Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, June 16, 2024, 10:51 am

Sunday, June 16, 2024, 10:51 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

महिला ने प्रेमी से करवाई थी पति की हत्या

Share This Post

पहले शराब पिलाई फिर सिर पर किया पत्थर से हमला

हरपालपुर। दो दिन पहले उप्र की सीमा में रेल की पटरी के पास मिले युवक के शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए जांच शुरू की गई थी। चूंकि प्रथम दृष्टया मामला हत्या से जुड़ा प्रतीत हो रहा था इसलिए सीमावर्ती उप्र के महोबकंठ थाने की पुलिस ने विशेष रूचि दिखाते हुए पड़ताल की तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। एक प्रेमी ने प्रेमिका के इशारे पर उसके पति को पत्थर पटककर मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं इस पूरी घटना को मोबाइल से प्रेमिका को लाइव दिखाता रहा। पुलिस ने मृतक की पत्नि और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक हरपालपुर थाना क्षेत्र के नाऊपहारिया निवासी प्रवेश पुत्र भरतलाल यादव 30 वर्ष की लाश हरपालपुर से घुटई की तरफ जाने वाली रेलवे लाइन के उत्तर पूर्व सिग्रल के पास मिली थी। मृतक के पिता की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपियों तक पहुंचने के प्रयास शुरू किए गए। खुलासे के लिए दो टीमें बनाई गईं, दोनों टीमों ने मुखबिरों की मदद से विपिन यादव पुत्र वीर सिंह यादव निवासी ब्यारजो थाना महोबकंठ को सुबह करीब सवा 7 बजे बगरौनी तिराहा से पकड़ लिया गया। उससे पूछताछ के बाद मृतक प्रवेश की पत्नि कल्पना को गिरफ्तार कर लिया गया। विपिन ने प्रवेश को बुलाकर जमकर शराब पिलाई और जब वह नशे की हालत में हो गया तब लोहे का 5 किलो वजनी बांट उसके सिर पर पटक दिया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लोहे का बांट और पत्थर जब्त कर लिया है।

गिरफ्तार करने वाली टीम में एसएचओ राकेश कुमार राय, प्रधान आरक्षक विकासचन्द्र मिश्रा, आरक्षक कुंवर पाल के अलावा दूसरी टीम के उपनिरीक्षक रामआसरे सरोज, महिला आरक्षक खुशबू व होमगार्ड मनीराम शामिल रहे।

ऐसे बने प्रवेश की पत्नि से संबंध

पूछताछ में ज्ञात हुआ कि प्रवेश व विपिन एक साथ ललितपुर जिले के बानपुर में काम करते थे। दोनों एक ही कमरे में रहते थे। इसी पहचान के कारण विपिन प्रवेश के घर आने-जाने लगा। अक्सर आने-जाने के कारण विपिन मृतक प्रवेश की पत्नि के प्रति आकर्षित हुआ और वह भी नजदीकियां बढ़ाने लगी। प्रवेश अपनी पत्नि की साथ अक्सर मारपीट कर देता था। शराब के नशे में पति द्वारा मारपीट किए जाने के कारण कल्पना अपमानित महसूस करती थी जिससे वह विपिन यादव की ओर अधिक आकर्षित हो गई। अपने पति से छुटकारा पाने के लिए प्रेमी विपिन के साथ कल्पना ने पति की हत्या का ताना-बाना बुना।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com