Explore

Search
Close this search box.

Search

Wednesday, April 24, 2024, 1:25 am

Wednesday, April 24, 2024, 1:25 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

घर में 6 से अधिक मतदाता होने पर सेक्टर अधिकारी करेंगे सत्यापन: कलेक्टर

घर में 6 से अधिक मतदाता होने पर सेक्टर अधिकारी करेंगे सत्यापन: कलेक्टर 7 दिवस में केन्द्रों का निरीक्षण कर रिपोर्ट भेंजने के निर्देश कलेक्टर की अध्यक्षता में सेक्टर ऑफिसरों की बैठक सम्पन्न
Share This Post

7 दिवस में केन्द्रों का निरीक्षण कर रिपोर्ट भेंजने के निर्देश

कलेक्टर की अध्यक्षता में सेक्टर ऑफिसरों की बैठक सम्पन्न

छतरपुर, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी छतरपुर संदीप जी.आर. की अध्यक्षता में अगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों के दृष्टिगत नियुक्त सेक्टर अधिकारियों की बैठक शहर के ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुई।
बैठक में सेक्टरर ऑफिसर सहित एसडीएम उपस्थित रहे। इस दौरान मास्टर ट्रेनर व्योम जार्ज द्वारा कार्यों के संबंध में प्रशिक्षण भी दिया गया। जिसमें ईव्हीएम से संबंधित प्रोटोकाल के संबंध में बताया गया।

कलेक्टर श्री जी.आर. ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण एक सप्ताह के अंदर करें तथा मूलभूत सुविधा रैंप, दो दरवारे, खिड़की, पेयजल, टॉयलेट, लाइट, पहुंचमार्ग आदि की जांच कर रिपोर्ट भेजें। उन्होंने कहा ग्राम में पहुंचकर ग्रामवासियों से चर्चा करते हुए संवेदनशील मतदान केंद्रों का चिन्हांकन करना सुनिश्चित करें। साथ ही 3 से 8 अगस्त 2023 के मध्य ग्राम सभा में मतदाता सूची का वाचन बीएलओ, स्थानीय टीचर, सचिव, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की उपस्थित में कराने के निर्देश दिए गए।
अगर एक परिवार में 06 से अधिक मतदाता है ऐसे परिवारों का सत्यापन सेक्टर ऑफिसर स्वयं करेंगे। इस दौरान सेक्टर ऑफिसरों की शंकाओं का समाधान भी किया गया।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com