Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, April 19, 2024, 5:08 pm

Friday, April 19, 2024, 5:08 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

केन्द्रीय मंत्री व पार्टी प्रत्याषी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को गुना जिले के बमौरी के बमौरी कलान में जनजाति, मोर्चा एवं प्रवुद्धजन सम्मेलन को सम्बोधित किया

ज्योतिरादित्य सिंधिया
Share This Post

बिरसा मुंडा का सम्मान करने वाले श्री नरेन्द्र मोदी जी पहले प्रधानमंत्री

कांग्रेस सिर्फ अपने परिवार के सदस्यों की जयंती मनाती है

आदिवासी समुदाय की भागीदारी से विकसित भारत की परिकल्पना होगी साकार

ज्योतिरादित्य सिंधिया

गुना, 23/03/2024। पृथ्वी के सबसे बड़े संरक्षक आदिवासी भाई-बहन हैं, जिन्होंने सदियों से इस धरती की रक्षा की है। जल, जंगल, जमीन के असली किलेदार आप सब ही हैं और इसीलिए हर भारतवासी को आपको नमन करना चाहिए। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी भगवान श्री बिरसा मुंडा का सम्मान करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। यह बात केन्द्रीय मंत्री व पार्टी प्रत्याषी श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को गुना जिले के बमौरी के बमौरी कलान में जनजाति सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कही। केन्द्रीय मंत्री ने आदिवासी बहन श्रीमती जानकी सहरिया के घर पर भोजन किया। इस दौरान उन्होंने आदिवासियों के क्रांति शब्द “हुल जोहार” प्रिंट का गमछा भी पहना था।
केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि जैसे आज मैं आप सब के बीच चौपाल करने आया हूं ऐसे ही मेरे पूर्वज माधौ महाराज आदिवासी समाज के साथ चौपाल किया करते थे। 1937-38 में श्योपुर जिले में आदिवासियों के बच्चों के लिए 13 स्कूल और तीन निःशुल्क छात्रावास बनाए थे। आदिवासी समाज के बच्चों को शिल्पकला का प्रशिक्षण देने की योजना तब बनाई गई थी जो रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोगी हो। उन्होंने कहा की कांग्रेस सिर्फ अपने नेताओं की जयंती मनाती है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने भगवान बिरसा मुंडा को सम्मान देते हुए उनकी जयंती मनाई और रानी दुर्गावती की 500 वीं जयंती पूरे देश में मनाई। केंद्र सरकार ने 12 हज़ार गांवो में आदिवासी भाई-बहनों के विकास के लिए 25 हजार करोड़ की प्रधनमंत्री जनमन योजना शुरू की है।

*कांग्रेस ने 65 वर्षों तक महिलाओं को सम्मान व अधिकार से वंचित रखा*
गुना जिले के बमौरी में मोर्चा सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमारा देश हज़ारों साल से नारी के आगे नतमस्तक व पूजन करने वाला देश है। मां भारती के सिद्धांत, संस्कार को हम सभी को आगे ले जाना है। उच्च मूल्य और सिद्धांत हमें अपनी आने वाली पीढ़ी में उत्पन्न करना है। हमारे देश में मातृ शक्ति की पूजा सदियों से होती आ रही है। जहां प्रभु श्रीराम होते हैं तो उनके बग़ल में मां सीता भी होती हैं। लेकिन आजादी के बाद 65 वर्षों तक देश में शासन करने वाली कांग्रेस ने महिलाओं को सम्मान व अधिकार से वंचित रखा। श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद महिलाओं को सम्मान व उनके अधिकार दिए गए। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने नारी शक्ति वंदन कानून बनाकर देश के लोकसभा और राज्यों की विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कार्य किया है। देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने सभी मोर्चों के कार्यकर्ता गांव-गांव, घर-घर पहुंचकर भाजपा को वोट देने का आह्वान करें। पार्टी के सभी मोर्चा श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

*प्रबुद्धजनों के सहयोग से देश का विकास कर रही भाजपा*
केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रबुद्धजनों का देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान है। प्रबुद्धजनों के सहयोग, मार्गदर्शन में भाजपा देश को विकास के पथ पर आगे ले जाने का कार्यकर रही है। प्रबुद्धजन हमारे परिवार के वरिष्ठ हैं, बिना उनके आशीर्वाद और स्नेह के आगे नहीं बढ़ा जा सकता है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मूल मंत्र के आधार पर कार्य कर रही है। इसीलिए लोकसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र बनाने के लिए भाजपा ने देशभर के प्रबुद्धजनों से सुझाव आमंत्रित किए हैं कि देश को आगे ले जाने के लिए और क्या कर सकते हैं।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com