Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, July 18, 2024, 12:46 am

Thursday, July 18, 2024, 12:46 am

Search
Close this search box.

तमिलनाडु के पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल ने भोपाल में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का जायजा लिया…

Share This Post

पत्रकारों के दल ने लाभार्थियों से भी किया संवाद

भोपाल- 03.01.2023: मध्य प्रदेश के दौर पर आए पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को भोपाल के गोविंदपुरा विधानसभा के वार्ड 62 में कोकता सामुदायिक केंद्र में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का भ्रमण किया। यहां पर इन पत्रकारो का मंच से स्वागत किया गया। पत्रकारों ने कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों पर जाकर योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल ने लाभार्थियों से उनके जीवन में योजनाओं से मिले लाभ बाद आए सार्थक परिवर्तन के बारे में संवाद किया।

पत्रकारो का प्रतिनिधि मंडल अपने तीन दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम में दूसरे दिन (गुरुवार) को ओंकारेश्वर पहुंचेगा, जहां नर्मदा नदी पर बने फ्लोटिंग सोलर प्लांट का भ्रमण करेगा और उसकी बारीकियों को समझेगा। इससे पहले बुधवार को प्रतिनिधि मंडल ने नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग के प्रबंध निदेशक (एमडी) श्री गणेश शंकर मिश्रा से भोपाल स्थित मध्यप्रदेश विद्युत मंडल के मुख्यालय में सौजन्य भेंट की और प्लांट को लेकर जानकारी प्राप्त की। इस मौके पर नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग के इंजीनियर अवनीश शुक्ला, पीआईबी के उप निदेशक सत्येंद्र शरण के साथ दूरदर्शन के समाचार संपादक श्रीकांत सुकुमार भी उपस्थित रहे। पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल ने भोपाल स्थित जनजातीय संग्रहालय का भी अवलोकन किया।

इससे पहले पत्रकारो का प्रतिनिधि मंडल बुधवार प्रात: पीआईबी, भोपाल कार्यालय पहुंचा, जहां पर अपर महानिदेशक श्री प्रशांत पाठरावे ने उनका स्वागत किया। पत्रकारों के साथ बातचीत में श्री पाठराबे ने उन्हें मध्य प्रदेश में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस यात्रा का लक्ष्य केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर खड़े व्यक्तियों तक पहुंचाना है। साथ ही अगर कोई व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित रह गया है तो उनको भी योजनाओं का लाभ दिलाना है। श्री पाठराबे ने पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल को मध्य प्रदेश की भौगोलिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक परिदृश्यों से भी परिचित कराया। गौरतलब है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर तमिलनाडु के पत्रकारो का प्रतिनिधि मंडल मंगलवार रात में भोपाल पहुंचा और रात्रि में विश्राम किया।


Share This Post

Leave a Comment