Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, June 16, 2024, 10:11 am

Sunday, June 16, 2024, 10:11 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

प्रबंध संचालक ने जिले के विद्यालयों का किया भ्रमण

प्रबंध संचालक
Share This Post

सवालों के सही जवाब देने पर बच्चों को किया पुरूस्कृत

छात्रावास की व्यवस्थाओं की हुई सराहना

छतरपुर, राज्य शासन से छतरपुर जिले के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारी मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के प्रबंध संचालक अविनाश लवानिया ने सोमवार को तीन दिवसीय स्कूल चले हम अभियान अंतर्गत जिले के अनेक स्कूलों में भ्रमण कर छात्रों से संवाद किया एवं विद्यालय की व्यवस्थाओं को भी देखा। सोमवार से जिले के समस्त विद्यालयों में स्कूल चलें हम कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ और शाजापुर के गुलाना में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के वर्चुअल उद्बोधन को विद्यालयों में टीवी एवं रेडियो के माध्यम से देखा एवं सुना।
प्रबंध संचालक श्री लवानिया ने कहा कि विद्यालयों में छात्रों के ज्ञान को परखने के लिए कई बार उन्होंने शिक्षक की भूमिका भी निभाई। उन्होंने बच्चों से गणित एवं अंग्रेजी के कई सवाल किए, जिनका सही जवाब देने पर छात्रों को पुरस्कार प्रदान कर प्रोत्साहित किया।

राज्य शासन से छतरपुर जिले के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारी मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के प्रबंध संचालक अविनाश लवानिया ने सोमवार को तीन दिवसीय स्कूल चले हम अभियान अंतर्गत जिले के अनेक स्कूलों में भ्रमण कर छात्रों से संवाद किया एवं विद्यालय की व्यवस्थाओं को भी देखा। सोमवार से जिले के समस्त विद्यालयों में स्कूल चलें हम कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ और शाजापुर के गुलाना में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के वर्चुअल उद्बोधन को विद्यालयों में टीवी एवं रेडियो के माध्यम से देखा एवं सुना।

उन्हांने छाती पहाड़ी, बड़ागांव, धर्मपुरा एवं नौगांव के स्कूल सहित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास चुरवारी का भ्रमण किया। जहां छात्राओं से संवाद करते हुए उन्होंने छात्रावास की गतिविधियों को जाना और व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए वार्डन को बधाई दी। साथ ही प्राथमिक शाला धरमपुरा में मुनगा एवं बालिका छात्रावास चुरवारी में बरगद का पौधा लगाया। उन्हांेने सीएम राइज विद्यालय का भ्रमण व्यवस्थाओं की सराहना की। कक्षा दसवीं की कक्षा में बच्चों को गणित का एक सवाल दिया, जिसे सभी बच्चों ने हल कर दिया। सबसे कम समय में हल करने वाली छात्रा को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने पुरस्कार प्रदान किया। जीव विज्ञान एवं रसायन प्रयोगशाला में प्रयोग करते हुए बच्चों से किए सवालों के सही जवाब मिलने पर शाबाशी दी। इस दौरान नौगांव एसडीएम विनय द्विवेदी, डीपीसी आरपी लखेर, एपीसी अकादमिक नीरज खरे, नौगांव बीआरसीसी अनुराग खरे उपस्थित रहे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com