Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 5:15 am

Sunday, May 19, 2024, 5:15 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

चुनावी जीत का किला है बूथ, इसे मजबूती देने में जुट जाएं पार्टी कार्यकर्ता – डॉ. महेंद्र सिंह

डॉ. महेंद्र सिंह
Share This Post

भिंड 23/04/2024l लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह ने मंगलवार को पंडोखर सरकार में भिंड-दतिया लोकसभा क्षेत्र की पार्टी बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चुनावी जीत का प्रमुख आधार और महत्वूपर्ण किला बूथ है। इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि वह बूथ पर पार्टी को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने में जुट जाए।
यह चुनाव भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए है

प्रदेश प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा कि ये साधारण चुनाव नहीं है, बल्कि भारत का विकसित राष्ट्र बनाने का चुनाव है। इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि सभी बूथों पर भारतीय जनता पार्टी को विजय श्री दिलाने के लिए अपने दायित्व का निर्वाह करते हुए चुनाव अभियान को सर्वव्यापी बनाएं। उन्होंने कहा कि बूथ विजय अभियान पार्टी का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है और जब कार्यकर्ता इस संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे, तो निश्चित ही हमें सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य आधार और किला बूथ है, जिस पर हमें अपनी ताकत को मजबूत प्रदान करना है। बूथ विजय अभियान के अंतर्गत जब हम लाभार्थियों, हितग्राहियों के घर-घर पहुंचकर श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने एवं पार्टी प्रत्याशी बहन संध्या राय को सांसद बनाने के लिए समर्थन मांगेंगे, उन्हें अपनी विचारधारा से जोड़ेंगे, तो निश्चित ही हमारा बूथ और मजबूत होगा।

370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ें
डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ें। बूथ समिति को ताकतवर बनाकर और पार्टी के चुनाव अभियान को अंतिम छोर के व्यक्ति तक ले जाकर हमें पार्टी के पक्ष में जो हवा है, उसे सुनामी में बदलना है। सभी कार्यकर्ता ईमानदारी और परिश्रम की पराकाष्ठा के साथ कम करें तो निश्चित ही हमें सफलता अवश्य मिलेगी। डॉ. महेन्द्र सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा की डबल इंजन सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया है और हर पात्र व्यक्ति को इन योजनाओं का लाभ मिल सके, यह सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि इन्हीं परिश्रमी और लगनशील कार्यकर्ताओं के बल पर भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि भारत में भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र राजनीतिक दल है जो देश का विकास करती है, अन्य दल खुद का विकास करते हैं। कांग्रेस पार्टी ने देश में वर्षों तक शासन किया, लेकिन उसने देश की गरीबी हटाने और गरीबों का कल्याण करने के लिए कोई काम नहीं किया। गरीबों, किसानों, युवाओं और समाज के हर जाति वर्ग के विकास और कल्याण की चिंता अगर किसी ने की है तो भाजपा सरकार ने ही की है।

भाजपा सरकार ने किए अभूतपूर्व काम
डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा कि 2014 में श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की विकास को गति मिली। आज देश विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन चुका है । भगवान श्री राम के मंदिर के लिए 500 सालों तक संघर्ष चला। 70 सालों तक यह मामला कोर्ट में चला और सु्प्रीम कोर्ट से फैसला हुआ। आज अयोध्या में रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हैं। लेकिन कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है कि मंदिर क्यों बन गया? कांग्रेस के नेता रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराते हैं। उन्होंने कहा कि एक-एक वोट श्री नरेंद्र मोदी जी की ताकत को मजबूती प्रदान करेगा और पार्टी प्रत्याशी संध्या राय जी को संसद बनाकर दिल्ली भेजेगा। इसलिए कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि अपने-अपने बूथ पर समय से वोट डल जाएं, इसकी चिंता करें।

बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी प्रत्याशी एवं सांसद श्रीमती संध्या राय ने कहा कि हर कार्यकर्ता इस चुनाव में स्वयं को प्रत्याशी मानकर चुनाव लड़े, मैं हर परिस्थिति में चट्टान की तरह आपके साथ खड़ी रहूंगी। वहीं, पार्टी के संभागीय संगठन प्रभारी श्री विजय दुबे ने कहा कि कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर पार्टी की संगठनात्मक ताकत को मजबूती देते हुए हितग्राहियों से संपर्क करें।
बैठक में प्रदेश शासन के मंत्री श्री राकेश शुक्ला, भाजपा अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री श्री लाल सिंह आर्य, प्रदेश मंत्री एवं भिण्ड दतिया लोकसभा चुनाव प्रभारी श्री लोकेंद्र पाराशर, पूर्व मंत्री श्री ओपीएस भदौरिया, विधायक श्री अमरीश शर्मा गुड्डू, विधायक श्री प्रदीप अग्रवाल, लोकसभा चुनाव सह संयोजक श्री मेघ सिंह गुर्जर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कामना भदौरिया, जिला अध्यक्ष श्री सुरेंद्र बुधौलिया, श्री देवेंद्र सिंह नरवरिया मंच पर उपस्थित थे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com