Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, April 19, 2024, 5:45 pm

Friday, April 19, 2024, 5:45 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

छिंदवाड़ा की जनता का अपार स्नेह बता रहा है कि लोकसभा में मोदी जी के नाम पर वोट पड़ेगा

रानी अवंतीबाई लोधी
Share This Post

छिंदवाड़ा की जनता का अपार स्नेह बता रहा है कि लोकसभा में मोदी जी के नाम पर वोट पड़ेगा
मैं मुख्यमंत्री नहीं प्रदेश की जनता का मुख्य सेवक हूं
बहन-बेटियों के कल्याण के लिए जारी कोई योजना बंद नहीं होगी
मार्च माह की पहली तारीख को लाड़ली बहना योजना की जारी होगी किस्त
– डॉ. मोहन यादव
बालाघाट/छिंदवाड़ा, 21/02/2024। मैं अपने आप को मुख्यमंत्री नहीं मध्यप्रदेश की जनता का मुख्य सेवक मानता हूं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी देश के प्रधान सेवक हैं और मैं मुख्य सेवक के रूप में प्रदेश के विकास और कल्याण को समर्पित हूं। बहन-बेटियों के कल्याण के लिए प्रदेश में जारी कोई योजना बंद नहीं की जाएगी। त्यौहारों के चलते मार्च माह की पहली तारीख को ही इस बार लाड़ली बहनों के खाते में राशि भेज दी जाएगी। छिंदवाड़ा की जनता का अपार स्नेह बता रहा है कि लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा की जनता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नाम पर वोट देगी। पिछली बार के लोकसभा चुनाव में कुछ कसर रह गई थी, लेकिन यहां कीरानी अवंतीबाई लोधी जनता इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा भाजपा को जिताकर वह कसर भी पूरी करेगी। यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बालाघाट और छिंदवाड़ा में जन आभार यात्रा के बाद सभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री बालाघाट जिला भाजपा कार्यालय पहुंचे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री के समक्ष कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। मुख्यमंत्री ने बालाघाट में 761 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया और छिंदवाड़ा में 178.26 करोड़ रुपए के 347 विकास कार्यों की सौगात दी है। छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री के समक्ष बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।रानी अवंतीबाई लोधी

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो गई है, अब छिंदवाड़ा में भी भव्य दशहरा मने। भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश लगातार विकास कर रहा है और मध्यप्रदेश में भी भाजपा परिवार बड़ा हो रहा है। हम सब मिलकर मध्यप्रदेश के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जिस तरह से देश का विकास किया है, मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि छिंदवाड़ा के विकास में काई कमी नहीं छोडूंगा।

भाजपा की सरकार गरीबों के साथ
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में वर्षों तक कांग्रेस ने शासन किया, लेकिन कांग्रेस शासनकाल में प्रदेश की क्या हालत थी यह बात किसी से छिपी नहीं है। भाजपा की सरकार गरीबों का कल्याण करने वाली सरकार है। सभी वर्गों के कल्याण के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार कार्य कर रही है। भाजपा सरकार सर्वस्पर्शी, सर्व समावेशी है। बिना राग-द्वेष के साथ विकास व कल्याण के कार्य किए जा रहे हैं।
जो अभी नहीं आए, कल भाजपा परिवार में आएंगे

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कुछ लोग भाजपा परिवार में जुड़ना चाह रहे हैं, लेकिन अभी नहीं जुड़े हैं। लेकिन काल के प्रवाह में आगे चलकर वे हमारे परिवार से जुड़ेंगे, ऐसा हमें विश्वास है। मैं यह बात इसलिए कह सकता हूं कि यह सभी को मालूम है कि अगर कोई प्रदेश और देश का विकास कर सकता है तो वह है प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की डबल इंजन सरकार ही कर सकती है।

विकास प्रक्रिया में सहयोगी बनने का किया आव्हान
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बालाघाट में 650 करोड़ रुपए लागत की हिंदुस्तान ग्रीन एनर्जी लिमिटेड और हिन्दुस्तान टेप्स प्राइवेट लिमिटेड औद्योगिक इकाईयों का भूमिपूजन किया साथ ही बालाघाट जिले के 761 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विकास की इस प्रक्रिया में बालाघाट वासियों से सहयोगी बनने का आव्हान किया।

सागर में रानी अवंतीबाई लोधी के नाम पर विश्वविद्यालय
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि जनजाति क्षेत्र में कोदो-कुटकी के उत्पादन को प्रोत्साहित किया जा रहा है। पहले मंत्री परिषद की बैठक में रानी अवंती बाई और रानी दुर्गावती के नाम पर पुरस्कार की घोषणा की गई है। हमारा अतीत गौरवशाली है। गोंडवाना क्षेत्र में रानी दुर्गावती ने स्वाभिमान और आत्मसम्मान को डिगने नहीं दिया। सागर में शीघ्र ही रानी अवंतीबाई लोधी के नाम पर विश्वविद्यालय का लोकार्पण किया जाएगा।

अयोध्या से अरब देश तक आज हमारे देवालय दैदिप्यमान हैं
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि देशवासी भारत को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित हैं। स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि 21वीं शताब्दी भारत की होगी। आज देश की अर्थव्यवस्था निरंतर प्रगति कर रही है, दुनिया के सभी प्रमुख देश भारत से मित्रता को आतुर हैं। आज अयोध्या से अरब देश तक हमारे देवालय दैदिप्यमान हैं। यही कामना है कि देश और सनातन संस्कृति इसी तरह आगे बढ़ती रहे। भारत विश्व की पहले नंबर की अर्थव्यवस्था बने, इस उद्देश्य के लिए मध्य प्रदेश सरकार, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कार्यरत रहेगी और लोकतंत्र को सशक्त करेगी। मध्य प्रदेश देश का पहले नंबर का राज्य बनेगा।

मुख्यमंत्री के समक्ष 1500 कांग्रेस नेताओं ने ली पार्टी की सदस्यता
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष बुधवार को छिंदवाडा में प्रदेश कांग्रेस के महासचिव श्री उज्ज्वल सिंह चौहान, पांढुर्णा नगर पालिका अध्यक्ष श्री संदीप घाटोडे एवं नगर पालिका के पार्षदगणों, पांढुर्ना जिले के जनपद सदस्यों तथा विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचों एवं कांग्रेस के 1500 कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विकासोन्मुखी नीति एवं भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान छिंदवाड़ा जिलाध्यक्ष श्री विवेक बंटी साहू एवं पांढुर्ना जिलाध्यक्ष श्रीमती वैशाली महाले उपस्थित रहीं।

इस अवसर पर छिंदवाडा में पूर्व मंत्री श्री नानाभाऊ मोहोड़, वरिष्ठ नेता श्री नत्थन शाह कवरेती, जिलाध्यक्ष श्री विवेक बंटी साहू उपस्थित रहे। वहीं बालाघाट में आयोजित कार्यक्रम में सांसद ड़ॉ. ढालसिंह बिसेन, पूर्व मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन, पूर्व मंत्री व जिलाध्यक्ष श्री रामकिशोर कावरे, विधायक श्री गौरव पारधी व पूर्व खनिज मंडल अध्यक्ष श्री प्रदीप जायसवाल मौजूद रहे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com