Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, July 14, 2024, 10:10 pm

Sunday, July 14, 2024, 10:10 pm

Search
Close this search box.

अन्याय के विरूद्ध लड़ाई लडऩे भगवान शिव का आशीर्वाद लिया : दौलत तिवारी

अन्याय के विरूद्ध लड़ाई लडऩे भगवान शिव का आशीर्वाद लिया : दौलत तिवारी कांग्रेस नेता ने सरसेड़ के शिव मंदिर में शिवार्चन के साथ कराया भण्डारा
Share This Post

नौगांव। सावन के प्रथम सोमवार के अवसर पर महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के सक्रिय कांग्रेस नेता अजय दौलत तिवारी ने हरपालपुर के निकट मौजूद छठवीं शताब्दी के प्राचीन सरसेड़ शिव मंदिर में शिवार्चन, रूद्राभिषेक और कन्याभोज भण्डारे के साथ अपने चुनावी अभियान की शुरूआत कर दी। हालांकि उन्होंने इस आयोजन का उद्देश्य किसानों की खुशहाली और क्षेत्र में अच्छी बारिश की कामना को बताया। लेकिन चुनावी जानकार मान रहे हैं कि इस आयोजन के साथ ही वे आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से दावेदारी करने के लिए मैदान में उतर गए हैं।

आयोजन के दौरान महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों लोग यहां मौजूद रहे। इस मौके पर भगवान शिव के जयकारों के साथ उनका रूद्राभिषेेक, हवन-पूजन और कन्याभोज व भण्डारा कराया गया। आयोजन के दौरान कई लोगों ने एक-दूसरे को तिलक लगाकर शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए अजय दौलत तिवारी ने कहा कि आज का यह आयोजन किसानों की खुशहाली और अच्छी बारिश के लिए है। इसके साथ ही वे क्षेत्र की जनता के साथ पिछले 20 वर्षों से हो रहे अन्याय से लडऩे के लिए भगवान शिव से प्रार्थना करने आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी को बढ़ावा देकर आम जनता का जीवन त्रस्त कर दिया है। महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र भी लंबे समय से भेदभाव का शिकार हो रहा है। जनता के मुद्दों को उठाने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए वे विधानसभा क्षेत्र में सतत् दौरे कर एक अभियान शुरू करेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस से टिकिट मांगने का अधिकार सबको है लेकिन यह आयोजन दावेदारी के लिए नहीं है। हम जनता की लड़ाई लडऩे के लिए मैदान में आए हैं। कांग्रेस टिकिट दे अथवा न दे, हम आम जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ाई लडऩे का काम जारी रखेंगे। भंडारे में लगभग 4 हजार श्रद्धालु परसाद ग्रहण कर चुके थे।

इस मौके पर कांग्रेसी पार्षद, कार्यकर्ता और श्री तिवारी की मित्र मंडली प्रमुख रूप से मौजूद रही।


Share This Post

Leave a Comment