Explore

Search
Close this search box.

Search

Tuesday, July 16, 2024, 11:11 am

Tuesday, July 16, 2024, 11:11 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में सनातन की पताका फहरा रही है- डॉ. मोहन यादव

उमेशनाथ महाराज
Share This Post

उमेशनाथ महाराज ने सभी धर्मों के लोगों को जागृत करने का कार्य किय- डॉ. मोहन यादव*

उज्जैन, 22/02/2024। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में सनातन की पताका फहरा रही है। सनातन की पताका फहराने का सबसे बड़ा प्रमाण उज्जैन से मेरे जैसे कार्यकर्ता का मुख्यमंत्री और बालयोगी श्री उमेश नाथ महाराज का राज्यसभा सांसद बनना है। श्री उमेशनाथ महाराज के राज्यसभा का सदस्य बनने के पीछे भारतीय जनता पार्टी की सनातन संस्कृति की विचारधारा प्रमुख है। यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन के भाजपाउमेशनाथ महाराज कार्यालय लोकशक्ति भवन में पार्टी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य बालयोगी श्री उमेशनाथ महाराज के स्वागत व सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही। श्री उमेशनाथ महाराज का पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। कार्यक्रम को नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी, ग्रामीण जिला अध्यक्ष श्री बहादुरसिंह बोरमुंडला, विधायक श्री अनिल जैन कालुहेड़ा, विधायक श्री सतीश मालवीय, महापौर श्री मुकेश टटवाल ने भी संबोधित किया।उमेशनाथ महाराज

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा जब श्री उमेशनाथ महाराज का नाम राज्यसभा के लिए पार्टी प्रत्याशी के रूप में तय हो रहा था, तब मैं महाराज जी से मिला और कहा कि आप राज्यसभा सदस्य बनने के लिए पार्टी का, हमारा सबका निवेदन स्वीकार करें। महाराज जी ने कहा मेरा रास्ता अलग है। मैं सन्यासी हूं, लेकिन आप सब की समाज सेवा और सनातन के सेवा को देखते हुए मैं आपके राज्यसभा सदस्य बनने की प्रस्ताव को स्वीकार करता हूं। महाराज श्री के जीवन को देखें तो उन्होंने समरसता का और सभी धर्म के लोगों को जागृत करने का काम पूरे देश में किया हैं। वर्ष 2016 के उज्जैन सिंहस्थ के दौरान जब स्नान की बारी आई तो महाराज जी ने प्रस्ताव दिया कि सभी संत वाल्मीकि घाट पर स्नान करें। इसउमेशनाथ महाराज प्रस्ताव को केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह सहित सभी ने स्वीकार किया और वाल्मीकि घाट पर स्नान किया, वह अद्भुत पल था।

*जो दायित्व मिला है उसे मन-वचन व कर्म से उसे निभाऊंगा – श्री उमेशनाथ महाराज*

सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए बालयोगी श्री उमेशनाथ महाराज ने कहा जब भी भगवान महाकाल किसी को कोई जिम्मेदारी सौंपते हैं तो वे स्वयं उस कार्य को निभाते हैं। मेरे जीवन के 60 वर्ष साधु और संन्यासी जीवन में बीत गए हैं। अब मुझे यह दायित्व मिला है तो मैं सत्य-निष्ठा, मन-वचन और कर्म से उसका निर्वहन करने का पूरा प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे राज्यसभा का सदस्य बनाना प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की ऊंची सोच और सर्वधर्म समभाव, सर्वस्पर्शी विचार को प्रदर्शित करता है। हम सब मिलकर राष्ट्र के निर्माण में जुटेंगे। राज्यसभा सांसद के रूप में एक बड़ी जिम्मेदारी मुझे मिली है, जिसका निर्वाह मैं सभी के सहयोग से करूंगा। मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वउमेशनाथ महाराज सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा का आभार व्यक्त करता हूं कि मुझे लोकतंत्र के मंदिर में भेजा।

*मुख्यमंत्री ने किया दीवार लेखन*

सम्मान समारोह के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन दक्षिण विधानसभा के बूथ क्र. 58 में दीवार लेखन किया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री सनवर पटेल, पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र भारती, श्रीमती प्रीति भार्गव, श्री वीरेंद्र कावड़िया, श्री इकबाल सिंह गांधी, श्री श्याम बंसल, श्री जगदीश अग्रवाल, श्री रमेशचंद्र शर्मा, श्री अशोक प्रजापति, श्री रूप पमनानी, श्री सोनू गहलोत, श्री ओम जैन, श्री किशोर खंडेलवाल, श्री विशाल राजोरिया, श्री सत्यनारायण खोईवाल सहित कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे।


Share This Post

Leave a Comment