Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, June 16, 2024, 11:07 am

Sunday, June 16, 2024, 11:07 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

कांग्रेस में बागी, दागी और माफिया का विरोध सड़कों पर ।

CANON TIMES
Share This Post

टिकट की खरीद फरोख्त का आरोप, इस्तीफे का दौर जारी ।


प्रदेश सहित पीसीसी पर जमकर तोड़फोड़, दोनों पूर्व मुख्यमंत्री सहित जयवर्धन के पुतले जलाए ।


मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के द्वारा पहली सूची जारी होने के बाद ही संभवत पहली बार ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से लेकर दिग्विजय सिंह के मध्य प्रदेश भर में पुतले फुके जा रहे हैं । वहीं दूसरी और विरोध बगावत के साथ-साथ इस्तीफा का दौर भी अनवरत रूप से सामने दिखाई दे रहा है । पिछले 24 घंटे से लेकर 48 घंटे के अंतराल में पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर एवं कार्यालय पर विरोध स्वरूप धरना प्रदर्शन के साथ-साथ मुर्दाबाद के नारे एवं दोनों ही बड़े नेताओं के पुतले जलने की घटनाएं सामने आई है । आरोप प्रत्यारोप ,टिकट की खरीद फरोख्त दूसरे दलों से आए नेताओं को टिकट देना , शराब माफिया को उम्मीदवार बनाना आदि आरोपों के बीच कांग्रेस पार्टी की आंतरिक कलह सड़कों पर सार्वजनिक को चली है ।


संपूर्ण मध्य प्रदेश सहित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदर्शन एवं तोड़फोड़ का सिलसिला जारी ।

कांग्रेस पार्टी के लिए सबसे अधिक एवं सबसे बड़े बगावत का दौरा वर्तमान विधानसभा चुनाव अर्थात 2023 में सामने आया है । लगभग संपूर्ण मध्य प्रदेश के पांच में से दो सीटों पर विरोध एवं बगावत के साथ-साथ तोड़फोड़ का दौर जारी है । यही स्थिति आज पीसीसी भोपाल में सामने आई जहां पर कार्यालय के अंदर जाकर कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की एवं पुतला दहन के कार्यक्रम आयोजित हुए ।


एक तरफ जहां प्रदेश भर बात करें तो मध्य प्रदेश के लगभग सभी जिलों में यही हालत नजर आती है जिसमें विशेष रूप से ग्वालियर चंबल क्षेत्र से विरोध का क्रम प्रारंभ हुआ जो मालवा क्षेत्र से लेकर विंध्य एवं बघेलखंड से लेकर बुंदेलखंड एवं निमाड़ में भी दिखाई दिया है ।


कांग्रेस प्रत्याशी ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा का विरोध किया जा रहा है, 23 कांग्रेस के पार्षदों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा निर्दलीय विधायक हैं। निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा को बुरहानपुर से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है।


टिकट कटने से नाराज दावेदारों ने जावरा, बुरहानपुर, रीवा, सिवनी मालवा, सेमरिया में विरोध प्रदर्शन किया। यहां कांग्रेस कार्यालय के सामने पुतला दहन किया गया।


रतलाम ग्रामीण और जावरा सीट पर विरोध ।

कांग्रेस की दूसरी सूची जाने के बाद कार्यकर्ताओं ने रात में ही जावरा में कांग्रेस प्रत्याशी हिम्मत श्रीमाल का पुतला फूंका। यहां से वीरेंद्र सोलंकी और डीपी धाकड़ दावेदारी कर रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर शीर्ष नेतृत्व से टिकट बदलने की मांग की है। वहीं, रतलाम ग्रामीण में कांग्रेस ने लक्ष्मण सिंह डिंडौर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस नेता उनको बाहरी बताकर विरोध कर रहे हैं।

विधानसभा क्षेत्र हरदा-खिरकिया क्रमांक 135 में कांग्रेस द्वारा डॅा. रामकिशोर दोगने को प्रत्याशी घोषित करने के बाद बगावत के स्वर तेज हो गए हैं। कांग्रेस नेता मंजीत सिंह ने शुक्रवार को अपने गृह ग्राम बोंडगांव में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ और हरदा प्रत्याशी डॅा. दोगने का पुतला दहन किया। कांग्रेस नेता मंजीत सिंह ने राजपूत समाज की अनदेखी का आरोप लगाते हुए हरदा विधानसभा क्षेत्र का घोषित प्रत्याशी बदलने की मांग की है। उल्लेखनीय है कांग्रेस नेता मंजीत सिंह बघेल ने हरदा विधानसभा क्षेत्र से राजपूत समाज के व्यक्ति को टिकट देने की मांग की थी।

नर्मदापुरम के सिवनी मालवा में कांग्रेस ने अजय बलराम को प्रत्याशी बनाया है। यहां पर पूर्व विधायक ओमप्रकाश रघुवंशी दावेदारी कर रहे है। कांग्रेस की सूची आने के बाद रघुवंशी के समर्थकों ने देरात नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने पार्टी के निर्णय को गलत बताते हुए टिकट वापस लेने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि ऐसा नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।


सेमारिया में भी कार्यकर्ता नाराज

रीवा जिले की सेमारिया सीट पर कांग्रेस ने अभय मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है। अभिय मिश्रा कुछ समय पहले भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने भाजपा से त्यागपत्र दे दिया, लेकिन अभी कांग्रेस की सदस्यता नहीं ली है। इसके पहले ही पार्टी ने दूसरी सूची में उनको प्रत्याशी बना दिया। स्थानीय कार्यकर्ताओं में पार्टी छोड़कर आने-जाने वालों को टिकट देने से नाराजगी है।


महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष का इस्तीफा ।

मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष कविता पांडे ने दूसरी सूची आने के बाद पार्टी के सभी पदो से इस्तीफा दे दिया। कविता पांडे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर लिखा कि कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से अपने आप को मुक्त करती हूं। धन्यवाद। कविता पांडे रीवा से टिकट की दावेदारी कर रही थी। रीवा शहर से पार्टी ने राजेंद्र शर्मा को टिकट दिया है। दूसरी और रीवा क्षेत्र से 24 घंटे पूर्व कांग्रेस पार्टी के गद्दार नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के पोते ने भी इस्तीफा देते हुए भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन किया । रीवा सतना क्षेत्र से लगभग कांग्रेस पार्टी के एक दर्जन से अधिक विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार का दावा ठोकने वाले लोगों ने अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ इस्तीफा दिया ।


पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष का इस्तीफा ।

पिछले 48 घंटे के अंतराल में एक तरफ जहां महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष कविता पांडे ने इस्तीफा दिया तो वहीं दूसरी ओर स्थिति की सूची में आज दोपहर को पिछड़ा वर्ग का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी से पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने भी अपना इस्तीफा कांग्रेस पार्टी की नीतियों से नाराज होकर प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी को सौंप दिया ‌।

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष दामोदर सिंह यादव से सेवड़ा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार के रूप में टिकट मांग रहे थे परंतु पिछड़ा वर्ग के रूप में उन्हें टिकट नहीं प्राप्त होने के कारण उन्होंने आज अपना इस्तीफा दिया । इस्तीफा में यादव ने कहा कि एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी ओबीसी वर्ग के हित की बात करने के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी पर पिछड़ा वर्ग के विरोध की बात करती है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से पिछड़ा वर्ग की विरोधी है ।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com