Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 4:45 am

Sunday, May 19, 2024, 4:45 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

भोपाल में 8 वर्षीय बच्ची के साथ हुआ अमानवीय कृत्य मप्र को शर्मसार करने वाली घटना

घटना
Share This Post

घटना की सूक्ष्य और निष्पक्ष जांच हो, दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाये: मुकेश नायक

भोपाल, 01 मई, 2024: प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने आज प्रेस ब्रीफिंग कर बताया कि भोपाल में 8 वर्षी बच्ची के साथ जिस तरह का अमानवीय कृत्य हुआ है, जिसकी सभी अखबारों में वह घटना मुख्य पृष्ठ पर छपी होकर सुर्खियों में है। नेशनल क्राइम ब्यूरों की रिपोर्ट के मुताबिक छेड़छाड़, बलात्कार, बच्चियों के साथ दुष्कर्म और महिलाओं के साथ निरंतर हो रही जघन्य घटनाओं में मध्य प्रदेश, देश में नंबर एक पर है। सबसे बड़ी चिंता की बात है कि इस सरकार के रहते मध्य प्रदेश में महिलाएं, बच्चियां असुरक्षित हैं। बच्चियों और महिलाओं को अकेले घर से निकलना दूभर है। अभी पिछले दिनों अलीराजपुर के जोबट में एक 12 साल की बच्ची के साथ हुई घटना प्रदेश और देश की जनता के सामने आई थी, लेकिन उसमें पुलिस प्रशासन मौन है।

श्री नायक ने कहा कि जब महिलाओं, बच्चियों के साथ ऐसी दरिंदगीपूर्ण अमानवीय घटनाएं होती है तो देखने में आता है कि अनेक जिलों में दोषियों के घरों पर बुलडोजर चलाए जाते हैं, उन्हें प्रताड़ित किया जाता है और एक्स्ट्रा एफर्ट दिये जाते हैं, ताकि लोगों में संदेश जाये कि ऐसी घटना कोई दोबारा ना करें। चूंकि अलीराजपुर जिले में बच्ची के साथ जो घटना हुई उसके तार भारतीय जनता पार्टी के रिश्तेदारों से जुड़े हुए हैं। उसके चलते आज तक उस घटना पर उस तरह से संज्ञान नहीं लिया गया, न ही दोषियों पर कार्यवाही की गई, जिस तरह से अन्य जिलों में हुई घटनाओं पर संज्ञान लिया गया अथवा लिया जाता है।
श्री नायक ने कहा कि भोपाल के मिसरौंद क्षेत्र के शिक्षा के मंदिर (स्कूल) में हुई यह घटना मुख्यमंत्री, शासन प्रशासन के नाक के नीचे हुई है। इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले व्यक्तियों में कानून का जरा भी खौंप नहीं हैं, क्योंकि उन्हें सत्ता और सत्ताधारियों का संरक्षण प्राप्त होता है।घटना
श्री नायक ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार से मांग करता हूं की जो भी इस अमानवीय घटना में दोषी पाया जाता है, किसी व्यक्ति का नाम नहीं लूंगा कि भारतीय जनता पार्टी के एक मंत्री के साथ इस घटना में शामिल व्यक्ति के व्यापारिक संबंध है और ऐसी भी चर्चा है कि वह भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं। इस घटना की सूक्ष्म और निष्पक्ष जांच हो जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। घटना में जो दोषी पाया जाता है, उसकी कठोर दंड दिया जाए, किसी निर्दोष व्यक्ति को इसमें परेशान ना किया जाए।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com