Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, April 19, 2024, 6:00 pm

Friday, April 19, 2024, 6:00 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

हर बूथ पर 370 प्लस वोट बढ़ाकर डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि देंगे कार्यकर्ता- V D Sharma

V D Sharma
Share This Post

10 दिनों तक बूथ पर 02 घंटे बिताएंगे मंत्री, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता

10 फीसदी वोट बढ़ाने का लक्ष्य लेकर बूथों पर पहुंचेंगे 41 लाख कार्यकर्ता

हर बूथ पर 370 प्लस वोट बढ़ाकर डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि देंगे कार्यकर्ता -विष्णुदत्त शर्मा

भोपाल, दिनांक 11/3/2024। श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी के जन्म शताब्दी वर्ष से लेकर बीते दो वर्षों में संगठन के विस्तार और पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए लगातार बूथ सशक्तीकरण का काम किया गया है। पार्टी के इन्हीं प्रयासों की अगली कड़ी है-बूथ विजय अभियान, जो 13 मार्च से शुरू हो रहा है और 22 मार्च तक चलेगा। इस बार पार्टी नेतृत्व ने पिछले चुनाव के मुकाबले 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने का लक्ष्य तय किया है। पार्टी के सभी 41 लाख सक्रिय कार्यकर्ता मुख्यमंत्री, मंत्री, पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि अभियान के दस दिनों में बूथों पर पहुंचकर दो घंटे बिताएंगे तथा हर बूथ को ’मोदी बूथ’ बनाते हुए पार्टी का वोट शेयर 10 प्रतिशत बढ़ाने तथा 370 नए वोट हासिल करने की तैयारी करेंगे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कही।V D Sharma

370 प्लस का लक्ष्य लेकर बूथों पर उतरेंगे सातों मोर्चे

प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आगामी 13 तारीख से शुरू होने वाले बूथ विजय अभियान के दौरान पार्टी के सभी कार्यकर्ता और सभी सातों मोर्चे बूथों पर पहुंचेंगे। सभी मोर्चों और कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां और लक्ष्य दिए गए हैं। अभियान के 10 दिनों में सभी कार्यकर्ता इन कामों को पूरा करते हुए 370 प्लस के लक्ष्य को हासिल करने की तैयारी करेंगे। श्री शर्मा ने बूथों पर किए जाने वाले कुछ प्रमुख कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में 18-19 साल की आयु के 16 लाख मतदाता हैं। प्रत्येक बूथ पर इन मतदाताओं से संपर्क और संवाद किया जाएगा। वहां के प्रबुद्धजन, की वोटर्स और सभी समाजों, वर्गों के प्रमुख लोगों से भी संपर्क किया जाएगा। इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, युवा, महिला, खिलाड़ी, शासकीय योजनाओं के लाभार्थी सहित अन्य सभी वर्गों से छोटी-छोटी बैठकों के माध्यम से संपर्क किया जाएगा। पूर्व और वर्तमान जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ नेताओं का सम्मान कर उनसे बूथ में 370 वोट बढ़ाने के लक्ष्य के लिए सहयोग मांगा जाएगा। पन्ना प्रमुखों की बैठक बुलाकर उनसे करणीय कार्यों पर चर्चा की जाएगी। इन कार्यक्रमों की रिपोर्टिंग प्रवासी कार्यकर्ता संगठन ऐप पर रियल टाइम करेंगे।

 

370 प्लस का लक्ष्य ही क्यों?

प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने पार्टी द्वारा हर बूथ पर 370 नए वोटर्स को जोड़ने के लक्ष्य को लेकर कहा कि जनसंघ के रूप में भारतीय जनता पार्टी की स्थापना करने वाले डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर में धारा 370 का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि एक देश में दो निशान, दो प्रधान, दो विधान नहीं चलेंगे। धारा 370 के खिलाफ संघर्ष के दौरान ही डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दे दिया। कार्यकर्ताओं को पार्टी के इतिहास से जोड़े रखने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे.पी.नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाकर उन्हें डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि स्वरूप समर्पित करें।

पार्टी की विचारधारा, मोदी जी के नेतृत्व से जुड़ना चाहते हैं लोग

श्री शर्मा ने एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि इन दिनों बड़ी संख्या में लोग भारतीय जनता पार्टी से जुड़ रहे हैं। इसकी एक वजह तो यह है कि वे पार्टी की विचारधारा से जुड़ना चाहते हैं, जो देश और उसकी संस्कृति को बचाए रखने के लिए काम रही है। दूसरी वजह है प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व के प्रति आकर्षण। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में बीते 10 सालों में जहां गरीब कल्याण के अनेक काम हुए हैं, वहीं, विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। देश-विदेश में भारत माता का मान-सम्मान बढ़ा है और भारत विश्वगुरु बनने की ओर तेजी से कदम बढ़ा रहा है। इससे प्रभावित होकर अन्य दलों के लोग भी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में काम कर रहे हैं, इसीलिए भारतीय जनता पार्टी से जुड़ रहे हैं।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com