Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, July 25, 2024, 3:15 am

Thursday, July 25, 2024, 3:15 am

Search
Close this search box.

ब्लू डार्ट ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी महत्वाकांक्षी विस्तार योजना का अनावरण किया

ब्लू डार्ट
Share This Post

मुंबई, 11 अगस्त ’23 – दक्षिण एशिया की अग्रणी एक्सप्रेस एयर और एकीकृत परिवहन और वितरण कंपनी, ब्लू डार्ट ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में विकास और सेवा के एक महत्वपूर्ण अध्याय की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पहल के हिस्से के रूप में,देश के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर कंपनी गर्व से देश भर में 15 कंपनी के स्वामित्व वाले रिटेल स्टोरों के साथ-साथ 15 फ्रेंचाइजी कलेक्शन केंद्रों, 15 एक्सप्रेस सेलिंग एजेंटों और 15 क्षेत्रीय सेवा प्रदाता फ्रेंचाइजी के उद्घाटन करने की घोषणा करती है।

इसके अलावा, स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए, कंपनी देश भर में 76 पिन कोड तक अपनी उपस्थिति को बढ़ाएगी।

ब्लू डार्टयह महत्वाकांक्षी विस्तार करने की योजना ब्लू डार्ट की अपने ग्राहकों और राष्ट्र के प्रति अटूट समर्पण का एक उदाहरण है। रणनीतिक रूप से नए रिटेल स्टोर, फ्रेंचाइजी कलेक्शन केंद्र, एक्सप्रेस विक्रय एजेंट और क्षेत्रीय सेवा प्रदाता फ्रेंचाइजी को स्थापित करके, ब्लू डार्ट का लक्ष्य भारत के हर कोने तक अपनी पहुंच और सेवाओं का विस्तार करना है। कंपनी के नेटवर्क में ये वृद्धि पहुंच को और बढ़ाएगी, लॉजिस्टिक्स परिचालन को सुव्यवस्थित करेगी और व्यापक ग्राहक आधार के लिए निर्बाध वितरण समाधान सुनिश्चित करेंगे।

नए रिटेल स्टोर रणनीतिक तरीके से अंबाला, गाजियाबाद, लुधियाना, ग्वालियर, दुर्ग, मदुरै, विजयवाड़ा, सिकंदराबाद, पालम, भुवनेश्वर, कोलकाता सहित प्रमुख क्षेत्रों में स्थित होंगे, जो भारत के ग्रामीण बाजारों में ब्लू डार्ट की उपस्थिति का विस्तार करेंगे। यह प्रयास व्यापार को बढ़ावा देने और इस वर्ष के स्वतंत्रता दिवस समारोह के विषय ‘नेशन फर्स्ट,ऑलवेज फर्स्ट’ का समर्थन करने की दिशा में है। इस विस्तार के साथ, ब्लू डार्ट 55,000 से अधिक स्थानों को कवर करेगा, जिससे दक्षिण एशिया के अग्रणी लॉजिस्टिक्स प्रदाता के रूप में अपनी स्थिति मजबूत होगी।

ब्लू डार्ट के चीफ कमर्शियल ऑफिसर केतन कुलकर्णी ने बताया, “हमारा ध्यान हमेशा देश की सेवा करने और अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने पर रहा है। हमारा विस्तार ऐसे समय में हो रहा है जब प्रौद्योगिकी इंडिया और भारत के बीच के गैप को खत्म कर रही है, जो टियर II और III शहरों में रह रहे है। हाई-स्पीड इंटरनेट और स्मार्टफोन ने विभिन्न क्षेत्रों में क्रांति ला दी है, जिससे उत्पाद उपभोक्ताओं के लिए अधिक सुलभ हो गए हैं। देश भर में, हम आपकी सभी लॉजिस्टिक्स आवश्यकताओं के लिए विकल्प प्रदाता बनना चाहते हैं।”

‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ अभियान के संयोजन में, प्रत्येक नए स्टोर को एक बहुत ही विशेष स्वतंत्रता दिवस के रंग के साथ सुसज्जित किया गया है। उत्सव के प्रतीक के रूप में, ब्लू डार्ट स्टोर्स में आने वाले आगंतुकों का स्वागत विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए सामान के साथ किया जाएगा, जिसमें चाबी का गुच्छा और अन्य बहुत कुछ शामिल है।

पूरे भारत में पहले से ही संचालित लगभग 700 से ज्यादा रिटेल स्टोर (डीएचएल सहित) के साथ, ब्लू डार्ट ने खुद को सबसे विश्वसनीय, लचीले और जिम्मेदार लॉजिस्टिक्स भागीदार के रूप में स्थापित किया है, जो तेजी से कार्य करने के साथ देश भर में पिन-कोड तक सीधी पहुंच प्रदान करता है। यह विस्तार बाजार में दूसरों से अलग, ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। जैसे-जैसे कंपनी विकसित हो रही है, यह उत्कृष्टता की खोज में दृढ़ बनी हुई है और लगातार निर्बाध लॉजिस्टिक्स समाधान देने और देश की प्रगति और समृद्धि में योगदान देने का प्रयास कर रही है।


Share This Post

Leave a Comment