Explore

Search
Close this search box.

Search

Saturday, December 9, 2023, 12:34 am

Saturday, December 9, 2023, 12:34 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

स्वर्गीय प्रकाशचंद्र सेठी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने किया उनका पुण्य स्मरण

Share This Post

सैद्धांतिक निर्णयों के साथ काम करते थे श्री सेठी जी

भोपाल, 19 अक्टूबर, 2023: कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में आज प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय प्रकाशचंद्र सेटी की 96 वीं जयंती पर कांग्रेसजनों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उनका पुण्य स्मरण किया।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री चंद्रप्रभाष शेखर सहित कांग्रेस नेताओं ने स्वर्गीय प्रकाशचंद्र सेठी की जयंती पर उनका पुण्य स्मरण करते हुये कहा कि श्री सेठी वास्तविक ईमानदार नेता थे, केंद्र में पेट्रोलियम, इंडस्ट्रीज सहित तमाम मंत्रालयों में रहकर उन्होंने देश और प्रदेश की जनता की सेवा की। वे राजनीति में ईमानदारी का प्रत्यक्ष प्रमाण थे। पूर्व मुख्यमंत्री होने के बाद भी उनकी आर्थिक स्थिति काफी दयनीय रही, रहने के लिए एक मकान तक नहीं था, उनकी आर्थिक एवं पारिवारिक वित्तीय स्थिति को देखते हुये तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री को केबिनेट का दर्जा दिये जाने की पहल कर प्रस्ताव केबिनेट में पारित कराया। स्वतंत्रता आंदोलन में भी उनकी अहम सहभागिता रही। वे सैद्धांतिक निर्णयों के साथ काम करते थे और उसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बररते थे। आज ठीक उसके विपरीत देश और प्रदेश में लूट के निजाम की सरकार चल रही है।

श्री शेखर ने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा कि उनके साथ काम करने का मुझे काफी करीबी से अवसर मिला है। उन्होंने करीब से गरीबी को देखा और गरीबों के लिए बहुत काम किये, प्रशासन के लिए गौरवशाली कार्य किया।

इस अवसर पर मप्र कांग्रेस के उपाघ्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह, उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने भी स्वर्गीय श्री सेठी जी के जीवन पर संक्षिप्त प्रकाश डाला।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष जे.पी. धनोपिया ने सभी उपस्थित कांग्रेसजनों का आभार व्यक्त किया और कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता एवं कार्यक्रम समन्वयक आनंद तारण ने किया।

इस अवसर पर गुरमीत सिंह मंगू, दीपचंद यादव, जितेन्द्र मिश्रा, अब्बास हफीज, अवनीश बुंदेला, शहरयार खान, संतोष सिंह परिहार, रवि वर्मा, मिथुन अहिरवार, विक्की चौहान, अपराजिता पांडे, हृदेश किरार, हैदरयार खान, शहाना हसन, श्वेता पटेरिया, सै. मुजफ्फर अली, मुईनउद्दीन सिद्वीकी सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Canon Times
Author: Canon Times


Share This Post

Leave a Comment

advertisement
TECHNOLOGY
Voting Poll
What does "money" mean to you?
  • Add your answer