Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, April 19, 2024, 5:49 pm

Friday, April 19, 2024, 5:49 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

पश्चिम बंगाल के बारासात में प्रधानमंत्री ने किया नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित

Narendra Modi
Share This Post

वर्चुअल कार्यक्रम को प्रदेश में 870 स्थानों पर 13 लाख से अधिक महिलाओं ने सुना

जहां-जहां इंडी गठबंधन सरकार-वहां-वहां महिलाओं पर अत्याचार

महिलाओं की सुरक्षा, सुविधा और सशक्तीकरण मोदी की गारंटी

देश का हर गरीब, हर किसान और बहन-बेटी कह रही ‘मैं हूं मोदी का परिवार’

Narendra Modi

बारासात, 06/03/2024। केंद्र सरकार में एनडीए की वापसी देखकर इंडी गठबंधन के नेताओं की नींद उड़ गई और मानसिक संतुलन खो दिया है। अब उन्होंने पूरी ताकत से मोदी को गाली देना शुरू कर दिया है। ये लोग आजकल मेरे परिवार के बारे में पूछ रहे हैं। कह रहे हैं मोदी का परिवार ही नहीं है, इसलिए परिवारवाद के खिलाफ बातें कर रहा है। यह लोग जानना चाहते हैं कि कहां है मेरा परिवार? आज इस कार्यक्रम में इतनी बड़ी संख्या में माता-बहनें आई हैं, जो देश के कोने कोने से इस कार्यक्रम से जुड़ी हुई हैं, यही तो मोदी का परिवार है। मोदी के शरीर का कण-कण और जीवन काNarendra Modi क्षण-क्षण इसी परिवार के लिए, देश की मातृशक्ति के लिए समर्पित है। मोदी को जब कोई कष्ट होता है, तो यही माता-बहनें उसका कवच बनकर खड़ी हो जाती है। आज हर देशवासी, देश का हर गरीब, हर किसान और बहन-बेटी कह रही है-मैं हूं मोदी का परिवार। यह बात प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश भर की महिला मोर्चा की बहनें स्व-सहायता समूह एवं एनजीओ की बहनों को पश्चिम बंगाल के बारासात से ‘नारी शक्ति वंदन’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। मध्यप्रदेश में 298 नगर परिषद, 99 नगर पालिका, 313 विकासखंड और नगर निगम के 160 जोन सहित 870 स्थानों पर स्व-सहायता समूह, एनजीओ व भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं सहित 13 लाख से अधिक बहनों ने प्रधानमंत्री जी के संबोधन को सुना।Narendra Modi

पूरा देश कह रहा है एनडीए सरकार फिर एक बार

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने कोलकाता मेट्रो, पुणे मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, आगरा मेट्रो और नमो भारत ट्रेन से जुडे कई प्रोजेक्ट सहित अनेक विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया है। 2014 से पहले कोलकाता में सिर्फ 28 किलोमीटर में मेट्रो का विस्तार था। लेकिन एनडीए सरकार के 10 सालों में ही यहां 31 किलोमीटर और विस्तार हो चुका है। भाजपा ने बंगाल के विकास के लिए, देश के विकास के लिए जो काम किए हैं, उन्हें देखकर पश्चिम बंगाल और पूरा देश कह रहा है-एनडीए सरकार, फिर एक बार।

मैं देश के परिवार भाव का कर्ज उतार रहा हूं

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को लगता होगा कि मैं राजनीति के लिए ‘मेरा परिवार’, ‘मेरा परिवार’ कर रहा हूं, लेकिन ऐसा नहीं है। जब मैं बहुत छोटा था, तब मैं एक दिन घर से कंधे पर झोला टांगकर निकल पड़ा था। जेब में एक पैसा नहीं था। लेकिन आपको और पूरे देशवासियों को यह जानकर गर्व होगा कि मेरा देश और देश का हर परिवार कैसा है। मैं जहां जाता था, बिना जान-पहचान के कोई न कोई परिवार मुझसे यह पूछ लेता था कि क्यों भाई, खाना खाया है कि नहीं? देश के गरीब से गरीब परिवार ने मेरी चिंता की। एक पैसा जेब में नहीं था, लेकिन मैं एक दिन भी भूखा नहीं रहा। उस समय मैंने पूरे देश में जो परिवार भाव महसूस किया था, आज उसी का कर्ज उतार रहा हूं। माता-बहनों का कर्ज उतार रहा हूं।Narendra Modi

*बहनों को सशक्त बना रही भाजपा सरकार*

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि हमारे देश में बीते 10 वर्षों में बहनों के स्व सहायता समूहों को स्वरोजगार के लिए बैंकों से हजारों करोड़ रुपये की मदद मिली है। आज ये स्व सहायता समूह इतने ताकतवर हो चुके हैं कि ये स्व सहायता समूह नहीं हैं, बल्कि ये राष्ट्र सहायता समूह बन गए हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल की महिलाओं ने कृषि क्षेत्र में, कुटीर उद्योग में, मछली पालन में, मधुमक्खी पालन में, हस्तशिल्प में एक से बढ़कर एक काम किए हैं। भाजपा सरकार का प्रयास आपके जैसी बहनों को लखपति दीदी बनाने का है। हमने देश में तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया है। पश्चिम बंगाल में भी 16 लाख बहनें लखपति दीदी बन चुकी हैं। आप कल्पना कर सकते हैं कि जब गांव-गांव में अनेकों लखपति दीदी होंगी, तो उस गांव की तस्वीर और तकदीर कैसे बदल जाएगी? श्री मोदी ने कहा कि मुद्रा योजना से बिना गारंटर का लोन लेकर अपना बिजनेस शुरू करने वाले लाभार्थियों में भी सबसे अधिक राशि पश्चिम बंगाल की बहनों को ही मिली है। उन्होंने कहा कि जन धन योजना के तहत करोड़ बहनों के बैंक खाता खोले गए हैं। पीएम किसान सम्मान निधि योजना से भी देश की लगभग 3 करोड़ महिला किसानों को पहली बार राशि मिली है। यहां बहुत बड़ी संख्या में जूट की टोकरी बनाने वाली, मछली का जाल बुनने वाली, कपड़े की सिलाई, कपड़े की धुलाई, खिलौने, माला बनाने वाली, ऐसे अनेक कामों से जुड़ी बहनों के लिए हम पीएम विश्वकर्मा योजना लाए हैं, जिस पर 13000 करोड़ से ज्यादा खर्च किया जा रहा है। श्री मोदी ने कहा कि गांव की बहनों के लिए हमारी सरकार ने नमो ड्रोन दीदी योजना शुरू की है। इसमें बहनों को ड्रोन पायलट की ट्रेनिंग दी जा रही है और ड्रोन भी दिये जाएंगे, जो खेती के काम आएंगे।

*नारीशक्ति की प्रेरणा देने वाले बंगाल में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार*

श्री मोदी ने कहा कि बंगाल की धरती ने नारी शक्ति की बहुत बड़ी प्रेरणा देश को दी है। यह मां शारदा मनी, भगिनी निवेदिता, सरला देवी, मातंगिनी हाजरा, कल्पना दत्ता, प्रीतीलता देवी, नानीवाला देवी जैसी महिलाओं की कर्मभूमि रही है। लेकिन इसी धरती पर टीएमसी के राज में नारी शक्ति पर अत्याचार का घोर पाप हुआ है। जो कुछ संदेशखाली में हुआ उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा। लेकिन यहां की टीएमसी सरकार को आपके दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता। बंगाल की महिलाओं के गुनहगारों को बचाने में सरकार पूरी शक्ति लगा रही है। टीएमसी की सरकार को अपने अत्याचारी नेता पर भरोसा है, लेकिन बांग्ला बहन बेटियों पर भरोसा नहीं है। टीएमसी सरकार के इस व्यवहार से बंगाल की महिलाओं में, पूरे देश की महिलाओं में आक्रोश है। लेकिन पश्चिम बंगाल की बहन बेटियों की बुलंद आवाज सिर्फ और सिर्फ तुष्टिकरण में लगी टीएमसी सरकार को सुनाई नहीं दे रही है। यह सरकार कभी भी बहन-बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा की सरकार ने दुष्कर्म जैसे संगीन अपराध के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया है। संकट के समय बहनें आसानी से शिकायत कर सकें, मदद मांग सकें, इसके लिए महिला हेल्पलाइन बनाई गई है लेकिन टीएमसी सरकार इस व्यवस्था को यहां लागू नहीं होने दे रही है। ऐसी महिला विरोधी टीएमसी सरकार महिलाओं का कभी भला नहीं कर सकती।

*महिलाओं की बेहतरी में अड़ंगे लगा रही इंडी गठबंधन की सरकारें*

श्री मोदी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार बहन बेटियों के हित में जो भी प्रोग्राम बनाती हैं, इंडी गठबंधन की राज्य सरकारें उस पर ब्रेक लगा देती हैं। हमने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया, जिससे लाखों बेटियों का जीवन बचा, लेकिन यहां टीएमसी सरकार ने अभियान को लागू नहीं होने दिया। हमने देश में 10 करोड़ बहनों को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिया, सस्ते सिलेंडर दे रहे हैं लेकिन बंगाल में आज भी उज्जवला कनेक्शन के लिए 14 लाख से ज्यादा एप्लीकेशन टीएमसी सरकार के पास पेंडिंग पड़ी हैं। श्री मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार बहन बेटियों की छोटी-छोटी समस्याओं को दूर करने में जुटी है। माता और शिशु की मृत्यु बहुत बड़ी चिंता थी। भाजपा सरकार ने गर्भ के समय 5000 रुपये की मदद गर्भवती महिलाओं को देने की योजना बनाई। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को भी पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया जा रहा है। भाजपा की सरकार ने स्कूलों में बेटियों के लिए टॉयलेट बनवाई। पीएम आवास योजना में जो पक्के घर दिए जा रहे हैं, उनकी रजिस्ट्री भी बहनों के नाम पर ही होती है।

*माता-बहनों की सुरक्षा, सुविधा और सशक्तीकरण मोदी की गारंटी*

श्री मोदी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा, सुविधा और सशक्तीकरण मोदी की गारंटी है। आज देश की राष्ट्रपति जी आदिवासी समाज में पैदा हुई एक बेटी हैं। मोदी ने बहन बेटियों को लोकसभा और विधानसभा में आरक्षण की गारंटी दी थी, वह पूरी हो चुकी है। मोदी ने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति की गारंटी दी थी, वह भी आपके आशीर्वाद से पूरी हो चुकी है। याद की कीजिए, उस समय टीमएसी, लेफ्ट पार्टियों और कांग्रेस का रुख क्या था? इंडी गठबंधन के लोग तब भी कट्टरपंथियों के साथ खड़े थे और आज भी उनके साथ हैं। श्री मोदी ने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए बहनों को ज्यादा से ज्यादा अवसर देना भी उतना ही जरूरी है। भाजपा सरकार के प्रयास से आज देश के हर सेक्टर में महिलाओं के लिए नए रास्ते बन रहे हैं। लेकिन आपको याद रखना चाहिए, जहां-जहां इंडी गठबंधन की सहयोगी पार्टियों की सरकार हैं, वहां महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं। बंगाल पर टीएमसी नाम का जो ग्रहण लगा हुआ है, वह इस राज्य के विकास को आगे नहीं बढ़ने दे रहा। इसलिए इस ग्रहण को हटाना है, इंडी गठबंधन को हराना है और एनडीए की सरकार बनाना है।

*मुख्यमंत्री भिंड, प्रदेश संगठन महामंत्री भोपाल में हुए शामिल*

मध्यप्रदेश में 870 स्थानों पर 13 लाख से अधिक महिलाओं ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के ‘‘नारी शक्ति वंदन‘‘ संबोधन को सुना। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भिंड, पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी, प्रदेश शासन के मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल और विधायक श्री रामेश्वर शर्मा ने हुजूर विधानसभा के ग्राम पंचायत सरवर में प्रधानमंत्री जी के संबोधन को सुना। भोपाल के रविन्द्र भवन में पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक श्री भगवानदास सबनानी, जिला अध्यक्ष श्री सुमित पचौरी, प्रदेश उपाध्यक्ष व लोकसभा चुनाव प्रत्याशी श्री आलोक शर्मा, महापौर श्रीमती मालती राय, प्रदेश प्रवक्ता सुश्री नेहा बग्गा, पार्टी की प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार इंदौर, नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम की प्रदेश संयोजक एवं प्रदेश मंत्री श्रीमती लता वानखेड़े सागर के पद्माकर सभागार मोती नगर एवं महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्रीमती माया नारोलिया नर्मदापुरम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर स्व-सहायता समूह की बहनों के साथ प्रधानमंत्री जी के संबोधन को सुना।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com