Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, July 25, 2024, 2:08 am

Thursday, July 25, 2024, 2:08 am

Search
Close this search box.

एमजी मोटर ने ऑटोनोमस लेवल-2 (एडीएएस) के साथ भारत की पहली प्योर-इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी – जैडएस ईवी लॉन्च कीI

MG Motor Launches India's First Pure-Electric Internet SUV - Jade ES EV with Autonomous Level-2 (ADAS)
Share This Post

MG Motor Launches India's First Pure-Electric Internet SUV - Jade ES EV with Autonomous Level-2 (ADAS)
Read about the groundbreaking launch of MG Motor’s Jade ES EV, the first pure-electric internet SUV in India, equipped with autonomous level-2 (ADAS) technology.

 

o 17 एडीएएस विशेषताएं सेंसिटिविटी के तीन स्तरों – लो, मीडियम और हाई एवं चेतावनी के तीन स्तरों – हैप्टिक, ऑडियो और विज़्युअल के साथ आती हैं।

o एडीएएस की विशेषताओं में लेन फंक्शंस, फॉरवर्ड कोलीज़न प्रिवेंशन, इंटैलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल, स्पीड असिस्ट सिस्टम, एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, रियल ड्राईव असिस्ट एवं ट्रैफिक जैम असिस्ट शामिल हैं।

o एक बार चार्ज करके 416 किलोमीटर की रेंज और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ 50.3 किलोवॉटघंटा की बैटरी। 76पीएस पॉवर

o ग्लोबल टेस्टिंग स्टैंडर्ड्स द्वारा सर्टिफाईड सुरक्षा विशेषताएं

o श्रेणी में प्रथम – ड्युअल पेन पैनोरैमिक स्काई रूफ और रियर एसी वेंट

o 75+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आईस्मार्ट

o एम्बेडेड एलसीडी में 17.78 सेमी का फुल डिजिटल क्लस्टर

o श्रेणी में अग्रणी 25.7 सेमी. का एचडी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम

o अतुलनीय रियल-वर्ल्ड रेंज के लिए प्रिज़्मेटिक बैटरी टेक्नॉलॉजी का प्रदर्शन

गुरुग्राम, 12 जुलाई, 2023: 99 साल पुरानी विरासत के साथ ब्रिटिश ऑटोमोबाईल ब्रांड, एमजी मोटर इंडिया ने आज एडवांस्ड ड्राईवर असिस्टैंस सिस्टम्स (एडीएएस) लेवल 2 के साथ जैडएस ईवी के इन्हेंस्ड वैरिएंट का लॉन्च सीमित समय के लिये 27.89 लाख रु. के विशेष मूल्य में किया। ऑटोनोमस लेवल-2 (एडीएएस) की विशेषताएं ड्राईविंग की विभिन्न परिस्थितियों में असिस्टैंस, कंट्रोल और कम्फर्ट प्रदान कर ड्राईविंग के अनुभव को बेहतर बना देती हैं। एमजी जैडएस ईवी के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का विकास हो रहा है, और इसमें इलेक्ट्रिक पॉवर, इंटरनेट कनेक्टिविटी, एवं ऑटोनोमस क्षमताओं का बेहतरीन मिश्रण है। भविष्य के लिए डिज़ाईन की गई यह एसयूवी गुड ऑन-रोड छवि पेश करते हुए ड्राईविंग को सुविधाजनक बनाती है, और ऐश्वर्यपूर्ण एवं खूबसूरत इंटीरियर प्रदान करती है।

एमजी जैडएस ईवी की एडीएएस लेवल 2 टेक्नॉलॉजी सेंसिटिविटी के तीन स्तरों – लो, मीडियम और हाई एवं चेतावनी के तीन स्तरों – हैप्टिक, ऑडियो एवं विज़्युअल पर काम करती है, जिनकी मदद से यह ड्राईविंग का अनुभव एवं सवारियों की सुरक्षा बढ़ा देती है। ट्रैफिक जैम असिस्ट (टीजेए) ट्रैफिक की भीड़ के बीच भी ड्राईविंग का सुगम अनुभव सुनिश्चित करता है। स्पीड असिस्ट सिस्टम (एसएएस) ओवर स्पीडिंग की चेतावनी दे उससे बचाता है। लेन फंक्शंस ड्राईविंग लेन से बाहर निकलने से रोककर सुरक्षा में सुधार लाता है। एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल (एसीसी) ड्राईवर की थकावट को कम कर सुविधा बढ़ाता है और सुरक्षा के लिए सामने के वाहन से एक उचित दूरी बनाकर रखता है।

श्री गौरव गुप्ता, डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर, एमजी मोटर इंडिया ने कहा, ‘‘पूरे विश्व में सफल एमजी जैडएस ईवी ऑटोनोमस लेवल-2 (एडीएएस) के साथ सुरक्षा और सुविधा लेकर आई है, और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी एवं सस्टेनेबल भविष्य के लिए एमजी की प्रतिबद्धता भी प्रदर्शित करती है। भारतीय उपभोक्ताओं को स्वामित्व का एक व्यवहारिक और आकर्षक अनुभव एवं सुलभ इलेक्ट्रिक एसयूवी प्रदान करके एमजी मोटर इंडिया का उद्देश्य जीरो-उत्सर्जन के भविष्य की ओर बढ़ने में तेजी लाना और भारत में EV के परिवेश को बढ़ावा देना है।

विकसित बैटरी
इस शुद्ध-इलेक्ट्रिक एसयूवी की बैटरी को सबसे कठोर सुरक्षा और परफॉर्मेंस के मानकों पर जाँचा गया है, जिससे इसका टिकाऊपन बढ़ गया है, और भारतीय ड्राईविंग की परिस्थितियों के अनुरूप इसका स्थिर संचालन एवं बेहतर आयु प्राप्त होती है। यह बैटरी आईपी69के का अनुपालन करने के लिए डिज़ाईन की गई है ताकि धूल और पानी की बेहतर रज़िस्टैंस मिले एवं यूएल2580 सुरक्षा मैनेजमेंट सिस्टम एवं एएसआईएल-डी इन्हेंस्ड सेफ्टी इंटीग्रिटी लेवल रेटिंग संभव हो सके।

विकसित चार्जिंग
अपनी रेंज और चार्जिंग के बहुआयामी विकल्पों के साथ एमजी जैडएस ईवी ग्राहकों को सुविधा से समझौता किए बिना ज्यादा खोज करने में समर्थ बना रही है। इस वाहन की चार्जिंग बहुत सुगम प्रक्रिया से होती है, और विभिन्न तरह की जीवनशैलियों के लिए लचीलापन प्रदान करती है। यह वाहन छः चार्जिंग समाधानों द्वारा आसानी से चार्ज किया जा सकता है, जिनमें डीलरशिप पर डीसी सुपरफास्ट चार्जर, घरों और ऑफिसों में एमजी द्वारा इंस्टॉल किए जाने वाले एसी फास्ट चार्जर, प्लग-एंड-चार्ज केबल ओनबोर्ड, RSA (रोड साइड असिस्टेंस) के साथ चार्ज-ऑन-द-गो, और सामुदायिक चार्जर आदि शामिल हैं।

विकसित ओनरशिप
इसके अलावा जैडएस ईवी अपने प्रगतिशाली लुक और विस्तृत एसयूवी स्टांस के साथ निरंतर, परफॉर्मेंस के भरोसे के साथ स्वामित्व एवं मजेदार ड्राईव के लिए टेलरमेड आती है। यह अपने 50.3 किलोवॉटघंटा की एडवांस्ड प्रिज़्मैटिक बैटरी के साथ एक बार चार्ज करने पर 461 किलोमीटर की ड्राईविंग रेंज प्रदान करती है। सटीकता के साथ इंजीनियर की गई यह प्रिज़्मैटिक बैटरी अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ रियल वर्ल्ड रेंज के साथ आती है और 8 साल की बैटरी वारंटी प्रदान करती है। एमजी जैडएस ईवी के मालिकों को एक बार चार्ज करने पर ड्राईविंग की ज्यादा रेंज मिलती है, जिससे वो आत्मविश्वास के साथ लंबे सफर पर निकल सकते हैं। साथ ही जैडएस ईवी बहुत ही किफायती है क्योंकि इसकी TCO (टोटल कॉस्ट ऑफ़ ओनरशिप) और इसके चलने का खर्च 60पैसे/किलोमीटर है। इसके कारण ICE पॉवरट्रेन पर बने अन्य SUV की लागत की तुलना में यह तीन साल में ₹4,00,000 तक की बचत करती है।

विकसित एक्सटीरियर
जैडएस ईवी फुल एलईडी हॉकआई हेडलैंप्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ आती है। इसके व्हील आर17 तोमाहॉक हब डिज़ाईन अलॉय हैं और यह एसयूवी तीन वैरिएंट्सः एक्साईट, एक्सक्लुसिव, एवं एक्सक्लुसिव प्रो में आती है। यह चार रंगों: ग्लेज़ रेड, ऑरोरा सिल्वर, स्टैरी ब्लैक, और कैंडी व्हाईट में उपलब्ध है।

विकसित टेक
जैडएस ईवी iSMART नैक्स्ट-जेन टेक्नॉलॉजी के साथ आती है, जिसमें हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, सर्विसेज़, एवं एप्लीकेशंस का बेहतरीन मिश्रण है, जो 75+ कनेक्टेड कार फीचर्स प्रदान करता है, ताकि ड्राईविंग का अनुभव ज्यादा सुगम, संतोषजनक हो। श्रेणी में प्रथम डिजिटल-की चाबी लगाए बिना जैड एस ईवी की लॉकिंग, अनलॉकिंग, इसे स्टार्ट करना एवं चलाना संभव बनाती है।

इस एसयूवी में 17.78 सेमी की एम्बेडेड एलसीडी स्क्रीन के साथ फुल डिजिटल क्लस्टर और श्रेणी का अग्रणी 25.7 सेमी का एचडी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। जैडएस ईवी में 100+ वीआर कमांड हैं, जो स्काई रूफ, एसी, म्यूज़िक, नैविगेशन आदि अनेक फीचर्स को कंट्रोल करती हैं। इसमें लाईव लोकेशन शेयरिंग एवं ट्रैकिंग और वैदर फोरकास्टिंग की सुविधा है।

विकसित सुरक्षा
सुरक्षा के मामले में एमजी जैडएस ईवी में श्रेणी का प्रथम 360 डिग्री अराउंड व्यू कैमरा है। इसके रियर पार्किंग सेंसर और हिल डिसेंट कंट्रोल (एचडीसी) श्रेणी की प्रथम विशेषताओं में हैं। इस वाहन में 6 एयरबैग्स (ड्युअल फ्रंट, साईड और कर्टेन), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और हिल स्टार्ट असिस्ट हैं।

विकसित इंटीरियर

जैडएस ईवी के इंटीरियर्स खूबसूरत होने के साथ आरामदायक भी हैं। यह ड्युअल-टोन आईकोनिक आईवरी थीम और डार्क ग्रे थीम में है, जो मौजूदा मॉडलों में पहले से ही मौजूद है। जैडएस ईवी में श्रेणी का प्रथम रियर एसी वेंट है।

विकसित इंजन

जैडएस ईवी की 8-लेयर हेयरपिन मोटर 176पीएस पॉवर और 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति केवल 8.5 सैकंड में प्रदान कर देती है। यह वाहन तीन ड्राईविंग मोड्सः ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट में उपलब्ध है, इसलिए ड्राइवर की जरूरत के अनुसार ड्राईव को कस्टमाईज़ किया जा सकता है।

विकसित सर्विस

अन्य एमजी वाहनों की तरह ही जैडएस ईवी भी एक अद्वितीय कार ओनरशिप प्रोग्राम, “MG e-SHIELD” के साथ आता है, ताकि कार मालिकों को भरोसे और सुविधा के साथ आफ्टरसेल्स सर्विस के विकल्प मिल सकें। ग्राहक वारंटी एक्सटेंशन, RSA एक्सटेंशन, और मेंटेनेंस प्लान बहुत प्रतिस्पर्धी मूल्यों में पा सकते हैं।

MG Motor Launches India's First Pure-Electric Internet SUV - Jade ES EV with Autonomous Level-2 (ADAS)*परीक्षण की स्थितियों के मुकाबले अलग स्थितियों में वास्तविक प्रदर्शन के आँकड़े अलग हो सकते हैंI
*ड्युअल टोन आईकोनिक आईवरी इंटीरियर थीम केवल एक्सक्लुसिव और एक्सक्लुसिव प्रो वैरिएंट में उपलब्ध है।
*टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट, डिजिटल क्लस्टर, स्काई रूफ- केवल एक्सक्लुसिव और एक्सक्लुसिव प्रो वैरिएंट में उपलब्ध है।
*ग्लेज़ रेडकेवल एक्सक्लुसिव और एक्सक्लुसिव प्रो वैरिएंट में उपलब्ध है।


Share This Post

Leave a Comment