Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, June 16, 2024, 11:40 am

Sunday, June 16, 2024, 11:40 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

मोदी जी के नेतृत्व में भारत आर्थिक शक्ति के साथ आध्यात्मिक शक्ति भी बन रहा

Share This Post

कांग्रेस फैला रही जातिवाद का जहर, विकास सिर्फ कमल का फूल ही करेगा

कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने सेवा भाव की जगह सत्ता का भाव पाल लिया था

बड़े भाई और छोटे भाई ने मिलकर वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया
17 नवंबर को कांग्रेस के बोरिया बिस्तर बाँध कर मध्यप्रदेश से निकाल फेंकना
– श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल। केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री श्री ज्योदिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को मान्धाता, बदनावर, सोनकच्छ, भोजपुर और भोपाल उत्तर विधानसभा में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को सबोधित कर जनता से भाजपा को जिताने की अपील की। श्री ज्योदिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस जातिगत जनगणना के नाम पर जातिवाद का जहर फ़ैलाने की कोशिश कर रही है लेकिन जनता इनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। हमें जातिवाद के विष में नहीं फंसना है क्योकि आपका विकास सिर्फ कमल का फूल ही करेगा। हमें 17 नवंबर को सनातन का विरोध करने वाली इस कांग्रेस का बोरिया बिस्तर बाँध कर मध्यप्रदेश से निकाल फेंकना है।

निमाड़ क्षेत्र के साथ सिंधिया परिवार का एक आध्यात्मिक रिश्ता हैज्योतिरादित्य सिंधिया
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खंडवा ज़िले के मांधाता में भाजपा प्रत्याशी श्री नारायण पटेल के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने ओंकारेश्वर धाम को प्रणाम करते हुए कहा कि इस क्षेत्र से मेरा और सिंधिया परिवार का एक आध्यात्मिक रिश्ता है, शायद यहाँ मौजूद बहुत लोगों को पता न हो पर आज भी सिंधिया परिवार के द्वारा ओंकारेश्वर मंदिर में पूजा कराई जाती है। पुजारियों द्वारा तीन बार पूजा की जाती है जिसमें आज भी मध्यान्ह में की जाने वाली पूजा सिंधिया राज्य पुजारी द्वारा की जाती है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने इस क्षेत्र में समग्र विकास किया है। विकास का यह क्रम निरंतर जारी रहे इसके लिए श्री नारायण पटेल को भारी मतों से विजयी बनाइये।

आध्यात्मिक और आर्थिक शक्ति का संगम भाजपा सरकार में ही संभवज्योतिरादित्य सिंधिया
श्री ज्योदिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आदि शंकराचार्य जी की ज्ञान भूमि ओंकारेश्वर में 2100 करोड़ लागत से उनकी 108 फीट ऊंची भव्य और दिव्य ’एकात्मता की मूर्ति’ का अनावरण एवं “अद्वैत लोक“ का शिलान्यास किया है, जो भारत की बढ़ती आध्यात्मिक शक्ति का प्रतीक है। यही नहीं भाजपा सरकार ने उज्जैन में श्री महाकाल लोक का निर्माण किया है और जल्दी ही 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। एक तरफ जहाँ हम विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं, जो देश के हाथ और पैर हैं। दूसरी ओर मोदी जी के नेतृत्व में हमारी बढ़ती हुई आध्यात्मिक शक्ति है जो भारत का दिल है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत एक आर्थिक शक्ति के साथ- साथ आध्यात्मिक शक्ति भी बन गया है।

जातिवाद के विष में मत फंसो, आपका विकास सिर्फ कमल का फूल ही करेगा
सभा को सम्बोधित करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि जातिवाद के विष में मत फंसो, आपका विकास और प्रगति सिर्फ कमल का फूल ही कर सकता है। कांग्रेस जातिगत जनगणना के नाम पर जातिवाद का जहर फ़ैलाने की कोशिश कर रही है लेकिन जनता इनके मंसूबों को भलीभांति जानज्योतिरादित्य सिंधिया चुकी है इसलिए इनके बहकावे में नहीं आने वाली। उन्होंने कहा कि किसानों को सम्मान निधि का फायदा मिल रहा है,बहनों को लाड़ली बहना योजना का लाभ मिल रहा है। समाज के हर वर्ग की चिंता भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने की है। हर वर्ग के उत्थान के लिए अलग से योजना बनाई है। उन्होंने सभा में उपस्थित लाड़ली बहनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह ‘सिंधिया भैया और शिवराज भैया’ की बहना है और इनके विकास के लिए हम हर प्रयास कर रहे हैं। राष्ट्र स्तर पर संसद में मोदी जी ने 33þ आरक्षण दिया है और कल गुना से ही मोदी जी ने एक और घोषणा की है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के घर अब महिलाओं के नाम पर दिए जाएंगे।

कांग्रेस ने गरीबी हटाने के नाम पर आदिवासी समाज का मात्र शोषण किया
धार जिले की बदनावर विधानसभा के तिलगारा में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि बदनावर के लिए दत्तीगांव ने हमेशा अच्छा सोचा है। साफ नीयत व ईमानदारी से क्षेत्र की जनता की सेवा की। बदनावर की जनता का व सिंधिया परिवार का वर्षो पुराना रिश्ता है। उस रिश्ते को हम युवा पीढ़ी निभाते आ रहे हैं। श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी समाज को हमेशा मात्र वोटज्योतिरादित्य सिंधिया बैंक ही समझा। इनके विकास व प्रगति के लिए कभी गंभीरता से काम नहीं किए। भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी समाज को हमेशा सम्मान के साथ आगे बढाने का काम किया। कांग्रेस ने गरीबी हटाने के नाम पर आदिवासी समाज का मात्र शोषण किया है।
*कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफी करने के झूठे वादे किए थे*
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों से कर्ज माफी करने के झूठे वादे किए थे, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता ने कहा था 10 दिन में कर्ज माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। लेकिन 15 महीनो में भी किसानों का कर्ज माफ नहीं हो सका और न ही मुख्यमंत्री बदला गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी भूल गए कि हम इतिहास दोहराते हैं। जब डी.पी. मिश्रा जी ने मेरी दादी पूर्व राजमाता (विजयाराजे सिंधिया) साहब को ललकारा था तो डी.पी.मिश्रा को धूल चटाने का काम राजमाता साहब ने किया था। ये इतिहास फिर से मैंने दोहराया, कांग्रेस की सरकार को धूल चटाई, शिवराज सिंह जी की सरकार दोबारा बनी।

कमलनाथ सरकार ने ट्रांसफर-पोस्टिंग का उद्योग शुरू करके भ्रष्टाचार का खेल खेला
श्री सिंधिया ने कहा कि लाडली बहना योजना महिलाओं के जीवन में खुशहाली ला रही है। कांग्रेस की जब सरकार बनी थी तब उन्होंने संबल योजना समेत कई योजनाओं पर ताला लगा दिया था। मध्यप्रदेश में सवा साल तक रही कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने सेवा भाव की जगह सत्ता का भाव पाल लिया था। जब कांग्रेस की सरकार आई तो बड़े भाई और छोटे भाई ने मिलकर वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया। प्रदेश में उद्योग नहीं लाए, ट्रांसफर-पोस्टिंग का उद्योग शुरू करके भ्रष्टाचार का खेल खेला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में लूट, फूट और झूठ है। आने वाले 17 नवम्बर को हमें इन कांग्रेसियों का बोरिया बिस्तर बाँध के मध्यप्रदेश से निकाल फेंकना है। केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने उपस्थित समुदाय से अपील करते हुए कहा कि बदनावर में भाजपा को जिताकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करें व क्षेत्र के विकास को प्रशस्त करें।ज्योतिरादित्य सिंधिया


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com