Explore

Search
Close this search box.

Search

Tuesday, July 16, 2024, 12:32 pm

Tuesday, July 16, 2024, 12:32 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

नारी शक्ति का परिवार,समाज और देश को महत्वपूर्ण योगदान – जोन स्तरीय विशाल निरंकारी महिला संत समागम संपन्न

नारी शक्ति का परिवार,समाज और देश को महत्वपूर्ण योगदान - जोन स्तरीय विशाल निरंकारी महिला संत समागम संपन्न
Share This Post

भोपाल : 7 जुलाई 2024: सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के पावन आशीर्वाद से‌ निरंकारी मिशन के जोन भोपाल 24 ए, की ब्यावरा ब्रांच में शनिवार को ज्ञान प्रचारक (प्रयागराज) बहन कुमुद जी की हुजूरी में विशाल निरंकारी महिला संत समागम संपन्न हुआ । इस अवसर पर पूरे भोपाल जोन से हजारों की संख्या में श्रद्धालु बहनें महिला संत समागम में पहुंची और इसका भरपूर आनंद प्राप्त किया। समागम के दौरान विभिन्न श्रद्धालु बहनों ने गीत, संगीत, कविता, विचार आदि के माध्यम से सतगुरु माता जी का मानवता और प्यार मिल वर्तन का संदेश दिया। इस दौरान मंच संचालन भी बहन द्वारा ही किया गया ।नारी शक्ति का परिवार,समाज और देश को महत्वपूर्ण योगदान - जोन स्तरीय विशाल निरंकारी महिला संत समागम संपन्न

समागम में बहन कुमुद जी ने कहा कि जहां समाज और देश को नारी शक्ति ने एक मां के रूप में, एक बहन के रूप में, एक पत्नी के रूप में, एक बेटी के रूप में परिवारों को संभाला है और समाज के अनेकों अनेक क्षेत्रों में नारी शक्ति ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है । वहीं राष्ट्र और देश की विभिन्न रूपों में भी विभिन्न नारियों ने सेवा की है ठीक इसी प्रकार निरंकारी मिशन भी मातृशक्ति को हमेशा आगे करता आया है, निरंकारी मिशन में जगत माता बुद्धवंती जी, निरंकारी राजमाता कुलवंत कौर जी, माता सविंदर जी और वर्तमान में माता सुदीक्षा जी भी निरंकारी मिशन की शिक्षाओं को और पूरी मानवता को एकसूत्र में बांधते हुए समाज और देश की सेवा कर रही हैं ।

प्रचारक बहन ने कहा कि सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज अक्सर अपने प्रवचनों में कहते हैं कि भक्त कुछ क्षणों का भक्त नहीं बल्कि हर समय का भक्त होता है। संसार की दृष्टि से जो जीवन जीया जा सकता है, वह तभी धन्य है, जब मनुष्य जहाँ भी जाए, संसार उसे उसके अच्छे कर्मों के कारण पहचाने। समागम में ज्ञान प्रचारक बहन ने पवित्र अवतार वाणी के शब्द पर विचार व्यक्त करते हुए फरमाया की सभी एक ही ईश्वर की संतान है। चाहे कोई किसी भी धर्म जाति का हो सभी से प्रेम करना चाहिए। ईश्वर की कोई जाति नही और आत्मा की भी कोई जाति नही होती है।नारी शक्ति का परिवार,समाज और देश को महत्वपूर्ण योगदान - जोन स्तरीय विशाल निरंकारी महिला संत समागम संपन्न

महिला संत समागम में भोपाल जोन की भोपाल, बैरागढ़, गांधीनगर, सीहोर, कायमपुर , सुल्तानपुर, इटारसी, मंडीदीप, गांधीनगर , गुना ,विजयपुर,गनियारी ,ब्यावरा, नजीराबाद सहित सभी ब्रांचों से आई हुई बहनों ने सुंदर सुंदर भक्ति गीतों व सारगर्भित आध्यात्मिक विचारों के माध्यम से सतगुरु माता जी का आशीर्वाद प्राप्त किया।

ब्रांच संयोजक श्री महाराज सिंह जी ने जोनल इंचार्ज महात्मा अशोक जुनेजा जी, क्षेत्रीय संचालक महात्मा अखिलेश यादव जी, बैरागढ़ के संयोजक महात्मा महेश विधानी जी तथा बैरागढ़ के संचालक महात्मा अशोक नाथानी जी, सेवादल की यूनिट सहित सभी ब्रांचों के संयोजक, मुखी और उपस्थित साध संगत को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया ।

उल्लेखनीय है कि संत निरंकारी मंडल जोन 24 ए भोपाल की सभी ब्रांचो में विभिन्न कार्यक्रम जोनल इंचार्ज महात्मा अशोक जुनेजा जी के मार्गदर्शन और निर्देशन में निरंतर आयोजित किए जा रहे हैं ।


Share This Post

Leave a Comment