Explore

Search
Close this search box.

Search

Wednesday, April 24, 2024, 1:11 am

Wednesday, April 24, 2024, 1:11 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

राम मंदिर निर्माण को लटकाने, अटकाने और भटकाने का काम कांग्रेस ने किया: श्री अमित शाह जी

Share This Post

कांग्रेस ने हमेशा भारतीय संस्कृति का अपमान किया

श्री अमित शाह जी

धार, 11/11/2023। इस बार मध्यप्रदेश को तीन दीपावली मनानी है। एक दीपावली कल मनेगी, दूसरी दीपावली 3 दिसंबर को जब भाजपा सरकार बनेगी तब मनानी है और तीसरी दीपावली 22 जनवरी को मनेगी जब अयोध्या में श्री रामलला भव्य मंदिर में विराजित होंगे, तब हर घर में दीपावली मनेगी। कई वर्षों से देश की जनता के हृदय की इच्छा थी की अयोध्या में रामलला टेंट से निकलकर भव्य मंदिर में विराजमान हो मगर यह कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर के मुद्दे को अटका रही थी, लटका रही थी और भटका रही थी। लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कांग्रेस की सारी बाधाओं को दूर किया। मोदी जी ने राम मंदिर का भूमि पूजनअमित शाह किया और आने वाली 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा भी करने वाले है। यह बात केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने शनिवार को धार जिले की मनावर विधानसभा में जन सभा को सम्बोधित करते हुए कही। श्री शाह ने धार जिले गंधवानी विधानसभा के अवल्दा, बदनावर के मंडी प्रांगण, धार के किला मैदान और इंदौर के देपालपुर विधानसभा के बेटमा में जनसभा को भी सम्बोधित किया। सभा को पार्टी प्रत्याशी श्री शिवराम कन्नौजे ने भी संबोधित किया।

15 महीने मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ने बंद कर दी थी तीर्थ दर्शन योजना

उन्होंने कहा कि पहले तीर्थ दर्शन यात्रा योजना हमारे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने चालू करी थी जिसे 15 महीने मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ जी ने बंद कर दी थी। जब फिर से कमल फूल की सरकार बनी तो तीर्थ दर्शन योजना चालू की। इस बार फिर भाजपा सरकार बनेगी और सबको बारी-बारी से अयोध्या का दर्शन कराने का काम हमारीअमित शाह सरकार करेगी।

मोदी जी देश भर के सारे सांस्कृतिक स्थानों को पुनर्जीवित कर रहे, कांग्रेस कर रही विरोध

श्री अमित शाह ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने अयोध्या में श्री राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ़ किया, श्री महाकाल लोक बनाया, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनाया, बाबा केदार धाम और माँ विंध्यवासिनी तीर्थ क्षेत्र को विकसित किया, करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनाने के साथ ही कश्मीर में मां शारदा पीठ की फिर से पुनः प्रतिष्ठा की। मोदी जी नए संसद भवन में संगोल लगाकर भारतीय संस्कृति का सम्मान करने का काम कर रहे है। एक और मोदी जी देश भर के सारे सांस्कृतिक स्थानों को पुनर्जीवित कर रहे है वही दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी राजा भोज के नाम पर जब मेट्रो चलती है तो उसका विरोध करती है, सागर में संत रविदास का मंदिर बनता है तो विरोध करती है, नर्मदा मैया के जयकारे से भी कांग्रेस को तकलीफ है। अरे कमलनाथ शर्म करो, यह मां नर्मदा है ना सिर्फ मध्यप्रदेश महाराष्ट्र और गुजरात उसकी जीवनदायिनी नहीं मां नर्मदा है और आपको इस पर भी आपत्ति है।अमित शाह

मोदी जी ने इस देश को घुसपैठ से मुक्त करने का काम किया है

श्री अमित शाह ने कहा कि एनआई ने देशभर में रेड कर कर जो रोहिंग्या घुस कर आते थे वह रोहिंग्याओं की घुसपैठ पर नक़ल कसने का काम किया है। माता भाइयों बहनों मुझे बताओ मनावर वालों घुसपैठियों को रोकना चाहिए या नहीं रोकना चाहिए ? यह इंडिया अलायंस वाले रोक सकते हैं क्या ? कांग्रेस पार्टी रोक सकती है क्या ? मोदी जी ने पीएफआई पर बैन लगाया। कश्मीर से धारा 370 हटाकर कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं जब कश्मीर का बिल लेकर खड़ा हुआ तब राहुल बाबा कहते थे कि धारा 370 मत हटाओ। मैंने पूछा क्यों न हटाए तो उन्होंने कहा खून की नदिया बाह जायेगी। राहुल बाबा खून की नदियां छोड़ो कश्मीर में किसी की कंकर चलाने की हिम्मत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शासन में सोनिया मनमोहन की सरकार थी 10 साल तक पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया घुसते थे और बम धमाके करके चले जाते थे। श्री नरेंद्र मोदी सरकार बनी पूरी और पुलवामा में हमला किया तो मोदी जी ने 10 दिन में सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करने का काम किया। उन्होंने कहा कि देश को सुरक्षित करना है तो देश में फिर श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार और प्रदेश में कमल फूल की सरकार लानी पड़ेगी।

कांग्रेस कि कपड़ा फाड़ राजनीति मध्यप्रदेश का भला नहीं कर सकती

कांग्रेस पार्टी परिवारवादी पार्टी है, कमलनाथ जी को कांग्रेस ने नेता बनाया। क्या मनावर वालों कमलनाथ आपके भले के लिए काम करेंगे क्या ? नहीं करेंगे। उनके मन में है नकुलअमित शाह नाथ को मुख्यमंत्री बनाना और सोनिया जी के मन में है राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना। उन्होंने कहा कि जो अपने बेटे बेटियों के लिए काम करते हैं वह देश का भला कर सकते हैं क्या ? श्री शाह ने कहा कि मध्यप्रदेश में तीन परिवार है, एक कमलनाथ जी का, दूसरा बंटाधार दिग्विजय जी का और तीसरा राहुल गांधी सोनिया गांधी का गाँधी परिवार। यहां आदेश गांधी परिवार का चलता है, निर्देश कमलनाथ जी का चलता है और गलती होती है तो चांटा दिग्विजय सिंह को लगा देते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कपड़ा फाड़ राजनीति मध्यप्रदेश का भला नहीं कर सकती।

कमलनाथ जी ने भ्रष्टाचार की गंगा बहाई

उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी ने भ्रष्टाचार की गंगा बहाई। 350 करोड़ का मोजर बेयर घोटाला, 2400 करोड़ का अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, 600 करोड़ का इफको फर्टिलाइजर घोटाला, 1100 करोड़ का गेहूं के बोनस के घोटाले के साथ 25000 करोड़ की कर्ज माफी न करने का आरोप भी कमलनाथ पर है। भ्रष्टाचारी कमलनाथ कभी मध्यप्रदेश का भला नहीं कर सकते।

कांग्रेस दलित और आदिवासी विरोधी

श्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दलित और आदिवासी विरोधी है। इतने साल से सत्ता पर थे, कभी भी देश के राष्ट्रपति पद पर ट्राइबल बेटा या बेटी नहीं बनाया। मोदी जी ने उड़ीसा की गरीब घर की ट्राइबल बेटी को द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर देश भर के आदिवासियों का सम्मान किया। 15 नवंबर को आदिवासी गौरव दिन मनाया और इसके साथ-साथ बजट में भी 29000 करोड़ से आदिवासी कल्याण का बजट 129000 करोड़ तक बढ़ाने का काम श्री नरेंद्र मोदी जी ने किया। कांग्रेस वाले 70 एकलव्य स्कूल छोड़कर गए थे, 70 की जगह 700 एकलव्य स्कूल का आवंटन करने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया। शिवराज जी ने देश भर में सबसे पहले पैसा कानून को लाने का काम किया और इसके साथ-साथ टंट्या मामा के नाम से एक बड़ा स्मारक बनाने का काम भी किया। शंकर शाह – रघुनाथ शाह के नाम पर स्मारक और रानी कमलापति के नाम से भी रेलवे स्टेशन बनाकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने समग्र आदिवासी समाज का गौरव बढ़ाने का काम किया।

कांग्रेस का गरीब कल्याण से कोई लेना देना नहीं

श्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का गरीबों के कल्याण से कोई लेना देना नहीं है। भाजपा ने पिछले 18 सालों में दलितों,युवा और पिछड़ा वर्ग सहित सभी वर्गों के लिए काम किया। जब कांग्रेस सत्ता में थी तो प्रदेश का क्या हाल था और आज कितना अंतर आया है। प्रदेश में पहले 60 हजार किलोमीटर सड़के थी आज 5 लाख 10 हजार किलोमीटर सड़कें हो गई। पहले केवल 64 हजार पर्यटक प्रदेश घूमने आते थे आज ये आंकड़ा 9 करोड़ तक पहुंच गया है। पहले केवल प्रदेश में 150 आईटीआई थी अब बढ़कर 1 हजार हो गई। सारा परिवर्तन भाजपा की 18 सालों की सरकार में हुआ है।

मनावर की जनसभा में संभाग प्रभारी श्री राघवेन्द्र गौतम, पूर्व मंत्री श्रीमती रंजना बघेल, सांसद श्री छत्तर सिंह दरबार, जिलाध्यक्ष श्री मनोज सोमानी, श्री जयपाल सिंह चावडा, श्री राज बरफा, श्री अनंत पंवार, श्री नारायण सोनी, श्री सचिन पाण्डे सहित पार्टी पदाधिकारी मंचासीन थे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com