Explore

Search
Close this search box.

Search

Wednesday, April 24, 2024, 2:42 am

Wednesday, April 24, 2024, 2:42 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

मोहर्रम के दृष्टिगत शांति समिति की बैठक सम्पन्न

मोहर्रम
Share This Post

शांति और सौहार्द से मनाने की अपील
सोशल मीडिया पर साइबर सेल की नजर
28 एवं 29 जुलाई को निकलेंगे ताजिये

छतरपुर, अपर कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मोहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण मनाए जाने व्यवस्थाओं के दृष्टिगत शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में एएसपी विक्रम सिंह सहित समिति के सदस्य गणमान्य नागरिक एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे और सर्वसम्मति से अहम निर्णय लिए गए।

बैठक में बताया गया कि मोहर्रम पर छतरपुर नगर में मुख्यता ताजिये 28 जुलाई से रात्रि 9.30 बजे बड़ी तकिया से उठना प्रारंभ होकर सबनीगर शुक्लाना होत हुए 12 बजे तक तक गांधी चौक-बाजार पहुंचेगें। इसके बाद महल चौक होते हुए वापस 4 बजे सुबह तक अपने मुकाम पर पहुंचेंगे। 29 जुलाई को दोपहर 4 बजे ताजिये पूर्व दिवस अनुसार महल चौक होते हुए कर्बला रवाना होंगे। साथ ही शाम 7 बजे से अलाव का कार्यक्रम होगा।

मोहर्रमएडीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एम्बुलेंस, फायर बिग्रेड, 100 नंबर व 108 वाहन कार्यक्रम समाप्ति तक उपलब्ध रहे तथा पुलिस को कानून व्यवस्था, नगरपालिका एवं होमगार्ड को विसर्जन स्थल पर तैराकों एवं पर्याप्त प्रकाश, स्वच्छता, पेयजल आदि व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने एमपीईबी को भी ताजिये के रूट का भ्रमण कर विद्युत तारों आदि के विधिवत शिफ्टिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बालाजी मंदिर एवं बड़कुल चौक के पास डीपी के तारों को सुरक्षात्मक दृष्टि से सिफ्ट करें। साथ ही आबकारी को अवैध शराब के विक्रय पर रोक लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान सदस्यों से जुझाव भी लिये गये।

समस्या होने पर पुलिस को करें सूचित

एएसपी ने सभी से अपील करते हुए कहा कि कार्यक्रम में कानून व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिस बल उपस्थित रहेगा। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर साइबर सेल द्वारा नजर रखी जा रही है। किसी भी प्रकार की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट न डालें। शांति और सौहार्द से पर्व को मनाएं। किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करें। नियमों का उल्लंघन कर सामाजिक दुर्व्यवहार करने पर संबंधित पर कार्यवाही की जाएगी। ताजिये के साथ स्वयंसेवक पहचान पत्र पहनें। साथ ही लाउडस्पीकर नियंत्रित आवाज में बजाएं। उन्होंने ट्रैफिक प्रभारी को भी दो एवं चार पहिया वाहनों के चलन को व्यवस्थापक तरीके से कराने के निर्देश दिए।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com