Explore

Search
Close this search box.

Search

Wednesday, July 17, 2024, 2:10 am

Wednesday, July 17, 2024, 2:10 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

निसान ने अमेज़ॉन मिनीटीवी के डांस रिएलिटी शो ‘हिप हॉप इंडिया’ के विश्‍व कीर्तिमान के लिए की भागीदारी

Share This Post

• 1870 नर्तकों ने मिलकर किया हिप-हॉप डांस, गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स में रचा नया रिकॉर्ड

• अमेरिका में 2014 में कायम पिछले रिकॉर्ड को इस नृत्‍य प्रस्‍तुति से ध्‍वस्‍त किया

मुंबई, 23 जुलाई, 2023: निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईपीएल) और अमेज़ॉन की मुफ्त वीडियो स्‍ट्रीमिंग सर्विस अमेज़ॉन मिनीटीवी ने डांस रिएलिटी शो ‘हिप हॉप इंडिया’ के लिए भागीदारी कर एक शानदार उपलब्धि दर्ज करायी है। इस भागीदारी के चलते, सबसे बड़े पैमाने पर हिप-हॉप डांस एक्टिविटी का आयोजन कर गिनी वर्ल्‍ड रिकॉर्ड रचा गया है। इस शानदार उपलब्धि को 1870 नर्तकों ने 5 मिनट से अधिक समय तक चली शानदार हिप-हॉप डांस प्रस्‍तुति के जरिए हासिल किया। इस ग्रैंड इवेंट का आयोजन मुंबई स्थित फिल्‍मसिटी में किया गया था और इस मौके पर हिप हॉप इंडिया के जज रेमो डी’सूज़ा तथा नोरा फतेही के अलावा गिरीश प्रभु, हैड – अमेज़ॉन एडवर्टाइजिंग तथा श्री मोहन विल्‍सन, डायरेक्‍टर – मार्केटिंग, प्रोडक्‍ट एंड कस्‍टमर एक्‍सपीरियेंस, निसान मोटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड भी उपस्थित थे जिन्‍होंने आयोजन को हरी झंडी दिखायी। इस इवेंट के स्‍पेशल पार्टनर्स ‘टूदकल्‍चर’ और डांसिंग क्रू ‘किंग युनाइटेड’ ने 1870 उत्‍साही नर्तकों को एकजुट कर इस प्रस्‍तुति के लिए कोरियोग्राफी को अंजाम दिया, जिसके परिणामस्‍वरूप यह शानदार रिकॉर्ड रचा गया।
यह आयोजन मुंबई स्थित फिल्‍मसिटी में किया गया जहां प्रतिष्ठित निर्णायक रेमो डी’सूज़ा तथा नोरा फतेही भी उपस्थित थे। ‘हिप हॉप इंडिया’ भारत का पहला और सबसे बड़ा रिएलिटी शो है जो हिप हॉप डांस का जश्‍न मनाने के लिए समर्पित है। प्रतिभागी इस मंच पर सोलो, डुओ और ग्रुप प्रस्‍तुतियों के तहत् अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर हिप-हॉप चैंपियन्‍स के खिताब के लिए प्रतियोगिता में उतरते हैं।
गिरीश प्रभु, हैड – अमेज़ॉन एडवर्टाइजिंग ने कहा, ”हमने गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है जो कि भारत के लिए और अमेज़ॉन मिनीटीवी के लिए गर्व का अवसर है। हिप हॉप इंडिया के माध्‍यम से हम अमूमन दबी-छिपी रही हिप-हॉप संस्‍कृति को सामने लाने का प्रयास करते आए हैं जो कि धीरे-धीरे युवाओं के बीच लोकप्रिय हो रही है। इन नर्तकों की प्रतिभा और संकल्‍प के बलबूते विश्‍व रिकॉर्ड रचा जा सकता है और यह वाकई उनकी जीत जीत है।”
इस उपलब्धि के बारे में श्री मोहन विल्‍सन, डायरेक्‍टर – मार्केटिंग, प्रोडक्‍ट एंड कस्‍टमर एक्‍सपीरियेंस, निसान मोटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का कहना है, ”बिग, बोल्‍ड, ब्‍युटिफुल निसान मैग्‍नाइट ने कई उल्‍लेखनीय मुकामों को हासिल कर लोगों के दिलों को जीता है, इसे लेकर ग्राहकों का प्‍यार लगातार बढ़ रहा है और अब गिनीज़ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड रचने की उपलब्धि भी हासिल कर ली है। हम इस उपलब्धि को लेकर बेहद गौरवान्वित हैं जो कि सब कुछ पीछे छोड़कर आगे बढ़ने के निसान के समर्पण को दिखाती है। ‘हिप ऑप इंडिया’ और मैग्‍नाइट के साथ मिलकर, हम नया इतिहास रचने की राह पर आगे बढ़ते हुए वैश्विक मंच पर भारत की शानदार प्रतिभा का जश्‍न मना रहे हैं।”
गिनीज़ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के अधिकारियों ने जब इस नृत्‍य प्रस्‍तुति के नाम नया रिकॉर्ड दर्ज करने की घोषणा की तो पूरा स्‍टेडियम हर्षोल्‍लास से ध्‍वनि से भर गया। ‘हिप हॉप इंडिया’ में 1870 नर्तकों ने 2014 में अलबामा, अमेरिका में 1658 नर्तकों की सामूहिक प्रस्‍तुति के दौरान रचे गए पिछले रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त कर एक नया विश्‍व कीर्तिमान बनाया है। यह उल्‍लेखनीय उपलब्धि अमेज़ॉन मिनीटीवी पर शो के लॉन्‍च के समानांतर रची गई है। इस शो के जरिए भारतभर में दर्शकों को हिप-हॉप कल्‍चर के इस विशाल आयोजन को मुफ्त देखने का शानदार अवसर मिला है!
निसान की फिलॉस्‍फी उस मुकाम को हासिल करने की रही है जिसका दूसरे सिर्फ सपना ही देख पाते हैं, और मैग्‍नाइट तथा ‘हिप हॉप इंडिया’ शो इसका प्रमाण हैं। मैग्‍नाइट गीज़ा स्‍पेशल एडिशन, जो कि जापान के थियेटर और म्‍युज़‍िकल थीम्‍स से प्रेरित है, निसान की उम्‍दा पेशकश की अगली कड़ी है। इसमें एडवांस फीचर्स और उन्‍नत सेफ्टी मानकों को जोड़ा गया है और यह विशिष्‍ट भारतीय ग्राहकों के लिए सफर को नए सिरे से परिभाषित करती है। इस एसयूवी में हाइ रेज़ोल्‍यूशन 22.86cm (9 inch) टचस्‍क्रीन, वायरलैस कनेक्टिविटी के साथ एंड्रॉयड एवं ऍप्‍पल कारप्‍ले, प्रीमियम जेबीएल स्‍पीकर्स, ऐप आधारित कंट्रोल्‍स के साथ एम्बिएंट लाइटिंग, ट्रैजैक्‍ट्री गाइडलाइंस के साथ रियर कैमरा, और प्रीमियम बेज कलर सीट अपहोल्‍स्‍ट्री (वैकल्पिक) शामिल हैं जो उत्‍कृष्‍ट ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने की निसान की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।
***


Share This Post

Leave a Comment