Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 4:07 am

Sunday, May 19, 2024, 4:07 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

ग्रामीणों ने सरपंच और सचिव पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Share This Post

जनपद सीईओ को शिकायती आवेदन देकर रखी जांच की मांग

गुलगंज। शनिवार को ग्रामीणों ने बिजावर जनपद पंचायत के सीईओ को एक शिकायती आवेदन देकर पंचायत के सचिव और सरपंच पर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण कार्यों सहित ग्राम के विकास हेतु शासन से मिलने वाली राशि को सरपंच और सचिव मिलीभगत कर ठिकाने लगाने में लगे हुए हैं। विकास कार्यों में गुणवत्ताहीन सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा और गांव में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सीईओ को आवेदन देकर ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार की जांच कराने और संबंधित पर कार्यवाही करने की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ताओं ने बिजावर के जनपद सीईओ को शिकायती आवेदन देकर ग्राम पंचायत गुलगंज के पठापुर चिग्गन घाट पर हुये स्टॉप डेम के मरम्मत कार्य में भ्रष्टाचार किए जाने के आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पांचवें राज्य वित्त आयोग द्वारा उक्त स्टॉप डेम की मरम्मत हेतु 4 लाख 21 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की गई थी, लेकिन मौके पर चैक डेम का काम अधूरा हुआ है और जो कार्य हुआ भी है उसमें जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। ग्रामीणों के मुताबिक निर्माण कार्य में महज 10 दिन के भीतर दरारें आ गई हैं और यहां लगा मसाला हाथों से निकल रहा है। आरोप हैं कि सरपंच और सचिव ने मिलीभगत कर स्वीकृत राशि को ठिकाने लगा दिया है। शिकायत के माध्यम से मौका स्थल का निरीक्षण करने और भ्रष्टाचार करने वालों पर कार्यवाही करने की मांग की गई है। इसके साथ ही गांव में जगह-जगह फैली गंदगी से भी जनपद सीईओ को अवगत कराया गया है।

*इनका कहना है*

ग्रामीणों के माध्यम से शिकायती आवेदन प्राप्त हुआ है, कल उपयंत्री हरिश्चंद्र नायक को टीम सहित जांच के लिए भेजा जाएगा। यदि भ्रष्टाचार किए जाने की पुष्टि होगी तो संबंधित पर कार्यवाही की जाएगी।

*अखिलेश उपाध्याय, सीईओ, जनपद पंचायत बिजावर*


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com