Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, June 16, 2024, 12:20 pm

Sunday, June 16, 2024, 12:20 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

धोखेबाजी बंद करें मुख्यमंत्री नहीं तो एक तरफ गेंहू तुलाई, दूसरी तरफ आंदोलन करेगी कांग्रेस: जीतू पटवारी

Share This Post

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने शहीद दिवस पर

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन कर दी श्रद्धांजलि

भोपाल, 30 जनवरी 2024: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव को हिदायत दी है कि वे किसानों एवं महिलाओं के साथ धोखेबाजी बंद करें, नहीं तो कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेगी।

श्री पटवारी ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि गेंहू के मूल्य के संदर्भ में जो नोटिफिकेशन किया गया है, उसमें गेहूं का समर्थन मूल्य 2250 रुपए बताया गया है। जबकि भाजपा ने पुनः सरकार में आने पर 2700 रुपए देने का वादा किया था, यह किसानों के साथ धोखा है। इसी तरह धान के 3100 रुपए के समर्थन मूल्य के नाम पर भी धोखा किया गया है। यही नहीं महिलाओं को 3000 रुपए प्रति माह के वादे पर भी धोखा देने वाली सरकार ने 450 रुपए में सिलेंडर एवं 2 लाख युवाओं को रोजगार देने के वादे पर भी धोखा दिया है।
श्री पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव धोखेबाजी ना करें, विधान सभा चुनाव के पहले किए गए गेंहू के 2700 रुपए के न्यूनतम समर्थन मूल्य के वादे के साथ सभी वादे पूरे करें। अन्यथा एक तरफ तुलाई केंद्रों पर तुलायी चलेगी और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी किसानों के समर्थन में आंदोलन करेगी।
श्री पटवारी ने चेतावनी देते हुए आगाह किया कि राज्य सरकार द्वारा वादे पूरे ना किए जाने पर कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर विधानसभा के सदन तक लड़ाई लड़ेगी। साथ ही कांग्रेस पार्टी के सभी विधायक किसानों एवं महिलाओं के समर्थन में विधानसभा में भी धरना देंगे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी सहित कांग्रेसजन आज शहीद दिवस पर पुरानी विधानसभा मिंटो हॉल परिसर में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा स्थल पर पहुंचे जहां कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया और उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।
श्री पटवारी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश में सत्य, अहिंसा और सर्द्माग का रास्ता अपनाते हुए गुलामी से आजादी दिलाने सत्याग्रह आंदोलन चलाया और देश को आजाद कराया। लेकिन आज देश के हालात बद से बदतर है। किसान, महिला, युवा सभी वर्ग परेशान है।
श्री पटवारी ने भाजपा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मप्र दौरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने 2014 में नारा दिया था बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार। लेकिन इतने दिन हो गए भारत की जनता को क्या महंगाई से राहत मिली, क्या युवाओं को रोजगार हासिल हुआ?
श्री पटवारी ने कहा कि इतना ही नहीं नितिन गडकरी जो भी सड़क बनाते हैं वह बगैर टोल टैक्स के नहीं बनती है, हर सड़क पर 60 किलोमीटर चलने पर व्यक्ति को टोल टैक्स भरना होता है। केंद्र सरकार आम जनता से जीएसटी के रूप में भारी टेक्स वसूल रही है। श्री गडकरी सड़कें बनाने का बजट भी टोल टैक्स वसूलकर ही बनाते हैं। उन्होंने कहा कि यदि वास्तविकता में जनता को राहत देने के लिए कोई विकास कार्य होता है तो कांग्रेस पार्टी उसके साथ खड़ी है।
श्री पटवारी ने कहा कि अभा कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए एक कमेटी बनाई है। मप्र में होने वाली यात्रा के लिए यह कमेटी मुरैना और उज्जैन में जाकर बैठक कर समीक्षा करेगी।
श्री पटवारी ने कांग्रेस के दिग्गजों द्वारा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि जिसको आला कमान आदेश देगा वही चुनाव लड़ेगा। प्रत्याशी चयन के लिए ऑब्जर्वर बनाए गए हैं जो सभी अपनी-अपनी रिपोर्ट सबमिट करेंगे, उसके बाद स्क्रीनिग कमेटी से नाम तय होंगे। वहीं 6 फरवरी को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। श्री जीतू पटवारी ने कहा जनता से जुड़े मुदों को विधानसभा में उठाने को लेकर चर्चा होगी।

 


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com