Explore

Search
Close this search box.

Search

Monday, March 4, 2024, 7:48 am

Monday, March 4, 2024, 7:48 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

हर क्षेत्र में सफल होने के लिए आत्मविश्वास जरूरी: कलेक्टर

कलेक्टर
Share This Post

कलेक्टर एवं विजन आईएएस ने प्रतिभागियों को दिया मार्गदर्शन

छतरपुर, यूपीएससी सिविल सेवा की तैयारी हो या जीवन का कोई भी क्षेत्र, यदि हम सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो आत्मविश्वास के साथ-साथ बेहतर कौशल क्षमता, भावनात्मक समझ एवं उचित मार्गदर्शन का होना अत्यंत आवश्यक है। यह बात कलेक्टर संदीप जी.आर. ने विजन आईएएस के सहयोग से आयोजित कैरियर मार्गदर्शन एवं सम्मान समारोह में यूपीएससी सिविल सेवा की तैयारी करने वाले प्रतिभागियों के समक्ष कही। गई। यह कार्यक्रम प्रयत्न पहल के अंतर्गत आयोजित किया गया जोकि जिला प्रशासन छतरपुर के सहयोग से विज़न आईएएस द्वारा संचालित एक सीएसआर पहल है।

खजुराहो के एक होटल में आयोजित समारोह में ओड़िशा लोक सेवा आयोग के भूतपूर्व चेयरमैन एल सी पटनायक, महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की कुलपति शुभा तिवारी, सिविल सेवक आईआरपीएस अंजली बिरला एवं विजन आईएएस संस्थान की निदेशक दीपाली दत्त चतुर्वेदी ने अपने अनुभव साझा किये।

कलेक्टरएल सी पटनायक ने सशस्त्र बल में कार्य अनुभव को साझा करते हुए आत्मविश्वास के महत्व एवं आत्मसंदेह निवारण में भूमिका पर विचार व्यक्त किये। प्रोफेसर शुभा तिवारी ने एक अच्छा श्रोता होने के साथ साथ भावनात्मक समझ और बुद्धिमत्ता के महत्व को रेखांकित किया एवं सॉफ्ट स्किल्स विकसित करने पर बल दिया। विजन आईएएस संस्था की निदेशक ने सभी अतिथियों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि सोशल मीडिया और शोर्टरील्स के दौर में, छात्र अक्सर इस परीक्षा के लिए समन्वित और गहरी अध्ययन योजना बनाने में संघर्ष करते हैं और उनकी तैयारी खंडित हो जाती है। इस समस्या का समाधान करने के लिए, उन छात्रों को जो इस प्रक्रिया में चयनित नहीं हो पाये हैं, उन्हें एक मुफ्त प्री-फाउंडेशन कोर्स मुहैया कराया जाएगा जो उन्हें मानकीकृत और मार्गदर्शित तैयारी प्रदान करेगा, जिससे उनके अध्ययन का एक सुगम दृष्टिकोण सुनिश्चित होगा।

विगत बार हुई प्रयत्न परीक्षा में चयनित हुए शैलेंद्र भाट ने छतरपुर में विज़न आईएएस संस्थान की सेवाओं का लाभ उठाकर, अपने पहले प्रयास में यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त किया है।

यह कार्यक्रम उन प्रतिभाशाली उम्मीदवारों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता है, जो संसाधनों के आभाव में बड़े शहरों मे ना जा पाने के कारण गुणवत्ता शिक्षा से वंचित रह जाते हैं।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com

advertisement
TECHNOLOGY
Voting Poll
What does "money" mean to you?
  • Add your answer