Explore

Search
Close this search box.

Search

Monday, April 15, 2024, 5:48 am

Monday, April 15, 2024, 5:48 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

चरित्र संदेह के चलते पति ने सुपारी देकर करवाई थी पत्नी की हत्या

पति ने सुपारी देकर करवाई पत्नी की हत्या
Share This Post

ज्योति शुक्ला हत्याकांड का एसपी ने किया खुलासा, पति सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

छतरपुर। पिछले दिनों शहर में एक महिला को दिन-दहाड़े गोली मारे जाने की सनसनीखेज वारदात का बुधवार को चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बताया गया है कि हत्या की साजिश किसी और ने नहीं बल्कि खुद महिला के पति ने रची थी और उसने ही हत्यारों को सुपारी देकर अपनी पत्नी पर गोली चलवाई थी। पति को अपनी पत्नी के किसी और से अवैध संबंध होने का संदेह था, जिसके चलते उसने यह पूरी साजिश रची थी सुपारी देकर पत्नी की हत्या करवाई थी। बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने मामले का खुलासा करते हुए पूरी कहानी बताई। हत्याकांड के मुख्य आरोपी मृतिका के पति सहित सभी 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

यह है मामला –

उल्लेखनीय है कि विगत 21 जुलाई को शांति नगर कॉलोनी निवासी ज्योति पत्नी राहुल शुक्ला शाम के वक्त अपने बच्चे को स्कूल से लेने के लिए जा रही थी तभी भैंसासुर मुक्तिधाम के पास 4 अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने उसे गोली मार दी और मौके से भाग पति ने सुपारी देकर करवाई पत्नी की हत्यानिकले। घटना के बाद ज्योति को जिला अस्पताल ले जाया गया था जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने ग्वालियर रेफर कर दिया था। 22 जुलाई को इलाज के दौरान ज्योति शुक्ला की ग्वालियर में मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने घटना दिनांक को धारा 294, 307, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया था और दूसरे दिन ज्योति की मौत हो जाने के उपरांत प्रकरण में धारा 302 का इजाफा किया गया। बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन और मार्गदर्शन में कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद दांगी के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई और आरोपीगणों की गिरफ्तारी पर 10 हजार का इनाम घोषित किया गया। उक्त टीम ने घटना स्थल और महिला के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालकर वैज्ञानिक एवं तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किए। मामले की गहन विवेचना और मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले महिला के पति राहुल शुक्ला को हिरासत में लेकर पूछताछ की और पूछताछ में राहुल शुक्ला ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पति बोला – अवैध संबंध थे, इसलिए सुपारी देकर कराई हत्या –

पुलिस की पूछताछ में राहुल शुक्ला ने बताया कि उसकी पत्नी ज्योति शुक्ला के किसी व्यक्ति से अवैध संबंध थे, जिसकी जानकारी उसे थी और इसी के चलते वह ज्योति से नफरत करने लगा था। राहुल के मुताबिक सबसे पहले उसने इस बारे में अपने दोस्त पति ने सुपारी देकर करवाई पत्नी की हत्याअजय सिंह परमार निवासी ग्राम कर्री थाना सिविल लाइन छतरपुर से बात की थी और पत्नी की हत्या कराने का विचार बताया था। राहुल ने बताया कि इसके बाद अजय सिंह परमार ने उसे केशव राजा निवासी पहरा थाना बमीठा, प्रद्युम्न सिंह निवासी ललपुर थाना राजनगर और राजवीर सिंह निवासी ललितपुर उत्तरप्रदेश से मिलवाया। राहुल ने ही हत्या की पूरी साजिश रची और हत्या के लिए उक्त चारों को 6 लाख रुपए की सुपारी दी, जिसमें से 1 लाख रुपए आरोपियों को दिए जा चुके थे। घटना को अंजाम देने से पहले हत्यारों ने महिला की रैकी भी की थी, जिसके सबूत पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में मिले हैं। 21 जुलाई को भैंसासुर मुक्तिधाम के पास आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए। पुलिस ने पति सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल, 12 बोर और 315 बोर के दो देशी कट्टे, 5 मोबाइल फोन तथा 20 हजार 100 रुपए जप्त किए हैं।

इनकी रही सराहनीय भूमिका रही –

इस कार्यवाही में कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद सिंह दांगी, उपनिरीक्षक रवि उपाध्याय, देवेन्द्र सिंह यादव, छत्रपाल सिंह, प्रधान आरक्षक अरविंद कुशवाहा, मनोज साहू, ओमपाल सिंह, राजेश पाठक, पवन कुमार, आरक्षक रूपेश कबीर, कपिन्द्र सिंह घोष, रामशरण त्रिपाठी, सतेन्द्र यादव, राजेश पटेल, सायबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक सिद्धार्थ शर्मा, प्रधान आरक्षक संदीप सिंह तोमर, किशोर रैकवार, आरक्षक धर्मराज पटेल, राहुल भदोरिया, विजय सिंह सायबर सेल छतरपुर, प्रधान आरक्षक धर्मेन्द्र यादव, आरक्षक विकास सिंह, सतीष की महत्वपूर्ण भूमिका रही।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com