Explore

Search
Close this search box.

Search

Saturday, December 9, 2023, 12:55 am

Saturday, December 9, 2023, 12:55 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

रिवर्स गियर की एक्सपर्ट है कांग्रेस, विकास की गाड़ी को पीछे ले जाएगी: श्री नरेंद्र मोदी जी…

Share This Post

कांग्रेस सुशासन को कुशासन में बदलने वाली एक्सपर्ट है

कांग्रेस के लिए लटकाना, भटकाना, अटकाना नई बात नहीं

कांग्रेस वोट की फसल की चिंता करती रही, किसानों की नहीं

श्री नरेंद्र मोदी जी

छतरपुर/नीमच, 09/11/2023। आप लोग मुझे बताइए आप में से कितने लोगों को गाड़ी चलानी आती है? कार या जीप चलाना आती है? उसमें एक रिवर्स गियर होता है, जो गाड़ी पीछे ले जाता है? रिवर्स गियर की बात मैं क्यों कर रहा हूं? क्योंकि जिस तरह रिवर्स गियर चलने वाली गाड़ी को पीछे ले जाता है, वैसे ही यह कांग्रेस वाले रिवर्स गियर के एक्सपर्ट हैं। वह मध्यप्रदेश की विकास की गाड़ी पीछे ले जाएंगे। कांग्रेस सुशासन को कुशासन में बदलने में एक्सपर्ट है, उनकी हर योजना, हर पॉलिसी देश को पीछे ले जाने वाली होती है। कांग्रेस हर उस काम का विरोध करती है, जिससे देश आगे बढ़ रहा हो। इसलिए रिवर्स गियर लगाने वाली कांग्रेस से एमपी के लोगों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है। यह बात प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने गुरुवार को छतरपुर और नीमच में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कही। छतरपुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने भी सभा को संबोधित किया।

कांग्रेस को न विकास समझ में आया, न विरासत से लेना देना रहानरेंद्र मोदी

श्री मोदी जी ने कहा कि आज मैं आप सभी से आशीर्वाद मांगने के साथ-साथ आप का आभार व्यक्त करने भी आया हूं। आपने देखा देश में जी-20 का कितना बड़ा सम्मेलन हुआ। उसकी एक बहुत बड़ी बैठक खजुराहो में भी हुई थी। दुनिया के कई दिग्गजों ने उस बैठक में भाग लिया। लेकिन आप सभी के सहयोग के बिना इतने बड़े आयोजन का सफल होना संभव नहीं था। आज जब दुनिया में मुझे आपका गुणगान सुनने को मिलता है, तो मेरा सीना गर्व से भर जाता है। श्री मोदी ने कहा कि हम वो लोग हैं जो भारत की माटी का चंदन माथे पर लगा कर गर्व से भर जाते हैं। लेकिन कांग्रेस न तो इस मिट्टी की ताकत समझी और न ही देश की आन-बान-शान को बढ़ाने का काम किया। गुलामी की मानसिकता से भरी हुई कांग्रेस को न कभी देश का विकास समझ में आया और ही देश की विरासत से उसे कुछ लेना देना रहा।

विदेशी दोस्तों को देश की गरीबी दिखाने ले जाते थे कांग्रेसी

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के लिए पूरा देश दिल्ली से शुरू होता था और दिल्ली में खत्म हो जाता था। दिल्ली के एक कमरे से ही योजनाएं घोषित हो जाती थी। जब कोई विदेशी नेता आते थे, तो दिल्ली में ही बड़े कार्यक्रम होते थे। अगर ये विदेशी दोस्त कभी दिल्ली से बाहर जाते थे, तो कांग्रेस के लोग उन्हें देश की गरीबी दिखाने ले जाते थे। सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए कांग्रेस के नेताओं के लिए गरीब एक टूरिज्म का माध्यम बन गया था। गरीब का उपहास हो, उसकी मजाक उड़ाना ही कांग्रेसियों का कारनामा हो गया था। श्री मोदी ने कहा कि जिन झुग्गियों में कांग्रेस के नेता फोटो खींच कर वापस लौट आते थे, आज मोदी उन झुग्गियों में रहने वाले गरीब भाई बहनों को पक्के घर दे रहा है। जिन कुपोषित बच्चों के साथ यह कांग्रेसी लोग फोटो खिंचवाते थे, आज उन बच्चों के पोषण की चिंता गरीब मां का यह बेटा नरेंद्र मोदी कर रहा है। जिन गरीबों के साथ बैठकर यह खाना खाते थे और वीडियो बनाते थे, फोटो सेशन करते थे और फिर दिल्ली जाकर भूल जाते थे, आज उन्हीं गरीबों को मोदी मुफ्त राशन दे रहा है।नरेंद्र मोदी

मुझे संतोष है, गरीब का चूल्हा बुझने नहीं दिया

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कोरोना का वह भयंकर काल कोई भूल नहीं सकता। दो सालों तक मौत मंडरा रही थी। सारी दुनिया परेशान थी। गरीब मां का ये बेटा इसके लिए सोचता रहा, काम करता रहा कि देश के हर गरीब का चूल्हा जलता रहे। आज मुझे संतोष है कि उस कठिन समय में भी गरीबों के घर का चूल्हा मैंने बुझने नहीं दिया। गरीब के बच्चों को रात को भूखा सोना नहीं पड़ा। मुझे इस बात का संतोष है कि भूख से परेशान बच्चे को देखकर किसी मां को रोना नहीं पड़ा। जब ऐसी सेवा करते हैं तो पुण्य मिलता है। इतने गरीबों का पेट भरते हैं तो पुण्य मिलता है। लेकिन इस पुण्य का हकदार मोदी नहीं है, इसके हकदार आप हैं। आपने ही वोट देकर मोदी को बिठाया था। यह आपके वोट की ताकत थी जिसके कारण मोदी गरीबों का पेट भर सका। श्री मोदी ने कहा कि इस पुण्य के काम का वैसे तो दिसंबर में समय पूरा हो रहा है लेकिन आपके आशीर्वाद से मैंने इस पुण्य और पवित्र कार्य को 5 साल के लिए बढ़ाने का संकल्प कर लिया है। आप बताइये गरीब को मुफ्त राशन मिलना चाहिए या नहीं? गरीब के घर का चूल्हा जलना चाहिए या नहीं? श्री मोदी ने कहा कि मेरे देश के किसी नागरिक को भूख की चिंता न हो और वह अपने परिवार का जीवन बेहतर बनाने में अपनी ऊर्जा लगा सके, यही मेरा मकसद है।

हर गरीब को घर मिलेगा, ये मोदी की गारंटी

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में मध्यप्रदेश में भी लाखों लोगों को पक्के घर बनाकर दिए हैं। लेकिन अभी जिनको घर नहीं मिला है, जो अभी फुटपाथ पर या झोपड़ी में रह रहे हैं, उन तक मेरी बात पहुंचा दें किनरेंद्र मोदी कोरोना संकट के कारण काम कुछ धीमा हो गया है, वर्ना अभी तक हर व्यक्ति को घर मिल जाता। उन्होंने कहा कि जो रह गए हैं, उन्हें भी घर मिलेगा, यह मोदी की गारंटी है। 3 दिसंबर को फिर से भाजपा सरकार बनने के बाद यह काम फिर तेज गति से शुरू किया जाएगा और हर गरीब को पक्का घर मिलकर रहेगा। श्री मोदी ने कहा कि ये घर सिर्फ चारदीवारी नहीं होंगे, बल्कि ये उसमें रहने वालों की इज्जत बढ़ाएंगे क्योंकि इनमें इज्जतघर यानी शौचालय होगा। यह घर सौभाग्य लेकर आएंगे क्योंकि इनमें सौभाग्य योजना की बिजली होगी। यह घर आपका भविष्य उज्जवल बनाएंगे, क्योंकि इनमें उज्जवला योजना का गैस कनेक्शन होगा। यह घर आपका जीवन आसान बनाएंगे क्योंकि इनमें जल जीवन मिशन का नल कनेक्शन होगा और यह घर महिलाओं की शक्ति बढ़ाएंगे, उन्हें लखपति बनाएंगे क्योंकि उनकी रजिस्ट्री घर की महिलाओं के नाम पर होगी। आपके इस भाई ने तय किया है कि सरकार जो घर देगी, उस पर मालिकाना हक महिला का होगा, मेरी माता-बहनें उसकी मालिक बनेंगी।

हर काम का विरोध करना कांग्रेस की आदत

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए देश नहीं, बल्कि उसका स्वार्थ सर्वोपरि रहता है, भले इसका खामियाजा देश को उठाना पड़े। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक महिला आरक्षण कानून को लटका कर रखा। जब हम तीन तलाक के विरुद्ध कानून लेकर आए तब कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया। कांग्रेस से अनेक दशकों तक ओबीसी कमीशन को भी संवैधानिक दर्जा नहीं दिया। जब सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण की बात आई, तो कांग्रेस ने इसमें भी भ्रम फैलाया। अयोध्या में भगवान राम का मंदिर ना बने इसके लिए कांग्रेस ने भगवान राम को काल्पनिक बता दिया था। कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का भी विरोध किया था। कांग्रेस ने देश में पहली बार किसी आदिवासी महिला के राष्ट्रपति बनने का भी विरोध किया। मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई भारत की भाषाओं में हो, हमारे गांव की भाषा में हो, गरीब की भाषा में हो, कांग्रेस इसका भी विरोध करती है। श्री मोदी ने कहा कि क्या किसी गरीब मां का बेटा डॉक्टर-इंजीनियर नहीं बन सकता? उसका क्या गुनाह है? सिर्फ इसलिए कि उसने अंग्रेजी में पढ़ाई नहीं की। इसलिए हमने तय किया है कि आपका बेटा अपनी भाषा में पढ़कर भी डॉक्टर-इंजीनियर बन सकेगा।

*बूंद-बूंद पानी के लिए तरसाने वालों को सत्ता के लिए तरसाना है*

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड में महाराजा छत्रसाल के जमाने से जल संरक्षण की, तालाबों के विकास की परंपरा रही है। उन्होंने यह विरासत हमें सौंपी थी, जल प्रबंधन की एक अच्छी व्यवस्था हमें सौंप कर गए थे। जब बुंदेलखंड जल संरक्षण की व्यवस्था में इतना आगे था, तो फिर आजादी के बाद बुंदेलखंड को बूंद बूंद पानी के लिए किसने तरसाया? अब उस कांग्रेस को आपको 100 सालों तक सत्ता के लिए तरसाना है। तभी इनका दिमाग ठिकाने आएगा। कांग्रेस को यह पता चलना चाहिए कि सत्ता के बिना तरसना कैसा होता है। जब दशकों तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकारें थी, तब भी केन, बेतवा नदियां बह रही थी। तो फिर केन-बेतवा लिंक परियोजना को मोदी का इंतजार क्यों करना पड़ा? उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इस परियोजना पर 45000 करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है। यह परियोजना इस पूरे क्षेत्र का कायाकल्प कर देगी, यह मोदी की गारंटी है। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश भर में अनेक बड़ी सिंचाई परियोजनाओं को कई कई सालों तक, दशकों तक लटकाए रखा। कांग्रेस के लिए लटकाना, भटकाना और अटकाना नई बात नहीं है, यह उनका नेचर है। जब तक उनका खजाना भर नहीं जाता, तब तक कुछ काम नहीं होने देते। एमपी में भी ऐसी अनेक परियोजनाएं थीं, जिन्हें अब भाजपा सरकार ही पूरा कर रही है। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस को हमेशा सिर्फ वोट की फसल की चिंता रही है, किसान के खेत प्यासे हैं, इसकी परवाह कांग्रेस को न कभी थी और न आज है। एमपी ने जब कांग्रेस को सत्ता से बाहर किया, तब बुंदेलखंड में सिंचाई का क्षेत्र बहुत सीमित था। आज सिंचाई का दायरा कई गुना अधिक हो चुका है। छतरपुर जिले में ही 50 से अधिक सिंचाई परियोजनाएं विकसित की गई हैं। पगारा डैम परियोजना से सैकड़ों गांव तक पानी पहुंचाया जा रहा है। 100 अमृत सरोवर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि एमपी में भाजपा ने 65 लाख से अधिक घरों तक पाइप से पानी पहुंचाया है, बुंदेलखंड में भी यह काम तेजी से हो इसके लिए भी हम लगातार काम कर रहे हैं।

*कांग्रेस जब वादे करे, तो समझ लो गड़बड़ है*

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेसी पार्टी न तो बड़ा सोच सकती है और न ही बड़ा काम कर सकती है। इसलिए जब कांग्रेस आपसे सूरज और चांद लाने का वादा करें, तो समझ लेना कि मामला कुछ गड़बड़ है। उन्होंने कहा कि जब भी कांग्रेस बड़े वादे करें तो मान लीजिए कि वह आपको मीठा जहर देने की तैयारी कर रही है। देश के कई राज्यों में ऐसा हो चुका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक राज्य में मुफ्त बिजली का वादा किया था, लेकिन सरकार में आते ही कांग्रेस ने बिजली के दाम बढ़ने शुरू कर दिए। यही नहीं, कांग्रेस ने बिजली की जबर्दस्त कटौती भी शुरू कर दी और इसका नतीजा क्या हुआ? उद्योग चौपट हो गए, लोग बेरोजगार हो गए, नौकरियां जाने लगी। अब हालात यह है कि वहां गरीब कल्याण की योजनाएं एक-एक करके बंद हो रही हैं। इसलिए मैं कहता हूं कि जहां-जहां कांग्रेस आई, वहां-वहां तबाही लाई। कांग्रेस का पंजा सिर्फ गरीबों से छीनने के काम आता है। कांग्रेस के पंजे से आपको खुद को भी बचाना है, मध्यप्रदेश को भी बचाना है।

*एमपी से कांग्रेस को दूर रखना जरूरी*

श्री मोदी ने कहा कि छतरपुर सहित यह पूरा क्षेत्र प्राकृतिक संसाधनों, खनिज संपदा और पर्यटनों की अपार संभावनाओं का क्षेत्र है। भाजपा सरकार यहां नेशनल हाईवे और रेल लाइनों का विस्तार कर रही है। यहां की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां भी होती है, वहां मोदी सरकार की हर योजना, हर परियोजना में रूकावट डालती है। इसलिए कांग्रेस को एमपी से दूर रखना बहुत जरूरी है। श्री मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है, इतनी बड़ी तादाद में आप आशीर्वाद देने आए हैं, माताएं-बहनें आई हैं, आप जरूरी यह सुनिश्चित करेंगे कि हर बूथ पर कमल का फूल खिले। मुझे पूरा विश्वास है कि आप एमपी में भाजपा को लाएंगे और मोदी के हाथ मजबूत करेंगे।

*मोदी की गारंटी से भी बड़ी है एमपी के लोगों की गारंटी*

नीमच की जनसभा में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप लोग इतनी बड़ी संख्या में मुझे आशीर्वाद देने आए हैं, आपका यह आशीर्वाद एमपी में सुशासन की निरंतरता को है। यह आशीर्वाद एमपी के विकास को है, एमपी की समृद्धि को है। यह आशीर्वाद भाजपा के ट्रैक रिकार्ड को है। यह आशीर्वाद मोदी की गारंटी के लिए है। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी होती है, लेकिन मैं आज देख रहा हूं मोदी की गारंटी से भी ज्यादा मजबूत गारंटी मध्यप्रदेश के नागरिक दे रहे हैं। वो गारंटी दे रहे हैं भाजपा की डबल इंजन सरकार बनाने की। श्री मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने लाखों परिवारों का जीवन बदला, इसलिए गांव हो शहर हो, मध्यप्रदेश के हर कोने से, माताएं-बहनें, नौजवान और पूरा एमपी कह रहा है- ’एमपी के मन में है मोदी’ और ’मोदी के मन में है एमपी’।

*देश की मिट्टी को धोखा दे रही कांग्रेस*

नीमच का हमारे स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण योगदान है यहां आंदोलनकारियों के लिए सैन्य मुख्यालय बनाया गया था। यह धरती सीआरपीएफ की जन्मस्थली के रूप में भी जानी जाती है और नीमच के फुटबॉल प्रेम के किस्से तो पूरे देश जानता है। राष्ट्रभक्ति, राष्ट्र रक्षा और एकजुटता के संस्कार यहां की मिट्टी के कण-कण में है। लेकिन साथियों कांग्रेस देश की इस मिट्टी को धोखा देने का काम कर रही है। सत्ता के लालच में कांग्रेस ने हमेशा समाज को बांटने का काम किया है कांग्रेस फूट डालो, राज करो की नीति पर चली है। कांग्रेस की कुनीति से देश में आतंक और अराजकता को बढ़ावा मिला। आजादी के समय राष्ट्र निर्माण का जो जज्बा था वह कांग्रेस ने एक परिवार की भक्ति में कुचल कर रख दिया। कांग्रेस की सरकार चाहे केंद्र में रही हो या फिर राज्य में, उसने हमेशा भ्रष्टाचार के नए-नए रिकॉर्ड बनाए हैं। इसी मानसिकता के कारण कांग्रेस एक के बाद एक कई राज्यों से साफ होती चली गई। उसका नामोनिशान मिट रहा है। एमपी में भी दो दशक से कांग्रेस बहुमत के लिए तरस रही है।

*विकसित मध्यप्रदेश की खुशहाल जनता के मन में आज मोदी हैंः विष्णुदत्त शर्मा*

छतरपुर में सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि 2014 में हमारे नेता श्री नरेन्द्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही यह संकल्प लिया था कि देश के किसी भी गरीब को मजबूरी या मुफलिसी में नहीं जीना पड़ेगा। हमें गर्व है कि आज न सिर्फ हर गरीब के अपने सपने पूरे हो रहे हैं बल्कि करोड़ों लोग गरीबी रेखा से बाहर निकलकर सम्मानपूर्वक जीवन जी रहे हैं। मोदी जी के नेतृत्व में संचालित आयुष्मान भारत योजना, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, गरीब कल्याण योजना, विश्वकर्मा योजना समेत कई गरीब हितैषी योजनाओं से मध्यप्रदेश के करोड़ों लोग लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने देश और मध्यप्रदेश पर कई दशकों तक राज किया लेकिन गरीबों की सुध कभी नहीं ली। कांग्रेस ने गरीबों का हक और अधिकार लूटने का काम किया है। कांग्रेस सरकारों में हर तरफ भ्रष्टाचार, अपराधीकरण, आतंक और दलालों का बोलबाला था। मिस्टर बंटाधार ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था, तो वहीं उनके इशारे पर चलने वाली 15 माह की करप्शननाथ सरकार ने वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बनाकर रखा था। श्री शर्मा ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी जी के मन में बुंदेलखण्ड समेत पूरा मध्यप्रदेश है, जिसका प्रतिमान है कि हमारा मध्यप्रदेश स्वर्णिम पथ पर तेज गति से आगे बढ़ रहा है। भाजपा सरकार की जनहितैषी नीतियों के चलते विकसित मध्यप्रदेश की खुशहाल जनता के मन में आज मोदी हैं।

छतरपुर की सभा के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, केन्द्रीय मंत्री श्री वीरेन्द्र कुमार, जिलाध्यक्ष श्री मलखान सिंह, प्रदेश शासन के मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, श्री राहुल सिंह लोधी, श्री प्रद्युम्न सिंह लोधी, प्रदेश उपाध्यक्ष व छतरपुर प्रत्याशी श्रीमती ललिता यादव, प्रदेश महामंत्री व पार्टी प्रत्याशी श्री हरिशंकर खटीक, निवाडी प्रत्याशी श्री अनिल जैन, टीकमगढ प्रत्याशी श्री राकेश गिरी, बिजावर प्रत्याशी श्री राजेश बबलू शुक्ला, पृथ्वीपुर प्रत्याशी डॉ. शिशुपाल यादव, गुन्नौर प्रत्याशी श्री राजेश वर्मा, राजनगर प्रत्याशी श्री अरविन्द पटैरिया, चंदला प्रत्याशी श्री दिलीप अहिरवार एवं महाराजपुर प्रत्याशी श्री कामाख्या प्रताप सिंह उपस्थित थे।

Canon Times
Author: Canon Times


Share This Post

Leave a Comment

advertisement
TECHNOLOGY
Voting Poll
What does "money" mean to you?
  • Add your answer