Explore

Search
Close this search box.

Search

Wednesday, October 16, 2024, 7:53 pm

Wednesday, October 16, 2024, 7:53 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

भोपाल रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के अंतर्गत नुक्कड़ नाटक का आयोजन

Share This Post

स्वच्छता ही सेवा 2024 पखवाड़े के अंतर्गत भोपाल रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 1 पर स्थित नई बिल्डिंग में एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। इस नाटक के माध्यम से स्टेशन पर मौजूद यात्रियों और रेलवे स्टाफ को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक किया गया। नुक्कड़ नाटक में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने और स्वच्छ वातावरण बनाए रखने के संदेश को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत किया गया।

*स्वच्छता निरीक्षण और वेंडर्स पर स्पॉट फाइन*
वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक श्री सौरभ कटारिया ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत भोपाल रेलवे स्टेशन पर स्वच्छ आहार की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु स्टेशन प्रबंधक, स्टेशन प्रबंधक (वाणिज्य), और मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षकों की टीम द्वारा प्लेटफार्म पर स्थित खाद्य प्रतिष्ठानों का गहन निरीक्षण किया गया। इस निरीक्षण में स्टॉल पर कार्यरत वेंडर्स की व्यक्तिगत स्वच्छता की जांच की गई, और खाद्य सामग्री की स्वच्छता के मानकों की समीक्षा की गई। निरीक्षण के दौरान कुछ स्टॉल्स में स्वच्छता के मानकों की अनदेखी पाए जाने पर भोपाल स्टेशन के विभिन्न वेंडर्स पर 3300 रुपये का स्पॉट फाइन किया गया।

भोपाल रेल मंडल स्वच्छता और यात्रियों की सुविधा को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है, और इस तरह के प्रयास यात्रियों के लिए सुरक्षित एवं स्वच्छ वातावरण बनाए रखने हेतु जारी रहेंगे।


Share This Post

Leave a Comment