Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, July 25, 2024, 3:08 am

Thursday, July 25, 2024, 3:08 am

Search
Close this search box.

भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर

अर्थव्यवस्था
Share This Post

मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह ने इंदौर में लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक को किया संबोधित

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने आज विश्व में देश का गौरव बढ़ाया*

*भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर*

*- डॉ.महेन्द्र सिंह*

 

इंदौर 14/03/2024। विधानसभा चुनाव में इंदौर के सैकड़ों बूथों पर पराजय का सामना करना पड़ा था, उन बूथों के साथ ही समस्त बूथों पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जो तीन बातें राष्ट्रीय परिषद बैठक में कही थीं, उन्हें बूथों तक पहुंचना है और विजय श्री प्राप्त करना है। जिसमें बूथ समितियां की बैठक लेना, बूथ पर निवासरत लाभार्थियों का सम्मेलन करना एवं सभी मतदाताओं तक मोदी जी का प्रणाम पहुंचाना है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ.महेंद्र सिंह ने गुरूवार को जावरा कंपाउंड स्थित पार्टी कार्यालय में इंदौर की लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कही।अर्थव्यवस्था

डॉ. महेन्द्र सिंह ने कहा कि भारत हमेशा से ही विश्व गुरु रहा है। जब विदेश में किसी को पढ़ना-लिखना भी नहीं आता था तब हमारे देश ने शून्य दिया था, साथ ही ग्रह नक्षत्र की जानकारी भी हमारे देश ने ही विश्व को दी है। यहां तक की सूर्य की वास्तविक दूरी की गणना भी हमारे देश के ऋषि मुनियों द्वारा सैकड़ो वर्ष पूर्व की गई एवं चार महान वेदों की रचना भी भारत देश में हुई। भारत की संस्कृति विश्व में सर्वश्रेष्ठ है 124 साल पहले स्वामी विवेकानंद शिकागो पहुंचे थे और सभी को भारतीय संस्कृति से अवगत कराया और मंत्र मुग्ध कर दिया था वैसे ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने आज विश्व में देश का गौरव बढ़ाया है। भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है वहीं आज अमेरिका सहित जर्मनी, जापान एवं अरब देश पलक पांवड़े बिछाकर प्रधानमंत्री जी का स्वागत करते हैं।

इस अवसर पर संभाग प्रभारी श्री राघवेंद्र गौतम, सांसद सुश्री कविता पाटीदार, सांसद श्री शंकर लालवानी, नगर अध्यक्ष श्री गौरव रणदिवे, जिला अध्यक्ष श्री चिंटू वर्मा ,महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव, विधायक श्री मधु वर्मा ,श्री गोलू शुक्ला, श्री महेंद्र हार्डिया, पूर्व विधायक श्री गोपीकृष्ण नेमा, अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष श्री सावंत सोनकर, राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष श्री प्रताप करोसिया, लोकसभा संयोजक श्री रवि रावलिया एवं सहसंयोजक श्री गोपाल गोयल उपस्थित रहे।


Share This Post

Leave a Comment