Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, July 25, 2024, 3:06 am

Thursday, July 25, 2024, 3:06 am

Search
Close this search box.

हत्या के इरादे से किसानों पर गोलीबारी करने वाले 4 गिरफ्तार

हत्या के इरादे से किसानों पर गोलीबारी करने वाले 4 गिरफ्तार एसपी के निर्देशन में गढ़ीमलहरा थाना पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही
Share This Post

एसपी के निर्देशन में गढ़ीमलहरा थाना पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही

छतरपुर। करीब 5 दिन पहले गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र के ग्राम गनेशपुरा में गांव करीब आधा दर्जन लोगों ने एक किसान के जुते हुए खेत में से मशीन निकालने का प्रयास किया और जब किसान ने उन्हें रोका तो उक्त लोगों ने गोलीबारी कर दी। गोलीबारी में किसान सहित दो लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों पर मामला दर्ज किया था और घटना दिनांक से ही आरोपियों की तलाश जारी थी। सोमवार को पुलिस ने 7 में से 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
थाना प्रभारी टीकाराम कुर्मी ने बताया कि विगत 28 जून को गनेशपुरा निवासी लाल सिंह पुत्र हरयादल यादव उम्र 28 वर्ष के जुते हुये खेत में से बब्लू उर्फ कम्मोद सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह ठाकुर द्वारा एलएनटी मशीन निकाली जा रही थी जिस पर लाल सिंह ने कम्मोद सिंह को टोक दिया और इसी बात से नाराज कम्मोद सिंह ने अपने 6 अन्य साथियों के साथ मिलकर लाल सिंह पर गोलीबारी कर दी। घटना में लाल सिंह के बायें पैर में गोली लगी। इसके अलावा एक गोली मौके पर मौजूद गांव के धीरेन्द्र यादव के कान के पास से निकल गई, जिससे वह भी घायल हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भाग गए। घायलों ने थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने आरोपी कम्मोद सिंह, महेन्द्र सिंह, अंशुल राजा, शिवम उर्फ भूरे सिंह, जीतू उर्फ ज्ञान सिंह, कल्लू उर्फ चंदन सिंह, गोलू उर्फ कुलदीप सिंह सहित कुल सात लोगों पर धारा 147, 148, 149, 294, 307, 506 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उनकी तलाश शुरू कर दी। पुलिस महानिरीक्षक सागर जोन सागर प्रमोद वर्मा व पुलिस उप महानिरीक्षक छतरपुर रेंज छतरपुर ललित शाक्यवार, पुलिस अधीक्षक छतरपुर अमित सांघी के मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह के निर्देशन में व चंचलेश मरकाम अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नौगाँव अनुभाग नौगांव के निर्देशन में थाना पुलिस ने सोमवार को घटना के 4 आरोपी शिवम, जीतू, कल्लू और गोलू को गिरफ्तार कर लिया है जबकि कम्मोद सिंह, महेन्द्र सिंह और अंशुल राजा अभी फरार हैं जिनकी तलाश जारी है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी के अलावा उप निरीक्षक संतोष सिंह, मारकण्डेय मिश्रा, सिद्धार्थ, सहायक उप निरीक्षक रामअवतार चौरसिया, भैयालाल, प्रधान आरक्षक सत्येन्द्र त्रिपाठी, प्रहलाद कुमार, शैलेन्द्र, किशोरी लाल, किशोर, संदीप, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक देवेन्द्र सिंह, आरक्षक काशीराम, प्रताप, यशवंत पटेल, मयंक यादव, धर्मराज पटेल, फूलचंद्र, महिला आरक्षक हिमांशी सहित नगर रक्षा समिति के सदस्य संजय समाधिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही।


Share This Post

Leave a Comment