Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, April 19, 2024, 6:08 pm

Friday, April 19, 2024, 6:08 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

जनता के सुझाव से बनेगा भाजपा का संकल्प पत्र – कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय
Share This Post

विकास के पर्याय बन गए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी- कैलाश विजयवर्गीय

मण्डला, 13/03/2024। देश की आम जनता, प्रबुद्वजनों के सुझाव और मार्गदर्शन लेकर भारतीय जनता पार्टी लोकसभा का संकल्प-पत्र तैयार करेगी। देश के हित और जनहित योजनाओं के लिए भारत के विकास में संकल्प-पत्र की अवधारणा कैसी होगी इसके लिए विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से संवाद कर संकल्प पत्र तैयार किया जाएगा। यही भारतीय लोकतंत्र की पहचान है, जिसे सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ने कायम रखा है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बीते 10 वर्षों में इतना विकास किया है कि अब तो प्रधानमंत्री जी विकास के पर्याय बन गए हैं। यह बात प्रदेश शासन के मंत्री एवं जबलपुर क्लस्टर प्रभारी श्री कैलाश विजयवर्गीय ने मण्डला में आयोजित पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते उपस्थित रहे।

प्रदेश शासन के मंत्री श्री विजयवर्गीय ने कहा कि संगठन के बिना सत्ता संभव नहीं है। भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा संगठन को प्रमुखता दी है। बूथ विजय अभियान का शुभारंभ कर हमने प्रत्येक मतदान केंद्र में 370 वोट बढ़ाने का संकल्प लिया है। जिस तरह धारा 370 को हटाया जाना हमारे लिए विशेष भावनात्मक संबंध रखता है, ठीक इसी तरह प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के नेतृत्व में हम सभी कार्यकर्ता 370 वोट प्रत्येक बूथ में बढ़ायेंगे।

प्रधानमंत्री जी ने तीन महीने में देश को 85 लाख करोड़ की सौगात दी
मंत्री श्री विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने पिछले तीन माह से लगातार देश भर का दौरा कर 85 लाख करोड़ का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। भारत के बजट से यह दोगुनी राशि है, क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी विकास के पर्याय बन गए हैं। देश के विकास में आय और व्यय को बैलेंस कर अपव्यय को रोककर असली हकदार को लाभ देने की योजना हमारी सरकार का संकल्प है। मोदी सरकार 80 करोड़ गरीबों को प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज प्रतिमाह दे रही है। गरीब की गरीबी दूर करना मोदी सरकार की योजना है।कैलाश विजयवर्गीय

*महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनेक कदम उठाए*
श्री विजयवर्गीय ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं। स्व-सहायता समूह के माध्यम से रोजगार के अवसर, विश्वकर्मा योजना के माध्यम से परंपरागत व्यवसाय करने वालों को स्थायी रोजगार, ड्रोन ट्रेनिंग देकर महिलाओं को आत्मनिर्भर व सशक्त बनाने का कार्य प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने किया है। इसलिए देश की जनता का प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के प्रति विश्वास बढ़ा है। मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जनता के आर्शीवाद से ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी और देश में भाजपा गठबंधन 400 से अधिक सीट पर जीतकर नया इतिहास रचेगी।

*मोदी जी की विशेष कूटनीति से दुनिया के अनेक राष्ट्र भारत के साथ*
श्री विजयवर्गीय ने कहा कि 2014 के पहले विश्व मंच पर हम सबसे पीछे खड़े थे, लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की विशेष कूटनीति से दुनिया के इस्लामिक राष्ट्र सहित अनेक शक्तिशाली देश भारत के साथ खड़े हैं। इस्लामिक देशों मे एक वक्त था जब हिन्दू घर के दरवाजे बंद कर पूजा करते थे। शंख और घंटी बजाने की इजाजत नहीं थी, वहीं आज इस्लामिक देश आबूधाबी में प्रधानमंत्री श्री मोदी की नेतृत्व शक्ति के कारण भव्य हिन्दू मंदिर का निर्माण हुआ है। अयोध्या में 500 साल से मंदिर को लेकर चल रही समस्या का निराकरण मोदी सरकार ने किया। हमें गर्व है कि अयोध्या में भव्य रामलला का मंदिर का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि श्री फग्गनसिंह कुलस्ते लगातार लोकसभा क्षेत्र में प्रवास संपर्क व संवाद कर आम जनता का विश्वास जीता है तथा क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं। केंद्र सरकार व राज्य सरकार की विकास व जनकल्याणकारी योजनाएं क्षेत्र में स्पष्ट दिखाई दे रही है।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्री भीष्म द्विवेदी नगर पालिका अध्यक्ष श्री विनोद कछवाहा, विधानसभा प्रभारी श्री बिजेन्द्र कोकडिया, जिला मीडिया प्रभारी श्री सुधीर कसार उपस्थित रहे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com