Explore

Search
Close this search box.

Search

Wednesday, July 17, 2024, 1:38 am

Wednesday, July 17, 2024, 1:38 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

हरदा जिले को हर क्षेत्र में नंबर वन बनाना हमारा सपना :कृषि मंत्री कमल पटेल……

Share This Post

6 जुलाई 1998 को बना था हरदा जिला…...
___________________
भोपाल/ हरदा। मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल ने हरदा जिले की जनता जनार्दन को बधाई देते हुए कहा कि आज ही के दिन 6 जुलाई 1998 में प्रदेश के सबसे छोटे जिले के रूप में हरदा जिला बना था। हम क्षेत्रफल में जरूर छोटे थे लेकिन हमारा जिला कई क्षेत्रों में उन्नत था। जिस का हम सब ने मिलकर मेहनत कर बीते वर्षो में हरदा को नंबर वन जिला बनाया है। और जिन क्षेत्रों में हम अभी आगे नहीं बढ़ पाए हैं। उसको लेकर हम सब का सपना है कि हरदा जिला उन क्षेत्रों में भी अव्वल बने।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि मां नर्मदा के नाभि कुंड से सटा हमारा जिला खेती किसानी के क्षेत्र में मध्यप्रदेश सहित देश में नंबर वन जिला है। गेहूं, चना और मूंग की फसल के उत्पादन में हरदा जिला नंबर वन है।

उन्होंने कहा कि हमारा हरदा सिंचित क्षेत्र में नंबर वन बनने जा रहा है। लगभग लगभग इस दिशा में जो काम किया जा रहा था। वह अब पूर्णता की ओर है।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि सड़कों के क्षेत्र में जिले में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। जिससे जिले में सड़क आवागमन की सुगमता लोगों को मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिले की खेल प्रतिभाओं को उभारने की दिशा में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी कड़ी में हर वर्ष अब जिले में कमल युवा खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिस में योग खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें उनकी खेल विधाओं में आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया जा रहा है। ओलंपिक और राष्ट्रकुल खेलों में हरदा के बच्चे गोल्ड सिल्वर और कांस्य पदक लेकर जिले का नाम रोशन करें। इसके लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है। तो दूसरी ओर हरदा जिले के युवाओं ने देशभक्ति की राह पर सेना में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। ऐसे हमारे छोटे जिले के सभी वर्गों के लोगों को मैं अपनी ओर से बधाई देता हूं।


Share This Post

Leave a Comment