Explore

Search
Close this search box.

Search

Tuesday, July 16, 2024, 10:45 am

Tuesday, July 16, 2024, 10:45 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

NSUI के प्रदेष पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न ll

NSUI
Share This Post

दिल्ली वि.वि. चुनाव में मुख्य भूमिका निभाने वाले मप्र के भाराछासंगठन के जिला अध्यक्षों अक्षय तोमर, पंकज उपाध्याय, मो.असलम, अंकित तोमर, रितिक पटेल, अभिषेक यादव, रफी अहमद, साहिल यादव आदि का उत्कृष्ठ कार्य के लिए स्मृति चिन्ह से सम्मान

कांग्रेस की 5 न्याय की गारंटियों को बूथ स्तर तक पहुंचायें: आशुतोष चौकसे

भोपाल, 23 अप्रैल 2024: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी म.प्र. श्री महावीर गुर्जर, एवं रितु बराला जी के मुख्य आतिथ्य में आज एन.एस.यु.आई के प्रदेष पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों की बैठक सम्पन्न आहूत की गई। भाराछा संगठन के प्रदेषाध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने नव नियुक्त प्रभारियों का म.प्र. एन.एस.यू.आई.परिवार की ओर से स्वागत किया।

हम सभी छात्रों से जुड़़े हितों को ध्यान में रखकर उनके निराकरण का प्रयास करते है और आप सभी ने विपरीत परिस्थितियों में भी छात्रों के लिए संघर्ष किए और कई घटनाक्रम भी हुए, कई बार धरना प्रदर्शन कर जेल गए एवं लॉठियां खायी, उसके बावजद भी एन.एस.यू.आई.के पदाधिकारी संगठन के साथ साथ कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाने एवं लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत से पार्टी के लिए नए मतदाताओं से मिलकर कांग्रेस पार्टी की ओर से 5 न्याय की गांरटी दी है, उसे हम जिला ब्लाक एवं पंचायत स्तर पर आमजन तक पहुॅचाऐगंे।

श्री चौकसे ने कहा कि संगठन में बेहतर कार्य करने वाले जिला अध्यक्षों को एवं अलग अलग क्षेत्रों में कार्य करने वाले पदाधिकारियों को भीे स्मृति चिन्ह भेंट करने की परम्परा रही है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक कुणाल चौधरी एवं नव नियुक्त प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले एन.एस.यू.आई. के 5 जिला अध्यक्षों जिसमें भोपाल के जिलाध्यक्ष अक्षय तोमर, रीवा के पंकज उपाध्याय, उमरिया के मो.असलम, भिण्ड के अंकित तोमर, मंदसौर के रितिक पटेल एवं भारत जोड़ो यात्रा में बेहतर कार्य करने वाले प्रदेष पदाधिकारी अभिषेक यादव, दिल्ली विश्वविघालय के चुनाव में बेहतर भूमिका निभाने वाले अनूपपुर के रफी अहमद, जबलपुर के प्रदेश पदाधिकारी साहिल यादव को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

पूर्व विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि एन.एस.यू.आई. संगठन के माध्यम से छात्रों एवं युवाओं से जुड़े मुद्दे उठाऐ एवं और प्रदेष में बढ़ रही बेरोजगारी को लेकर रोजगार दिलाने के लिए धरना प्रदर्षन के माध्यम से सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्षन करे। युवाओं का देश है और चुनौती भी बहुत है और युवा मूल उद्देश्य से भटक न जाए उनको जोड़कर रखे क्योंकि एन.एस.यू.आई. नौजवानो की पीढ़ी है, लड़ो तो पूरी ताकत से लड़ों और काम करो तो पूरी ताकत के साथ जो होगा आपके भविष्य के लिए अच्छा होगा, आपके लिए जगह खाली है आप लोग खुश किश्मत है। क्योंकि विपक्ष में ही नेता तैयार होता है। अपनी पूरी टीम के साथ काम कर प्रदेश के युवाओं को बतायें की कांग्रेस पार्टी ने नौजवनो के लिए, हमारे नेता राहुल गांधी ने 25 गारंटी दी है, जिसमें घर-घर जाकर बताए कि उसके युवाओं को 30 लाख नौकरिया और पेपर लीक रोकने के लिए नए कानून व नीतियां बनाऐंगे और छात्रों एवं युवाओं ने जो शिक्षा के लिए लोन (ऋण) को कांग्रेस सरकार भरेगी। भाजपा शिक्षा की, मंहगाई की बात नहीं करती
बैठक को रा.सचिव एवं नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी रितु बराला ने कहा कि प्रदेश की जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरी ईमानदारी से निभाऐगें और हर जिले एवं ब्लाक में छात्र पंचायत एवं मोहब्बत की दुकान लगाकर में जागरूकता लाने का प्रयास करेंगे। है लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दूसरे एवं तीसरे चरण के मतदान में कांग्रेस पार्टी के लिए मेहनत एवं लगन के साथ कार्य करते हुए पार्टी के पक्ष में वोट करने के लिए काम करेंगे
संगठन के रा.सचिव एवं प्रदेश प्रभारी महावीर गुर्जर ने कहा कि आज म.प्र. की पावनधरा पर प्रदेश की बैठक में आया हूॅ मैने भी कालेज के समय एन.एस.यू.आई.से जुड़कर बहुत संघर्ष किया है और वो यही संगठन के जो अंतिम लाईन के व्यक्ति को उसकी मेहनत एवं लगन, ईमानदारी को देख कर संगठन में जिम्मेदारी देते है। आप सभी संगठन की मजबूती के साथ साथ कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में बाकि चरण के चुनाव में छात्र पंचायत एवं मोहब्बत की दुकान के माध्यम से पार्टी की विचारधारा एवं 5 गारंटी को आमजन तक पहुॅचाने का कार्य करें।

इस अवसर पर भाराछासंग के कार्यालय सचिव श्री घनश्याम हारोडे के जन्मदिवस पर भाराछा संगठन के पदाधिकारियों और कांग्रेसजनों ने उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
बैठक को संगठन के राष्ट्रीय महासचिव अंकुश भटनागर, सचिव गण सुश्री देवकी पटेल, करण तमस्तेवार ने भी सम्बोधित किया। मप्र कांग्रेस सेवादल के ध्वज प्रभारी मुईनउद्दीन सिद्धीकी, भाराछासंग के आदित्य सोनी, रवि परमार, प्रतीक यादव, देव अवस्थी, विकास ठाकुर, गगन सिंह अनिमेष गोंडली सहित बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित थे।
भाराछासंगठन के पदाधिकारी मो. अली ने बैठक का संचालन एवं उपस्थित सभी पदाधिकारियों आभार व्यक्त किया।


Share This Post

Leave a Comment