Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 3:56 am

Sunday, May 19, 2024, 3:56 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

यह देश को विकसित, आत्मनिर्भर और विश्वगुरु बनाने का चुनाव है- सतीश उपाध्याय

मंडला
Share This Post

मंडला, 10/04/2024। इस बार के लोकसभा चुनाव कई मायनों में अलग हैं। ये चुनाव केवल भाजपा का प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव नहीं है। यह देश को विकसित भारत बनाने का चुनाव है। यह देश को आत्मनिर्भर भारत बनाने का चुनाव है। यह चुनाव देश को एक बार फिर विश्वगुरु के आसन पर स्थापित करने का चुनाव है। ये सारी बातें अगर संभव हो सकती हैं, तो सिर्फ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के माध्यम से । यह बात लोकसभा चुनाव के सह प्रभारी श्री सतीश उपाध्याय ने बुधवार को मंडला में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कही।

*महिलाओं, युवाओं, वंचितों और गरीबों के लिए काम कर रही मोदी सरकार*
श्री उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का मानना है कि देश में सिर्फ चार जातियां हैं, गरीब, युवा, महिला व किसान। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार इन सभी के लिए काम कर रही है। गरीबों और वंचितों के लिए मंडला लोकसभा क्षेत्र में 1,10000 से अधिक प्रधानमंत्री आवास बने हैं। उज्जवला योजना के अंतर्गत 1, 62, 000 से अधिक महिलाओं को धुएं और उसके कारण होने वाली बीमारियों से निजात दिलाई गई है। मंडला लोकसभा में शिक्षा, चिकित्सा सुविधाओं, सड़क परिवहन के विकास और रेलवे के आधुनिकीकरण के भी बीते 10 सालों में कई काम हुए हैं। श्री उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि मेरी सरकार गरीबों और वंचितों को समर्पित होगी। इसीलिए उनकी सरकार की हर योजना में इन वर्गों को शामिल किया गया है। देश में अब तक तक 37 करोड़ लोग आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत मुफ्त उपचार करा चुके हैं, जिनमें से लाखों लोग मध्यप्रदेश के भी हैं।
*बुलेट ट्रेन की रफ्तार से काम कर रही मध्यप्रदेश सरकार*
लोकसभा चुनाव के सह प्रभारी श्री सतीश उपाध्याय ने कहा कि मध्यप्रदेश में डॉ. मोहन यादव जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है। विधानसभा चुनाव के लिए जारी किए गए पार्टी के घोषणा पत्र में 457 घोषणाएं की गई थीं। हमें यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि मध्यप्रदेश की हमारी सरकार ने बीते 90 दिनों में 30 घोषणाएं पूरी कर दी हैं और 104 घोषणाओं पर काम शुरू हो गया है। श्री उपाध्याय ने कहा कि डॉ. मोहन यादव जी की सरकार बुलेट ट्रेन की रफ्तार से काम कर रही है और इसके लिए सरकार की जितनी तारीफ की जाए, वो कम है। इसे ही डबल इंजन की सरकार कहते हैं। श्री उपाध्याय ने कहा कि राजधानी भोपाल में 8 नई मेट्रो स्टेशन बनाए जा रहे हैं, शिक्षा और स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए अनेक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2003 के पहले मध्यप्रदेश में सिंचाई का रकबा सिर्फ 7 लाख हेक्टेयर था, जिसे भाजपा की सरकार ने बढ़़ाकर 50 लाख हेक्टेयर कर दिया है और आज मध्यप्रदेश गेहूं के उत्पादन में पंजाब को पीछे छोड़कर नंबर वन बन गया है।
*मध्यप्रदेश के आदिवासी किसान की आवाज, पूरे देश की आवाज है*
श्री उपाध्याय ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुझे हर दिन 400-500 किलोमीटर घूमने का अवसर मिल रहा है। यहां हर तरफ अच्छी सड़कें दिखाई देती हैं, समृद्धि दिखाई देती है। एक दिन सड़क किनारे बैठे एक आदिवासी किसान से बात करने का अवसर मिला। उसका कहना था कि मोदी जी की सरकार बार-बार आनी चाहिए। हम लोगों को राशन मिल रहा है, दवाइयां मिली हैं। कोरोना संकट में हमारी जान बची है और हमको किसान सम्माननिधि मिल रही है। हमारे गांव में पक्के मकान नहीं थे, लेकिन अब हम लोगों को पक्का घर मिल रहा है। श्री उपाध्याय ने कहा कि मध्यप्रदेश के उस आदिवासी किसान की तरह ही आज पूरा देश सोच रहा है और उसकी आवाज आज पूरे देश की आवाज है।
*हमारी सरकार संवेदनशील है*
श्री उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय एक मुख्यमंत्री रहे हैं, जिनके पास पता नहीं कितने हेलीकॉप्टर हैं। ये हेलीकॉप्टर उनके ऐशो आराम के लिए और परिवार के घूमने के लिए हैं। उनके घर पर ही हेलीकॉप्टर के उतरने की सुविधा भी है। यहां पर हेलीकॉप्टर का उपयोग विलासिता है, लेकिन डॉ. मोहन यादव की सरकार ने अपनी संवेदनशीलता से यह बता दिया है कि इस हेलीकॉप्टर को किस तरह से गरीबों, जरूरतमंदों के उपयोग में लाया जा सकता है। उन्होंने पीएम श्री एयर एंबुलेंस योजना के अंतर्गत जरूरतमंद गरीबों के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा उपलब्ध कराई है, ताकि गंभीर मरीजों को तत्काल बड़े अस्पताल पहुंचाया जा सके। प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि अगर किसी मरीज का अस्पताल में निधन हो जाता है और उसका परिवार शव को घर तक ले जाने में सक्षम नहीं है, तो सरकार एंबुलेंस से उसके शव को घर तक पहुंचाएगी। यह होती है मानवीय संवेदना और इसी से पता चलता है कि आपका काम करने और सोचने का तरीका क्या है? यही नहीं, बल्कि डॉ. मोहन यादव की सरकार ने गौमाता के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए हाइड्रोलिक एंबुलेंस की व्यवस्था की है और कहीं भी कोई घायल या बीमार गौमाता दिखाई देती है, तो उसका उपचार किया जाएगा। प्रदेश में जो गौशालाएं हैं, उनमें प्रति गौमाता के हिसाब से 20 रुपये अनुदान दिया जाता था। लेकिन डॉ. मोहन यादव की सरकार ने उसे 100 प्रतिशत बढ़ाकर 40 रुपये कर दिया है।मंडला
पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, मंडला जिलाध्यक्ष श्री भीष्म द्विवेदी एवं जिला मीडिया प्रभारी श्री सुधीर कसार उपस्थित रहे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com