Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, April 19, 2024, 7:02 pm

Friday, April 19, 2024, 7:02 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उमरिया, डिंडोरी, मंडला एवं सिवनी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
Share This Post

कांग्रेस ऐसे जहाज में बैठी है, जिसमें छेद ही छेद है

कांग्रेस ने आदिवासी समाज का कभी भला नहीं किया

*जो गलत करेगा वो जेल जाएगा, दिल्ली में सारे चोर- चोर मौसेरे भाई हो गए*

*हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का संकल्प करें कार्यकर्ता*

*सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास, मोदी जी की गारंटी है*

*- मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव*

उमरिया, डिंडौरी, मंडला, सिवनी, 31/03/2024। मोदी जी के राज में अमीर, गरीब, ऊंचा-नीचा सब एक है। अंग्रेज हम पर शासन करने आए थे इसलिए उन्होंने दंड संहिता लागू की। मोदी जी ने दण्ड सहिंता को संशोधन कर न्याय संहिता लागू किया। मोदी जी ने आंखों की पट्टी हटाकर न्याय करना चालू कर दिया। न्याय करना चालू कर दिया तो आज दिल्ली में सारे चोर चोर मौसेरे भाई हो गए। अब वो हाय रे मोदी, हाय रे मोदी, चिल्ला रहे हैं। ईमानदार आदमी देश में शान के साथ 56 इंच के सीने के साथ सही काम करके देश में कदम बढ़ाएगा और जो बेईमान है वह जेल जाएगा। श्री नरेंद्र मोदी जी इसी बात की गारंटी है। यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार को उमरिया, डिंडोरी, मंडला एवं सिवनी में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहीं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

कांग्रेस का जहाज डूब रहा है*

उन्होंने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व में पूरा जहाज डूब रहा है इसलिए सब के सब लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं। आदिवासी समाज ने बहुत दिनों तक कांग्रेस का साथ दिया था। लेकिन अब कांग्रेस की हालत ऐसी खराब है कि कल ही छिंदवाड़ा जिले के राज परिवार गौंड समाज के विधायक भाजपा में शामिल हुए। सुरेश पचौरी जी दो- दो बार केंद्रीय मंत्री रहे, लेकिन उन्होंने कहा कि अब वो कांग्रेस नहीं बची, अब ये कांग्रेस ऐसी जहाज में बैठी है। जिसमें छेद ही छेद है। जब डूबेगी, खुद भी मरेंगे और बाकी को भी मारेंगे। इसलिए 30 हजार से ज्यादा लोग कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में आ चुके हैं। जो मोदी जी के काम को विश्वास करते हैं वो सारे लोग भाजपा में आ रहे हैं, बिना किसी एजेंडा लिए वो हमारे साथ जुड़ रहे हैं। जो भाजपा में आएगा उनकी इज्जत रखना हमारा काम है। हमारा नारा है – सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास और मोदी जी की गारंटी है जो गलत करेगा वो जेल जाएगा।

*मोदी जी के नेतृ्त्व में हर क्षेत्र में हो रहा विकास*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में विकास के कार्य किये जा रहे हैं। जिनके मकान कच्चे हैं सबको पक्के मकान दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री जन मन योजना से सबको 1500 रुपये मिलेंगे। हर महीने लाडली बहनों को 1250 मिल रहे हैं। इस बार 5 तारीख को लाडली बहनों को पैसा मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्र में सभी जनजातीय समुदाय की चिंता करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

आदिवासी समाज नकुलनाथ से अपमान का बदला ले

उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधायक श्री कमलेश शाह कई पीढ़ियों से कांग्रेस पार्टी में रहे हैं। खुद कमलेश तीन बार से विधायक हैं, लेकिन वर्तमान में प्रदेश और देश के बदलते परिदृश्य के चलते उन्होंने कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कमलनाथ के बेटे व छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ अब कमलेश शाह पर अमर्यादित टिप्पणी कर रहे हैं। नकुलनाथ की टिप्पणी पूरे आदिवासी समाज का अपमान है, लोकसभा चुनाव में आदिवासी समाज नकुलनाथ के इस अपमान का बदला ले। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता पार्टी को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर सुकून महसूस कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का यह हाल है कि पार्टी के बड़े नेता अब कांग्रेस को अपने ही परिवार में समेट कर रखना चाहते हैं।

कांग्रेस को अभी से चक्कर आ रहे हैं

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि गरीब और पिछड़े लोग ईमानदार आदमी की पहचान करना जानते हैं इसलिए कांग्रेस को अभी से चक्कर आ रहे हैं। कभी इवीएम खराब तो कभी उनका नसीब खराब हो जाता है। कांग्रेस ने आदिवासियों का वोट लिया, लेकिन कभी देश में आदिवासी भाई बहन को राष्ट्रपति नहीं बनाया। मोदी जी ने बनाया, मोदी हैं तो मुमकिन है। भारत की प्रगति और दुनिया का नंबर वन देश बनाने के लिए हम सबको मोदी जी का और भारतीय जनता पार्टी का साथ देना है। ये भाजपा है, हमारा नारा है, “सबका साथ, सबका विश्वास“ “सबका विश्वास, सबका प्रयास“। गरीब-अमीर, ऊंच-नीच सबके लिए एक कानून की गारंटी है। मंत्री बन जाए, चाहे मुख्यमंत्री बन जाए गलत काम करेगा तो जेल जाएगा। जो जो जमानत पर हैं सभी इकट्ठे हो गए, जो जमानत पर नहीं है वह जेल में और जो जेल में नहीं है वह आगे की लाइन में है आज नहीं कल जायेंगे।

कार्यकर्ता हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने प्राणप्रण से जुट जाएं

उमरिया जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य हर बूथ पर 370 नए मतदाता पार्टी में जोड़ने का लक्ष्य है। कार्यकर्ता हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के साथ दस प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने को लेकर प्राणपण से जुट जाएं, क्योंकि लोकसभा का यह चुनाव देश को विकसित राष्ट्र और भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए हो रहा है। हर घर से एक-एक वोट मोदी जी के लिए निकालकर लाने का संकल्प लें। मोदी जी ने पूरे देश का माहौल बदला, देश के सीमाओं पर रहने वाले आतंकवादियों को सर्जिकल स्ट्राइक कर मार गिराया। ये बदलते दौर का भारत है।

यह सरकार आपकी है, मुख्यमंत्री आपका है

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि जब मैं यहां आया था, तब 2 कॉलेज थे, अब विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा मिले, भविष्य की पीढ़ी आगे बढ़े, इसके लिए 11 कॉलेज खोले गए। यहां के बच्चों को दूर न जाना पड़े, इसके लिए यहां लॉ कॉलेज खोला गया, 2 एक्सीलेंस कॉलेज खोले गए। जैसे ही ये चुनाव बीतेगा, डिंडोरी में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। पशुपालन के क्षेत्र में भी अलग से अनुदान देकर खेती के अलावा भी आमदनी बढ़ाई जाएगी। रोजगार के लिए करंजिया ब्लाक में कारखाना खोला जाएगा। आपके घर का मुख्यमंत्री है और आपकी सरकार है। डिंडोरी ऐसा जिला है, जहां हर ब्लॉक में आईटीआई खोला गया है। आईटीआई के माध्यम से यहां के बच्चे अपना खुद का व्यवसाय शुरू करेंगे। डिंडोरी के अंदर युवाओं के लिए रानी दुर्गावती के नाम पर भविष्य में एग्रीकल्चर और हॉर्टिकल्चर के पढ़ाई के लिए कॉलेज खोला जाएगा, जहां सभी प्रकार की पढ़ाई होगी।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com