलती हुई दिशा और दशा ठीक नहीं चल रही। आजादी के लिए पीढ़ियां खपाने और बलिदान देने के बाद भी देश ठीक नहीं चल रहा, तब जनसंघ की स्थापना हुई। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए जनसंघ के संस्थापकभजनलाल शर्मा  अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने बलिदान दिया। यह बात राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने मुरैना जिला भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। सम्मेलन को प्रदेश शासन के मंत्री श्री एंदल सिंह कंषाना और श्री राकेश शुक्ला ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने मुरैना जिले के धनेला के पास करह धाम मंदिर में दर्शन एवं पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख, शांति और समृद्धि की कामना की।

जिम्मेदारी को परिणाम तक पहुंचाना हम कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी

राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता व्यक्ति के लिए नहीं विचारों के साथ राष्ट्र के लिए काम करता है। बतौर कार्यकर्ता हमें जो दायित्व मिलता है, उसे परिणाम तक पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। देश को आजाद कराने के लिए राष्ट्रवादी लोगों ने अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया। देश के आजाद होने के बाद राष्ट्रवादी लोगों ने देखा कि देश की दिशा और दशा ठीक नहीं है, तब 1951 में जनसंघ की स्थापना की गई। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने जम्मू-कश्मीर जाने के लिए तत्कालीन केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए परमिट लेने के नियम का विरोध करते हुए कहा था कि एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं रहेंगे। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने जम्मू-कश्मीर जाने के लिए बनाए गए परमिट नियम का विरोध करते हुए बिना परमिट गए और उन्हें गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। डॉ. मुखर्जी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए बलिदान दिया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 हटाने के संकल्प को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को उनका कार्य और समपर्ण ही संगठन में ऊंचे मुकाम पर पहुंचाने में सहभागी होता है।

भाजपा के लिए राष्ट्र प्रथम, विपक्षी दलों के लिए परिवार प्रथम

मुख्यमंत्री श्री भजनलाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्र प्रथम है, लेकिन कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के लिए अपना परिवार सबसे पहले है। भारतीय जनता पार्टी का गठन ही राष्टवादी कार्यों के लिए हुआ है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में गरीब कल्याण और जनहितैषी कार्य हो रहे हैं। श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पिछले दस वर्षों में विश्व में भारत का कद बढ़ा है। देश के अंदर नक्सलवादी घटनाओं में बहुत कमी आई है, देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजनति और गरीब कल्याण के कार्य लगातार किए जा रहे हैं। विश्व के सबसे अधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को रोकने के लिए इंडी गठबंधन बनाया गया। इंडी गठबंधन में परिवारवादी पार्टियां हैं। इंडी गठबंधन के दल देश का भला नहीं कर सकते। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश को विकसित बनाने के लिए कार्य किए जा रहे हैं। आगामी लोगसभा चुनाव में आप सभी कार्यकर्ता मोदी जी के नेतृत्व में किए जा रहे विकास, सुशासन और गरीब कल्याण के कार्यों को जनता तक पहुंचाएं। श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने लोकसभा चुनाव में पार्टी को ऐतिहासिक बहुमत दिलाने के लिए आप सभी कार्यकर्ता जनता के बीच जाएं।भजनलाल शर्मा 

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री रणवीर सिंह रावत, संभागीय प्रभारी श्री विजय दुबे, जिला अध्यक्ष डॉ. योगेशपाल गुप्ता, श्योपुर जिला अध्यक्ष श्री सुरेंद्र जाट, पूर्व मंत्री श्री मुंशीलाल, श्री गिरराज दंडोतिया, जिला प्रभारी श्री जयसिंह कुशवाह, लोकसभा संयोजक श्री अनूप सिंह, लोकसभा प्रभारी श्री जयप्रकाश राजौरिया, लोकसभा सहसंयोजक श्री हमीर पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती आरती गुर्जर, पूर्व विधायक श्री सूबेदार रजौधा, श्री शिवमंगल सिंह तोमर, श्री परशुराम मुदगल एवं श्री रघुराज कंषाना उपस्थित रहे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com