Explore

Search
Close this search box.

Search

Monday, March 4, 2024, 8:02 am

Monday, March 4, 2024, 8:02 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

राजनीति से जुड़कर नई शुरुआत करेंगे करण सिंह

करण सिंह
Share This Post

40 साल के सफल शासकीय सेवा काल के दौरान किया गया कई बार सम्मानित
कई महत्वपूर्ण रेस्क्यू ऑपरेशंस में निभाई अहम भूमिका

छतरपुर। हाल ही में नगर सेना के जिला कमांडेंट पद से रिटायर्ड हुए करण सिंह राजनीति से जोड़कर अपनी नई पारी की शुरूआत करने जा रहे हैं। दूरभाष पर हुई चर्चा के दौरान करण सिंह ने बताया कि मेरी खुद खुशनसीबी है कि मुझे शासकीय सेवाकाल के दौरान जनता की सेवा करने का भरपूर मौका मिला।

जिसको मैंने पूरी ईमानदारी से निभाया। यह सेवाभाव अब भी मुझमें है। इसके लिए मैं राजनीति से जुड़कर लोगों की सेवा करना चाहता हूं। शीघ्र ही किसी राजनीतिक दल से जुड़ कर जनता के बीच जाऊंगा।

नौकरी के दौरान कई जिलों में दी अपनी सेवाएं

40 वर्षों से ज्यादा का कार्यकाल रहा जिसमें लगभग 9 जिलों से ज्यादा में उन्होंने सेवा प्रदान दी। करण सिंह ने अपनी सेवा की शुरुआत सन 1983 में जिला पन्ना में हवलदार क्लर्क के रूप में शुरू की, उसके बाद क्रमशः रीवा, जबलपुर, टीकमगढ़, नरसिंहपुर आदि जिलों में अपनी सेवा देते हुए वर्ष 2005 में टीकमगढ़ में पदस्थापना के दौरान वे जिला कमांडेंट बने, उसके बाद उन्हें अशोकनगर और फिर छतरपुर में वर्ष 2011 में सेवा की शुरुआत की। उन्होंने लगभग 12 वर्षों से छतरपुर में निरंतर सेवा दीं।

करण सिंह
करण सिंह

कई महत्वपूर्ण मौकों पर निभाई अहम भूमिका

शासकीय सेवा के दौरान म राहत एवं बचाव कार्य जैसे बाढ़,अग्नि दुर्घटना आदि में प्रशंसनीय कार्य किए। होमगार्ड कार्यालय छतरपुर में पदस्थ रहे कमांडेंट करण सिंह के कार्यकाल में तीन सफल बोरवेल रेस्क्यू किए गए जो छतरपुर के लिए काफी गौरव का क्षण बने। इस प्रशंसनीय कार्य के लिए डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट करण सिंह को सरकार की तरफ से विशिष्ट पदक दिए गए, उन्होंने अपनी सेवा के दौरान हमेशा निष्ठा लगन, ईमानदारी से काम किया और राहत कार्य में मदद और बचाव के लिए हमेशा तत्परता से कार्य किया। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान सभी वरिष्ठ एवं कनिष्ठ के दिलों में जगह बनाई।

राष्ट्रपति सराहनीय सेवा पुरस्कार सहित कई पुरुस्कारों से हुए सम्मानित

कारण सिंह ने बताया की मैंने 40 वर्ष 6 महीने की निरंतर सेवा प्रदान की है जिसमें लगभग छतरपुर जिले में 12 वर्ष तक सेवाएं दी हैं और हमेशा अपने कार्यकाल के दौरान निष्ठा लगन और तत्परता से काम करते हुए लोगों के दिलों में अच्छी जगह बनाई है उन्होंने कहा कि मुझे अच्छे कार्य करने पर सरकार की तरफ से विशिष्ट पदक दिए गए वर्ष 2009 में राष्ट्रपति सराहनीय सेवा पुरस्कार,वर्ष 2018 में सर्वश्रेष्ठ जिला सेनानी पुरस्कार, वर्ष 2020 में राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पुरस्कार मैने हमेशा राहत कार्य में मदद और बचाव के लिए तत्परता से कार्य किया अपने कार्यकाल के दौरान सभी वरिष्ठ एवं कनिष्ठ के दिलों में जगह बनाई और मैं हमेशा ऐसे ही अपने विधानसभा क्षेत्र पन्ना जिले में समाज सेवा के रूप में काम करता रहूंगा।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

advertisement
TECHNOLOGY
Voting Poll
What does "money" mean to you?
  • Add your answer