Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, July 25, 2024, 2:41 am

Thursday, July 25, 2024, 2:41 am

Search
Close this search box.

शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को विदिशा में जनसभा को संबोधित किया।..

शिवराज
Share This Post

सब निकले, प्रचार करें, तुम ही शिवराज हो

इछावर में कांग्रेस के प्रमुख नेताओं सहित 1100 लोगो ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

पूर्व मुख्यमंत्री विदिशा लोकसभा के ग्राम काकरखेड़ा में पार्टी ध्वजारोहण और दीवार लेखन कार्यक्रम में शामिल हुए। सीहोर में भोपाल लोकसभा चुनाव कार्यालय का उद्धाटन किया

कांग्रेस के करम फूटे हैं जो रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया

मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत का निर्माण हो रहा है

मैं सौभाग्यशाली हूं, बहनें, बुजुर्ग आशीर्वाद और स्नेह के साथ चुनाव लड़ने पैसा दे रहे

सब निकले, प्रचार करें, तुम ही शिवराज हो

 शिवराज सिंह चौहान

भोपाल/सीहोर 18/03/2024। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भी अपने लोकसभा क्षेत्र विदिशा में जोरो-शोरो से प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। सोमवार को श्री चौहान विदिशा लोकसभा क्षेत्र की इछावर विधानसभा में पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया। साथ ही सीहोर में भोपाल लोकसभा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन भी किया। इस दौरान श्री चौहान ने कहा कि, इस बार मोदी जी ने 400 पार का लक्ष्य रखा है, विदिशा संसदीय सीट से हमें पूरे हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करना है और सबसे ज्यादा वोटों की फूलों की माला मोदी जी के गले में डालना है। श्री चौहान ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, आप सब निकले और चुनाव लड़ें क्योंकि तुम ही शिवराज हो।शिवराज

*विनाशकाले विपरित बुध्दि*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, विनाशकाले विपरित बुद्धि। उन्होंने कहा कि, जब अयोध्या में राममंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही थी, रामलला विराजमान हो रहे थे, पूरा देश दीवाली मना रहा था, कांग्रेस को भी निमंत्रण दिया गया था, लेकिन उन्होंने निमंत्रण ठुकरा दिया और प्राण-प्रतिष्ठा में नहीं आए। कांग्रेस के करम ही फूटे हैं, कांग्रेस अच्छी चीज का विरोध करती है, इसलिए कांग्रेस अब बचने वाली नहीं है। कांग्रेस के विचारवान नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं।

*जनता के प्रेम का कर्ज कैसे उतारूंगा*

इछावर में जनसभा से पहले कई महिलाओं ने अपने भैया शिवराज को चुनाव लड़ने के लिए राशि भेंट की। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, मैं आया तो बहनों ने मेरे हाथ में पैसे रखना शुरू कर दिए, मैंने पूछा किस चीज के पैसे..? तो कहने लगी हमारा भैया चुनाव लड़ रहा है तो भैया को चुनाव लड़ने के लिए हम पैसे दे रहे हैं। मेरी बहनों मैं तुम्हें शीशशिवराज झुकाकर प्रणाम करता हूँ। मेरी बहनों और भाइयों अक्सर राजनीति में उल्टा होता है, जो चुनाव लड़ता है उससे कहते हैं कि, पहले पैसे निकलो। मैं इतने गाँव से आ रहा हूँ मुझे कहते हुए गर्व है कि मेरे बुजुर्गों ने, मेरी बहनों ने, बेटियों ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए उनकी जमा की हुई राशि दी है। एक बेटी तो भोपाल में गुल्लक लेकर आई, मैंने पूछा ये क्या है..? तो कहने लगी गुल्लक है, मेरे मामा चुनाव लड़ रहे है, चुनाव लड़ने के लिए ये पैसे ले जाओ। ये कैसा प्रेम है, कई बार मैं सोचता हूँ कि मेरी जनता और मेरी बहनों के प्रेम का ये कर्ज मैं कैसे उतारूँगा। मेरी बहनों मैं तुम्हें बारम्बार प्रणाम करता हूँ।

*नेता नहीं, आपका सेवक हूं*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मेरी जिंदगी इसलिए है कि, मैं बहनों की जिंदगी में कोई गम नहीं रहने दूं, इसलिए लाड़ली बहना, लाड़ली लक्ष्मी जैसी योजना बनाई। ये ऐसी योजना है कि, हर राज्य को लागू करनी पड़ेगी। मैंने केवल मध्यप्रदेश की बहनों का नहीं पूरे देश की बहनों का कल्याण किया है, आधी आबादी को पूरा न्याय। मैं नेता नहीं हूँ मैं आपका सेवक, आपका भाई, आपका बेटा हूं, जनता की सेवा मेरे लिए भगवान की पूजा है। ये जीवित-जागृत देवता बैठे हुए हैं, बहनें मेरे लिए देवी हैं। बेटियों के मैंने पैर धो लिए साक्षात दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती हैं और मेरी बहनों मैं तुम में,हमेशा देवी की मूर्ति देखता हूँ इसलिए मैं पैर भी पड़ता हूँ। मेरी बहनें हमेशा खुश रहे, आगे बढ़े, इसके लिए मैं काम करूंगा क्योंकि मानव जीवन सफल और सार्थक बनाना है। अब बहनों को लखपति बनाना है, लखपति दीदी मतलब बहनों की आय सालाना 1 लाख रूपए से ज्यादा हो।

*रोटी, कपड़ा, मकान यही तो रामराज्य है*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, पार्टी ने कहा मुख्यमंत्री, तो मुख्यमंत्री के रूप में जनता की सेवा की। कांग्रेस के जमाने में प्राकृतिक आपदा से नुकसान होने पर किसानों को फसलों पर मुआवजा नहीं मिलता था। सिंचाई के लिए कांग्रेस ने कभी भी कुछ नहीं किया, लेकिन अब नर्मदा जी का पानी आ रहा है, जो गांव छूटे हैं वहां पानी लाया जा रहा है। बच्चों की बेहतर पढ़ाई के लिए सीएम राइज स्कूल बनाए हैं। मुख्यमंत्री मोहन जी की सरकार में सभी योजनाएं जारी हैं। गरीब के लिए 1 रूपए किलो चावल और गेंहू दिया है। अब तो प्रधानमंत्री मोदी जी गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत ने मुफ्त राशन दे रहे हैं। रोटी, कपड़ा और मकान यही तो रामराज्य है।

*तुम ही शिवराज*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, मोदी जी के संकल्प को पूरा करना है, विकसित भारत बनाना है। चुनाव मैं नहीं लड़ रहा, चुनाव मेरी बहनें लड़ रही है, चुनाव मेरे बड़े-बुजुर्ग लड़ रहे हैं, चुनाव मेरे युवा लड़ रहे हैं, तुम ही शिवराज हो। इसलिए सब निकलें और जुट जाएं, फिर पांच साल मेरी जिम्मेदारी है। इस बार विदिशा से पूरे हिंदुस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दें और क्षेत्र में विकास का रिकॉर्ड हम तोड़ेगे। जनता की सेवा मेरे लिए भगवान की पूजा है।

*1100 लोगो ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता*

विदिशा लोकसभा क्षेत्र की इछावर विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में कांग्रेस के प्रमुख नेताओं सहित करीब 1100 लोगो ने भारतीय जनता पार्टी की विचारधार, रीति-नीति और मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सभी को पार्टी का गमछा पहनाकर उन्हें भाजपा में शामिल किया।

*गांव-गांव में हुआ भव्य स्वागत*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज विदिशा लोकसभा क्षेत्र की इछावर विधानसभा में आमजन से भेंट कर सभा को संबोधित किया। इस दौरान रास्ते में टोल नाकाशिवराज इछावर, लसुरिया परिहार जोड़, जहांगीरपुर जोड़, हसनाबाद जोड़, मोगराराम जोड़ और मुख्य मार्गों पर श्री चौहान का आमजन और कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। हर गांव में श्री शिवराज सिंह चौहान का बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बच्चों ने तिलक लगाकर, आरती उतारकर और फूलों की वर्षा कर स्वागत-सत्कार किया। श्री चौहान ने भी बड़े-बुजुर्गों और बहनों का आशीर्वाद लिया, बच्चों को गले लगाया और आमजन, कार्यकर्ताओं का दोनों हाथ जोड़कर अभिवादन किया। वहीं शिवराज सिंह चौहान ने कार्यकर्ता साथियों के साथ भाउखेड़ी की प्रसिध्द मावा-बाटी खाई और सीहोर में भोपाल लोकसभा चुनाव कार्यालय का उद्धाटन किया।


Share This Post

Leave a Comment