Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 4:46 am

Sunday, May 19, 2024, 4:46 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

कांग्रेस के लोग कितनी मोटी चमड़े के हो गए हैं, वे भगवान राम के प्रमाण पूछते हैं- डॉ मोहन यादव

डॉ मोहन यादव
Share This Post

 प्रदेश के किसी भी व्यक्ति को परेशानी नहीं आएगी, ये मोदीजी की गारंटी है

– कांग्रेस के लोग हमारी सनातन संस्कृति को लज्जित करने का प्रयास कर रहे हैं

*- हम हमारे देवी-देवताओं का अपमान सहन नहीं करेंगे*

*- कांग्रेस के लोग कितनी मोटी चमड़े के हो गए हैं, वे भगवान राम के प्रमाण पूछते हैं*

*- गुंडे-बदमाशों को ठिकाने लगाया जाएगा, उनकी जगह जेल में है*

*- सीधी के नर्मदा परिक्रमा पथ को बेहतर बनाया जाएगा, अन्न क्षेत्र भी बनाया जाएगा*

*- मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव*

मंडला/शहडोल/सीधी, 11/04/2024। देश के साथ-साथ प्रदेश का भी निरंतर विकास हो रहा है। देश के साथ ही प्रदेश में भी खुशहाली आए, यहां का हर नागरिक खुशहाल रहे, इसकी गारंटी हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी दे रहे हैं। प्रदेश के किसी भी व्यक्ति को परेशानी नहीं आएगी और ये मोदीजी की गारंटी है, जिसको प्रदेश की भाजपा सरकार हर हाल में पूरा करेगी। कांग्रेस के लोग इतनी मोटी चमड़े के हो गए हैं कि अयोध्या में वे भगवान श्रीराम के प्रमाण पूछते हैं। उन्हें ये नहीं पता कि भगवान श्रीराम का जन्म वहीं हुआ था और वे अयोध्या के राजा थे। कांग्रेस के लोग भारतीय संस्कृति, सनातन संस्कृति को लज्जित करने का काम कर रहे हैं। हम हमारे देवी-देवताओं का अपमान किसी भी हाल में सहन नहीं करेंगे। ये बातें मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कही। वे मंडला में लोकसभा प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते एवं ब्यौहारी व चुरहट में सीधी लोकसभा प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्रा के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।डॉ मोहन यादव

*देश के अंदर चुनावी माहौल बना हुआ है*

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि देश और प्रदेश में चुनाव का माहौल बना हुआ है। आज जिस बात का चुनाव हो रहा है हम सब जानते हैं। विधानसभा चुनाव में भी आपने प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनाई थी, इसलिए आपका आभार मानने आया हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय देवी शक्ति की आराधना का पर्व नवरात्रि चल रही है। शक्ति की पूजा होनी चाहिए। ये शक्ति अर्जन करने का समय है। हमारे देश भारत में तो माताओं का सम्मान अलग प्रकार से और पहले किया जाता है। पहले माता और फिर भगवान का नाम लेते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश में ही भारत माता कहकर बुलाया जाता है। हम सम्मान के साथ संस्कृति को लेकर चलते हैं, लेकिन हमारे अलावा कांग्रेस के मित्र भी हैं, जो माताओं, बहनों की इज्जत तो नहीं करते हैं, बल्कि वे कभी महिलाओं को आईटम बताते हैं तो कभी उनके लिए आईफा अवार्ड करवाते हैं।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि पहले हमारे प्रायमरी स्कूलों में ’ग’ से गणेश पढ़ाया जाता था, लेकिन अंग्रेज चले गए और फिर कांग्रेस ने ’ग’ से गधा पढ़ाना शुरू कराया। ये कांग्रेस की मानसिकता है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने नई शिक्षा नीति लागू करवाई है। मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है, जिसने नई शिक्षा नीति को सबसे पहले लागू किया। अब हमारे यहां नई शिक्षा नीति के तहत ही स्कूल-कॉलेजों में पढ़ाई करवाई जा रही है। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि पहले हमारे यहां कोई विदेशी मेहमान आते थे तो उन्हें ताजमहल दिखाने के लिए ले जाया जाता था, ताजमहल की प्रतिकृति उन्हें भेंट की जाती थी। लेकिन क्या हमारे देश में देवी-देवताओं, मंदिरों की कमी है? क्या हमारे यहां ग्रंथों की कमी है? अब इस परंपरा को बदलते हुए हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी ने चाहे अमेरिका के राष्ट्रपति आए या इंग्लैंड के प्रधानमंत्री आएं, हमारे पास श्रीमद भगवतगीता जैसे ग्रंथ हैं और इन ग्रंथों को भेंटकर वे हमारी संस्कृति की सुरक्षा कर रहे हैं।

*मोटी चमड़ी के हो गए हैं कांग्रेस के लोग*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस के लोग मोटी चमड़ी के हो गए हैं। कितने गुर्भाग्य के साथ कहना पड़ता है कि ये कांग्रेस के नेता भगवान श्रीराम के प्रमाण पूछते हैं। अरे अयोध्या में श्रीराम पैदा हुए थे, हमको तो पता है कि हुए थे, लेकिन अब कांग्रेसियों को ही नहीं पता है तो इसमें कौन क्या करें। कांग्रेसियों ने अयोध्या में सरजू के किनारे बनने वालेडॉ मोहन यादव श्रीराम मंदिर को लेकर अड़ंगे लगाए। कांग्रेस के लोग सुप्रीम कोर्ट का फैसला तक मानने को तैयार नहीं हुए। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक वाले मामले में भी फैसला सुनाया था और इस तीन तलाक को गलत माना था। कई मुस्लिम देशों ने भी तीन तलाक को गलत बताया था। उस समय राजीव गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 415 सांसदों वाली बहुमत की सरकार थी, लेकिन ये कांग्रेसी तीन तलाक वाले मामले में कुछ नहीं कर सके।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि कोर्ट के फैसलों को लागू कराने की जिम्मेदारी सरकार की होती है। सुप्रीम कोर्ट ने श्रीराम मंदिर को लेकर फैसला सुनाया तो हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इस फैसले का सम्मान किया और इसे लागू कराया। तीन तलाक कानून को भी बदला। इन सारे मामलों से निपटने में कोई सक्षम है तो वह भारतीय जनता पार्टी और उसके नेतृत्वकर्ता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी हैं।

*किसानों को दिया जाएगा उनका अधिकार*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सीमा पर डटे जवान और खेतों में काम करने वाले किसानों को यदि किसी ने समझा है तो वह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने समझा है। वे दीपावली पर सीमा पर जाकर जवानों के साथ पटाखे जलाते हैं और किसानों को भी उनका सम्मान दिलाते हैं। किसानों के लिए हमने कहा कि गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 देंगे। इस वर्ष 125 रूपए बोनस दिया है और यह बोनस अगले वर्ष भी दिया जाएगा। अगले पांच वर्षों में तीन हजार प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य कर दिया जाएगा। धान भी खरीदेंगे और किसानों को बोनस भी देंगे।

*नर्मदा पथ को भी बेहतर बनाएँगे*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार गुंडे-बदमाशों को ठिकाने लगाने वाली सरकार है। गुंडे-बदमाशों की जगह जेल में होती है और इसके लिए हमने नियम भी बनाया है। पहले कोई गुंडा-बदमाश बार-बार क्राईम करके जमानत पर छूट जाता था, लेकिन अब नियम बदलकर ऐसी व्यवस्था कर दी है कि उसका जीवन जेल में ही कटेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीधी में मां नर्मदा के घाटों को पक्का करने के साथ ही नर्मदा पथ को भी बेहतर बनाया जाएगा। इसके साथ ही अन्य क्षेत्र भी बनाएंगे। ऐसा वातावरण तैयार कर देंगे कि सभी की इच्छा बार-बार नर्मदा परिक्रमा पर जाने की हो।

*आज देश शांति का टापू बन गया है*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मंडला रानी दुर्गावती, राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह की पौरूष, पराक्रम और पुरूषार्थ की धरती है। हम सबके लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश से नक्सलवाद और आतंकवाद को समाप्त करने वाले केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह मंडला की धरती पर पधारे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भाजपा ने जो कहा वह किया है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जो संकल्प पत्र जारी किया था, उस संकल्प पत्र को पूरा किया जाएगा, क्योंकि वह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी की गारंटी है। भाजपा सरकार प्रदेश के किसानों को गेहूं पर 125 रूपए का बोनस दे रही है। समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी के समय जो कहा गया है, उतना बोनस किसानों को दिया जाएगा। हमने कैबिनेट की पहली बैठक रानी दुर्गावती को सम्मान देते हुए जबलपुर में की थी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार लगातार प्रदेश की जनता की खुशहाली के लिए कार्य कर रही है। आज देश से नक्सलवाद, आतंकवाद सब खत्म हो रहा है। देश अब शांति का टापू बन गया है। श्री नरेन्द्र मोदीजी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए आप सभी भाजपा प्रत्याशी को ऐतिहासिक वोटों से विजयी बनाएं।

*कांग्रेस की सरकार कायर थी, आर्डर नहीं दे सकी*

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने चुरहट के हनुमानगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपने पहली बार वर्ष 2014 में श्री नरेंद्र मोदी जी को वोट दिया था। मोदीजी की सरकार के पहले हमारे सैनिकों के सिर काटकर आतंकवादी ले जाते थे। दिल्ली में बैठी कांग्रेस सरकार कायर थी और कुछ नहीं करती थी। जवानों का खून खोलता था। बहादुर जवान देश की रक्षा करने के लिए सेवा देते थे, लेकिन सैनिक अनुशासन से बंधा होता है। उनको आर्डर देना होता है, लेकिन वो ऑर्डर देने का दम कांग्रेस में नहीं था, इसीलिए कभी दिल्ली और कभी मुंबई में बम फूटते थे। अब हमारे बीच 56 इंच सीने वाले श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार है। माननीय मोदी जी ने कहा था, एक बार आप वोट दो, प्रदेश का विकास मुझ पर छोड़ दो। यह केवल भाजपा में ही हो सकता है।

*आपका वोट सनातन संस्कृति के लिए*

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि गोपाल श्रीकृष्ण को कई रूपों में देखा जाता है। उनकी सबसे बड़ी विशेषता है कि जिस दिन से उन्होंने वृंदावन छोड़ा, हस्तिनापुर गए या द्वारिका गए। दुनिया में जहां भी भगवान श्रीकृष्ण गए, उन्होंने गांव से अपना रिश्ता नहीं तोड़ा। सदैव मोर पंख लगाकर अपने आपकी एक अलग छवि बनाई। ये गांव से रिश्ता जोड़ने का महत्व है। आज से 5 हजार साल पहले भगवान श्रीकृष्ण ने ऐसे अन्याय, अत्याचार, कुशासन और सारी अव्यवस्थाओं के खिलाफ जाकर एक युद्ध का नाम दिया जिसको दुनिया धर्म युद्ध के नाम से जानती है। उन्होंने कहा कि गरीब किसान परिवार के व्यक्ति को उठाकर मुख्यमंत्री बनाने की हिम्मत अगर किसी में है, तो वो श्री नरेंद्र मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही संभव है। लोकतंत्र के सच्चे अर्थों में अगर कोई सिपाही है, तो हमारे भारतीय जनता पार्टी के सिपाही हैं। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर संकल्प करें कि आने वाले चुनाव में 19 तारीख के दिन एक-एक वोट भाजपा के पक्ष में पड़ेगा।

*100 दिनों में लिए कई महत्वपूर्ण फैसले*

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने 100 दिनों में कई ऐसे महत्वपूर्ण एवं उल्लेखनीय निर्णय लिए हैं, जो गरीबों के हित में रहे। 100 दिनों की सरकार में 650 करोड़ रूपए संबल योजना के तहत गरीबों तक पहुंचाए। इसके साथ ही गरीबों को हेलीकाप्टर के जरिए अस्पताल तक पहुंचाने का निर्णय भी भाजपा की सरकार ने लिया है। इसके लिए कलेक्टर एवं सीएमएचओ को जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही यदि किसी व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो जाती है और उसके शव को कहीं बाहर ले जाना है तो यह कार्य भी सरकार करेगी। गौ माताओं के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए उनकी राशि 20 रूपए से बढ़ाकर 40 रूपए कर दी गई है।

*मैं एक सेवक हूं और सेवा का अवसर चाहता हूं*

सीधी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजेश मिश्रा ने जनसभा के दौरान उपस्थित लोगों से सेवा का अवसर मांगा है। उन्होंने कहा कि मैं एक सेवक हूं और इस बार सेवा का अवसर चाहता हूं, इसलिए भारतीय जनता पार्टी को वोट देकर देश में यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करने के साथ ही प्रदेश एवं क्षेत्र का विकास भी करना है। इसके लिए कमल के फूल में वोट देकर भाजपा को जिताना है और देश को सुरक्षित हाथों में ही रखना है।

*कांग्रेस नेताओं ने ली भाजपा की सदस्यता*

ब्यौहारी में आयोजित जनसभा के दौरान कांग्रेस नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान महेंद्र सिंह पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष, श्रीमती ललिता बाई, रामखेलावन गुप्ता, राकेश भट्ट, श्रीमती पंचवंटी, श्री कुंवर बहादुर सिंह, श्री अशोक शुक्ला, श्री पप्पू साकेत सहित अन्य कांग्रेसियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सभी को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भाजपा का दुपट्टा पहनाकर उनका स्वागत किया।

*ये रहे मौजूद*

कैबिनेट मंत्री श्री प्रहलाद पटेल, श्रीमती राधा सिंह, सीधी लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्रा, मंडला से भाजपा प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते, श्री शरद कौल, श्री रणवीर सिंह रावत, श्री कमल प्रताप सिंह, श्रीमती प्रधान मिश्रा, श्री शत्रुध्न पटेल, श्री लक्ष्मण गुप्ता, श्री ओमप्रकाशडॉ मोहन यादव सोनी, श्रीकृष्ण गुप्ता, श्री श्यामपाल तिवारी, श्री वीरेंद्र बैस, श्री संजय गुप्ता, श्रीमती सुशीला सिंह, श्री पुष्पेंद्र पटेल, श्री विमलेश मिश्रा, श्री देवेंद्र त्रिपाठी, श्री शरतेंद्र तिवारी, श्री देवकुमार, श्री कमलेश्वर सिंह, श्रीमती रीति पाठक, श्री विश्वमित्र पाठक, श्री केके तिवारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com