Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, April 19, 2024, 5:57 pm

Friday, April 19, 2024, 5:57 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

मैं देश का खजाना नहीं लूटने दूंगा : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी, मध्य प्रदेश विकास, जबलपुर समाचार
Share This Post

जबलपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने दी मध्य प्रदेश को सौगात

25 सालों में विकास की गति बढ़ाने का किया दावा

जबलपुर। राज्य में 12 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। पानी और गैस की पाइपलाइन हो या फोर-लेन सड़क नेटवर्क, ये लाखों लोगों का जीवन बदल देगा। इससे किसानों को फायदा होगा और नए कारखाने लगेंगे।

युवाओं को रोजगार मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोंडवाना साम्राज्य की 500वीं जयंती पर जबलपुर में आयोजित सभा में ये बात कही।

पीएम मोदी ने कहा कि जबलपुर में वीरांगना रानी दुर्गावती के स्मारक के भूमिपूजन का सौभाग्य मिला। वीरांगना रानी दुर्गावती का जीवन हमें ’सर्व जन हिताय’ की सीख देता है, अपनी जन्मभूमि के लिए कुछ कर गुजरने का हौसला देता है। दुनिया के किसी भी देश में अगर रानी दुर्गावती जैसी कोई वीरांगना होती तो वो देश पूरी दुनिया में उछल-कूद करता। आजादी के बाद हमारे देश में भी यहीं होना चाहिए था, लेकिन हमारे महापुरुषों को भुला दिया गया।

प्रधानमंत्री मोदी

देश को सुरक्षित रखने में जबलपुर का बड़ा योगदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। बीते वर्षों में भारत का रक्षा उत्पादन और रक्षा निर्यात कई गुना बढ़ा है। जबलपुर का इसमें बहुत बड़ा योगदान है।

त्योहारों के मौसम में बहनों के लिए डबल इंजन सरकार का उपहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “रक्षाबंधन के पर्व पर भाई, बहन को कुछ भेंट देता है। रक्षाबंधन के पर्व पर हमारी सरकार ने सभी बहनों के लिए गैस सिलेंडर सस्ता कर दिया था। उज्ज्वला की लाभार्थी बहनों के लिए सिलेंडर 400 रुपए तक सस्ता किया गया और अब कुछ ही दिनों के बाद दुर्गापूजा, नवरात्रि, दशहरा और दिवाली… ये त्योहार आने वाले हैं तब ये मोदी सरकार ने उज्ज्वला का सिलेंडर कल ही एक बार और 100 रुपए सस्ता कर दिया है।”

डबल इंजन सरकार ने लूट बंद कराई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 2014 के बाद जब आपने हमें सेवा का मौका दिया तो हमने कांग्रेस सरकार की भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलाया। हमने तकनीक का इस्तेमाल करके करीब 11 करोड़ फर्जी नामों को सरकारी दस्तावेजों से हटाया। ये वो नाम थे, जिनका कभी जन्म ही नहीं हुआ था लेकिन सरकारी दफ्तर से खजाना लूटने का रास्ता बन गया था। उन्होंने कांग्रेस शासन पर कटाक्ष करते हुए कहा, “न देश का खजाना लूटने दूंगा, न कांग्रेस नेताओं की तिजोरी भरने दूंगा।”

भविष्य के लिए तैयार रहना है मध्य प्रदेश को

किसी भी चुनावी झांसे में नहीं आने की हिदायत देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश आज एक ऐसे मुहाने पर आ पहुंचा है जहां विकास में कोई रुकावट और गिरावट नहीं है। आने वाले 25 सालों में ये विकास की गति बढ़ने ही वाली है। आने वाले समय में हमारा मध्य प्रदेश आन, बान और शान वाला होगा। लेकिन इसके लिए प्रयास हमें अभी से करना होंगे। इसलिए विकास की गति को रुकने नहीं देना है, अटकने नहीं देना है। राज्य के 25 साल से कम उम्र के साथियों ने तो नया और प्रगति करता हुआ मध्य प्रदेश ही देखा है। ये उनकी जिम्मेदारी है कि आने वाले 25 साल में जब उनके बच्चे युवा होंगे, तब उनके सामने विकसित और समृद्ध मध्य प्रदेश हो।

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय स्वाभिमान की प्रतीक दुर्गावती जी के चरणों में प्रणाम करता हूँ। आज मन आनंद से भरा है। रानी दुर्गावती जी के स्मारक का भूमिपूजन हो रहा है। आज पूरा महाकौशल आनंद, उत्सव और नृत्य में डूबा हुआ है। हम सभी का सौभाग्य है कि रानी दुर्गावती जी के स्मारक का शिलान्यास करने हमारे बीच भारत के मुकुटमणि, हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आये हैं। प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से आज मंडला के मेडिकल कॉलेज का नाम हृदयशाह मेडिकल कॉलेज है। छिंदवाड़ा के विश्वविद्यालय का नाम शंकर शाह विश्वविद्यालय है और ये प्रधानमंत्री जी ही हैं, जिनके कारण भोपाल के हबीबगंज का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन किया गया।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com