Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 4:49 am

Sunday, May 19, 2024, 4:49 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी एवं पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी सहित पूर्व विधायकों एवं कांग्रेस नेताओं बीजेपी में आ गए..

डॉ.मोहन यादव
Share This Post

मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेतृत्व के समक्ष कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भाजपा में हुए शामिल

भोपाल, दिनांक 09/03/2024। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में शनिवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, प्रदेश शासन के मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय एवं न्यू ज्वॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा के समक्ष कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद श्री गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, पूर्व विधायक श्री संजय शुक्ला, श्री विशाल पटेल, श्री अर्जुन पलिया, 1998 में कांग्रेस के जबलपुर लोकसभा उम्मीदवार श्री आलोक चंसोरिया, कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष भोपाल श्री कैलाश मिश्रा, एनएसयूआई के पूर्व उपाध्यक्ष श्री सतपाल पलिया, पूर्व महासचिव एमपीसीसी श्री योगेश शर्मा, एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष श्री अतुल शर्मा, गाडरवाड़ा के जनपद सदस्यत श्री दिनेश ढिमोले, कांग्रेस के कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष श्री सुभाष यादव एवं सीहोर के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री जसपाल अरोरा सहित कांग्रेस के श्री आदित्य पलिया, श्री बनेसिंह जामरा एवं श्री राजेश आगल ने भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विकास कार्यो सेडॉ.मोहन यादव प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक श्री भगवानदास सबनानी, विधायक श्री संजय पाठक एवं प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सनवर पटेल भी उपस्थित रहे।

जहां-जहां पड़े राहुल गांधी के पांव वहां-वहां कांग्रेस हो गई साफ- डॉ.मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने इस मौके पर कहा कि एक बार फिर साबित हो गया कि जहां-जहां राहुल गांधी के पांव पड़े वहां-वहां कांग्रेस साफ हो गई। आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री पचौरी जी का पार्टी में शामिल होना कोई मामूली घटना नहीं है। कांग्रेस नेतृत्व वरिष्ठ नेताओं को नजर अंदाज कर रहा यह इस बात का प्रमाण है। हमारा राहुल गांधी से आग्रह है कि प्रदेश में दो-तीन यात्राओं को चुनाव से पहले और निकाल लो,ताकि कांग्रेस पूरी तरह साफ हो जाए। मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि राहुल गांधी महात्मा गांधी के उस सपने को साकार कर रहे हैं जहां उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को खत्म कर देना चाहिए। श्री पचौरी जी सहित अन्य नेताओं के पार्टी में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का परिवार और बढ़ गया है। पार्टी में सभी को सम्मान मिलेगा और हम सब मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 में प्रदेश में प्रंचड जीत हासिल कर सभी 29 सीटें जीतेंगे।

कांग्रेस का आज बड़े दुर्भाग्य का दिन, संत जैसे नेता भाजपा में हुए शामिल – विष्णुदत्त शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आज कांग्रेस के लिए दुर्भाग्य का दिन है कि कांग्रेस में संत नेता कहे जाने वाले श्री सुरेश पचौरी ने भाजपा का दामन थाम लिया। श्री पचौरी ने हमेशा राजनीति को सुचिता के आधार पर किया। दो पूर्व प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया, केंद्रीय मंत्री रहे, प्रदेश अध्यक्ष के अलावा कई बड़े पदों पर काम किया ,लेकिन ईमानदारी और पूरी शिद्दत के साथ अपनी पार्टी का काम करते रहे। श्री शर्मा ने कहा कि हमारी पार्टी के लिए गर्वडॉ.मोहन यादव की बात है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारा परिवार रोज बढ़ रहा है। श्री पचौरी जी और अन्य नेताओं के पार्टी में शामिल होने के बाद हमारी ताकत में और इजाफा होगा और हम सब मिलकर काम करेंगे।

हमारी विचारधारा अलग थी, लेकिन पचौरी की शालीनता का कायल रहा – शिवराज सिंह चौहान

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं श्री सुरेश पचौरी जी को काफी सालों से जानता हूं। हमारी विचारधारा अलग थी, लेकिन मैं हमेशा उनकी शालीनता और सुचिता का कायल रहा हूं। श्री पचौरी ने देर से सही,लेकिन अब पार्टी की सदस्यता ले ली है,उनके लिए कांग्रेस सही जगह नहीं थी। अब पार्टी में उनके आने के बाद राजनीति में उनके अनुभव हमारे काम आएंगे।

कुछ तो बात होगी कि हम बेवफा हो गए – सुरेश पचौरी

पार्टी में शामिल होने के बाद श्री सुरेश पचौरी ने कहा कि भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण कांग्रेस ने जब ठुकराकर अनादर किया, उससे मुझे आघात पहुंचा और मैं आज भाजपा में शामिल हो गया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने मंदिर का निर्माण कराया इससे बड़ी बात क्या हो सकती है। मैं भगवान राम का अनादर करने वालों के साथ नहीं चल सकता था क्योंकि मैं सनातनी हूं। श्री पचौरी ने कांग्रेस के नेताओं का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा कि उधर राख पर न शोले हैं न अंगारे..कुछ तो बात होगी हम बेबफा हो गए। श्री पचौरी ने कहा कि कांग्रेस में नारा दिया गया था कि जात पर न पात पर मोहर लगेगी हाथ पर,लेकिन अब जातिगत जनगणना की बात की जा रही है। इससे जातीय संघर्ष बढ़ रहा है। पूर्व सांसद श्री गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ हमेशा छल करने का काम किया है।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com