Explore

Search
Close this search box.

Search

Wednesday, July 17, 2024, 11:57 pm

Wednesday, July 17, 2024, 11:57 pm

Search
Close this search box.

जिला कांग्रेस बेरोजगार प्रकोष्ठ छिंदवाड़ा (शहर) द्वारा छिंदवाड़ा के लोकप्रिय सांसद श्री नकुल नाथ जी के मुख्यातिथ्य में बेरोजगार युवा संवाद :::::

Share This Post

भोपाल/छिंदवाड़ा, 20 अक्टूबर 2023: जिला कांग्रेस बेरोजगार प्रकोष्ठ छिंदवाड़ा (शहर) द्वारा छिंदवाड़ा के लोकप्रिय सांसद श्री नकुल नाथ जी के मुख्यातिथ्य में बेरोजगार युवा संवाद का कार्यक्रम किया गया, जिसमे छिंदवाड़ा शहर के लगभग 1500 बेरोजगार युवाओं , छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सभी ने सांसद नकुलनाथ जी के सामने अपने अपने रोजगार संबधी प्रश्न रखे। कार्यक्रम का मंच संचालन प्रकोष्ठ के शहर जिला अध्यक्ष अतुल गजभिए ने किया। श्री नकुल जी ने बड़े ही सरलता से सभी युवाओं को उनके उत्तर देकर संतुष्ट किया और साथ ही निवेश संबंधी योजनाओं के बारे में बताया और कांग्रेस के वचन पत्र में सम्मिलित सभी रोजगार संबंधी योजनाओं से अवगत कराया।नकुलनाथ

सांसद श्री नकुल जी ने कहा कि आज भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार को देखकर कोई भी उद्योगपति निवेश लाने तैयार नहीं है। उन्हें हमें भरोसा दिलाना होगा जिससे प्रदेश में बढ़ती हुई बेरोजगारी को रोककर रोजगार दिया जा सके। साथ ही बेरोजगार युवाओं को दी जाने वाली सभी योजनाओं से रूबरू कराया। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी श्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी भी उपस्थित थे। श्री द्विवेदी ने बेरोजगार प्रकोष्ठ के गठन और उसकी उपयोगिता को बताया और माननीय श्री कमलनाथ जी की सोच, नियत और नीति के बारे में सभी युवाओं को बताया।

श्री द्विवेदी ने कहा कि आज मध्यप्रदेश में बेरोजगार की स्थिति भयावह है जिसमे आज प्रदेश में 50 लाख से अधिक लोग बेरोजगार है जिसमे 30 लाख से अधिक युवा पंजीकृत बेरोजगार है। आज किस तरह युवा बेरोजगारी से त्रस्त होकर आत्महत्या कर रहा है l प्रदेश में 17 हजार से अधिक युवा आत्महत्या कर चुके है। वर्तमान स्थिति में 2600 से अधिक स्कूलों में शिक्षक नहीं है जबकि प्रदेश में 50 हजार से अधिक पद रिक्त है और उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा युवाओं पर घोटालों द्वारा किए जा रहे अन्याय को लेकर यह भी बताया कि किस तरह पटवारी घोटाला, व्यापम घोटाला, नर्सिंग घोटाला और छात्रों के उनके हक का भी छात्रवृत्ति घोटाला भी करने से नहीं छोड़ा।

श्री द्विवेदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही बेरोजगारी खत्म करने के लिए मनरेगा कानून लायेंगे और हाल ही में कांग्रेस के वचन पत्र में दी गई शिक्षित अशिक्षित बेरोजगार युवाओं को दी जाने वाली योजनाओं को सभी को बताया। जिसमे प्रतिवर्ष 2 लाख पदों की भर्ती की जायेगी।पंचायत स्तर पर नए 1 लाख पद निर्मित किए जायेंगे। युवाओं 1500 से 3000 रुपए दिए जायेंगे। 1000 करोड़ से तैयार प्रदेश में 4 आईटी पार्क बनेंगे और स्टार्ट अप फंड योजना चालू होगी। साथ ही यह बताया कि रोजगार को लेकर छिंदवाड़ा मॉडल प्रदेश के लिए ही नहीं पूरे देश में उदाहरण के लिए जाना जाता है। हमें भरोसा है कि कमलनाथ जी आने वाले समय में पूरे प्रदेश को छिंदवाड़ा मॉडल के रूप में विकसित करेंगे।

कार्यक्रम में प्रकोष्ठ के लगभग 20 जिला अध्यक्ष उपस्थित रहे साथ ही छिंदवाड़ा के शहर अध्यक्ष श्री विश्वनाथ ओकटे, शहर के महापौर श्री विक्रम अहाके, बाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्य गुप्ता और प्रकोष्ठ के कार्यालय मंत्री नासिर अली उपस्थित रहे। कार्यक्रम का समापन एवम आभार प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष मयंक गजभिए द्वारा किया गया।


Share This Post

Leave a Comment