Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, April 19, 2024, 5:52 pm

Friday, April 19, 2024, 5:52 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

मोदी जी की गारंटी, अमित शाह जी की रणनीति और नड्डा जी की संगठन शक्ति से जीता चुनाव …

नमो एप
Share This Post

मतदाता वंदन, कार्यकर्ता अभिनंदन, मोदी जी का धन्यवाद, राजनीतिक प्रस्ताव पारित…

विकसित भारत संकल्प यात्रा और पीएम विश्वकर्मा योजना का लाभ हितग्राहियों को दिलाएं
लोकसभा चुनाव में हर बूथ जीतने और 51 प्रतिशत वोट शेयर को लेकर कार्यकर्ता कार्य करें
कार्यकर्ता नमो एप से जुड़कर 100 डे चैलेंज में 10 लोगों को जोडे़ंनमो एप

भोपाल, दिनांक 27/12/2023। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुत अच्छा कार्य किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी और लोकप्रियता, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी की कुशल चुनाव रणनीति और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी की संगठन शक्ति के साथ कार्यकर्ताओं की मेहनत से भाजपा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव जीता है। मध्यप्रदेश में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के बीच भी भाजपा ने 2018 से बेहतर प्रदर्शन किया है। विधानसभा चुनाव में 48.62 प्रतिशत वोट शेयर भाजपा को प्राप्त हुआ है, इसे 2024 के लोकसभा चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक पर लेकर जाना है। लोकसभा चुनाव में हर बूथ को जीतने का लक्ष्य लेकर पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता कार्य करें। पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता गांव-गांव और हर बूथ पर जाकर जनता से संपर्क करें और उन्हें विकसित भारत संकल्प यात्रा और प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएं। प्रदेश के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता नमो एप से जुड़ें और प्रोफाइल अपडेट करें। बूथ स्तर से लेकर प्रदेश पदाधिकारी तक नमो एप में विकसित भारत एंबसेडर बनें और 100 डेज चैलेंच लें। इसके साथ हर कार्यकर्ता नमो एप से कम से कम दस ऐसे व्यक्तियों को जोड़ें जो पार्टी के कार्यकर्ता न हों। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीयनमो एप महासचिव श्री सुनील बंसल, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश महामंत्री श्री हितानंद जी और नमो एप के राष्ट्रीय संयोजक श्री कुलजीत चहल ने बुधवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित पार्टी की प्रदेश पदाधिकारी बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, विभिन्न मोर्चों के अध्यक्ष, सभी जिलों के अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिला महामंत्री के साथ ही प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना की प्रदेश एवं जिला टोली के पदाधिकारी प्रभारी व सह प्रभारी उपस्थित रहे।

मतदाता वंदन, कार्यकर्ता अभिनंदन-मोदी जी का धन्यवाद
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले ऐतिहासिक विजय को लेकर प्रदेश पदाधिकारी बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव रखा गया। जिसमें पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री शरदेंदु तिवारी ने कहा कि यह देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व, मध्यप्रदेश के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, सुशासन, विकास, गरीब कल्याण के कार्य, महिला, युवा, किसान और गरीबों के लिए भाजपा की कल्याणकारी नीतियां, सभी वर्गो का भाजपा के प्रति विश्वास ही है जो मध्यप्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को अब तक का सबसे सर्वाधिक मत देकर प्रचंड बहुमत से जिताया है। इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का धन्यवाद और कोटि-कोटि आभार। साथ ही मध्यप्रदेश की जनता जनार्दन का वंदन और कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करते हैं। प्रस्ताव का समर्थन प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक श्री चिंतामणि मालवीय, प्रदेश मंत्री श्री रजनीश अग्रवाल और विधायक श्रीमती मनीषा सिंह ने किया।
कम से कम एक हजार व्यक्तियों को पीएम विश्वकर्मा योजना का लाभ दिलाएं-सुनील बंसल लघु कार्य समिति की बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री सुनील बंसल ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना में हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक हजार लोगों को लाभ दिलाएं। इस योजना में 18 वर्ग शामिल किए गए हैं।नमो एप

विधानसभा स्तर पर पार्टी एक समिति बनाएं और वह समिति गांव-गांव जाकर इस योजना के पात्र व्यक्तियों से संपर्क कर पोर्टल पर उनका नामांकन कराएं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने इस योजना के लिए 13 हजार करोड़ का बजट रखा है। लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करें। करीब दो माह बाद लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लग सकती है। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ता प्राथमिकता के साथ यह कार्य करें। जिला स्तर पर पात्र हितग्राहियों का सत्यापन कराने में सहयोग कर उन्हें योजना का लाभ दिलाएं। इस योजना के तहत कुल तीन लाख रूपए तक का न्यूनतम ब्याज दर पर ऋण दिया जा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री सुनील बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री स्व. निधि योजना के तहत शहरों में सड़क किनारे हाथ ठेले व फुटपाथ पर रोगजार करने वाले लोगों को ब्याज मुफ्त ऋण दिया जा रहा है। उस योजना के तहत अगर और कोई पात्र व्यक्ति योजना का लाभ पाने से वंचित है तो उसे भी लाभ दिलाने का कार्य भाजपा कार्यकर्ता करें। श्री बंसल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रदेश में निकाली जा रही है। प्रतिदिन एक वैन दो ग्राम पंचायतों में पहुंच रही है और करीब चार-चार घंटे रूककर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की योजनाओं की जानकारी देने के साथ पात्रों को तुरंत लाभ प्रदान करने का कार्य किया जा रहा है। भाजपा के जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी जिले में संकल्प यात्रा के नोडल अधिकारी से संपर्क कर हर पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ दिलाएं, तकि एक भी पात्र व्यक्ति योजना का लाभ पाने से वंचित न रहने पाए।नमो एप

जनता को बताएं संकल्प-पत्र के हर वादे को पूरा करेगी भाजपा सरकार -डॉ. मोहन यादव

प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जो संकल्प-पत्र जारी किया है, उसके हर वादे को पूरा किया जाएगा। पांच वर्ष के लिए सरकार बनी है, पांच वर्ष के अंदर सभी वादे पूरे कर लिए जाएंगे, यह बात भाजपा के कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर बताएं। सरकार जनवरी से रजिस्ट्री के बाद अपने आप नामांतरण की व्यवस्था लागू कर रही है, इससे जनता को नामांतरण के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा और शासन व्यवस्था में और सुचिता आएगी। राष्ट्रीय शिक्षा नीति को और प्रभावी तरीके से लागू करके हर जिले में पीएम एक्सीलेंस कॉलेज खोलने के साथ छात्रों के दस्तावेजों के लिए डिजी लॉकर की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान रामलला विराजमान होंगे, इसके लिए राज्य सरकार 21 जनवरी से ही अयोध्या जाने वाले प्रदेशवासियों पर राज्य की सीमाओं पर पुष्पवर्षा कर अभिनंदन करेगी।

संगठन की ताकत से जीता विधानसभा चुनाव- विष्णुदत्त शर्मा
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का नेतृत्व और गृहमंत्री अमित शाह जी के कुशल रणनीति तथा संगठन की ताकत से विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल हुई है। लोकसभा चुनाव में सभी 29 सीटों को भी जीतकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे, उनके हाथ मजबूत करेंगे। श्री शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा ने इतिहास रचा है और 48.62 प्रतिशत वोट हासिल करके 163 सीटें जीती हैं। 101 विधानसभाओं में तो 50 प्रतिशत से ज्यादा वोट हासिल किए। इतना वोट प्रतिशत पहले किसी पार्टी को प्रदेश में नहीं मिला।

प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी, हर गारंटी के पूरे होने की गारंटी
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी देश में हर गारंटी के पूरे होने की गारंटी है। इस बात को लोगों ने विधानसभा चुनाव के दौरान माना क्योंकि ’एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी’ है। केंद्र और राज्य सरकार की गरीब कल्याण सहित अन्य योजनाओं का लोगों को फायदा मिला। यही कारण है कि विपक्षी दल ने खूब झूठा प्रचार किया, लेकिन लोगों ने उसे स्वीकार नहीं किया। मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी भाजपा ने संगठन की ताकत से शानदार सफलता हासिल की।
प्रदेश बढ़ रहा स्वर्णिम मध्यप्रदेश की ओर श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश अब स्वर्णिम मध्यप्रदेश की और बढ़ रहा है। संकल्प पत्र में पार्टी ने जो वादे किए गए थे उन्हें पूरा करने की दिशा में प्रदेश सरकार ने कदम उठाना शुरू कर दिया है। कार्यकर्ताओं ने जिस मेहनत से बूथ स्तर पर विधानसभा चुनाव में काम किया उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। लोकसभा चुनावों में जो हमें केंद्रीय नेतृत्व से लक्ष्य मिलेगा उसे हासिल करना है।

लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहें-हितानंद जी
प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की बदौलत पार्टी को बड़ी जीत मिली। अब लोकसभा चुनाव में सभी 29 सीटों को जीतने के लिए उसी लगन और मेहनत से काम करना होगा। श्री हितानंद जी ने इस दौरान लोकसभा चुनाव के लिए बूथ स्तर से लेकर केंद्रीय नेतृत्व के दिशा-निर्देशों का कैसे पालन करना है, इस बारे में भी विस्तृत जानकारी दी। पार्टी संगठन के कार्यों और आयामों का बेहतर क्रियान्वयन कैसे किया जाए, यह भी बताया।

पार्टी के बाहर के लोगों को नमो ऐप से जोड़ें, जनमन सर्वे में भाग लें – कुलजीत चहल
प्रदेश पदाधिकारी बैठक को संबोधित करते हुए नमो एप के राष्ट्रीय संयोजक श्री कुलजीत चहल ने कहा कि बूथ स्तर से लेकर सभी विधायक और सांसद गण नमो एप पर अपनी प्रोफाइल अपडेट करें। जिन कार्यकर्ताओं ने अभी नमो एप डाउनलोड नहीं किया है, वे भी डाउनलोड करें। जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी इसकी चिंता करें और सभी कार्यकर्ताओं को जुड़ने के लिए प्रेरित करें। कार्यकर्ता नमो एप में विकसित भारत की संकल्पना को पूरा करने के लिए विकसित भारत एंबेसडर 100 डे चैलेंज लें और पार्टी के बाहर के कम से कम 10 व्यक्तियों को जोड़ें। पार्टी के बाहर के लोगों में किसी भी क्षेत्र से जुड़े लोग हो सकते हैं, प्रबुद्ध वर्ग को भी इससे जोड़ें। श्री चहल ने कहा कि सभी पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता जन-मन सर्वे में भी शामिल हों और अपनी राय दें।

बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री व विधायक श्री भगवानदास सबनानी ने किया। आभार श्रीमती नंदनी मरावी ने माना।

Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com